Ayodhya News: अनुराधा पौडवाल ने स्वर कोकिला लता मंगेशकर को लेकर PM मोदी से क्या कहा?
Advertisement

Ayodhya News: अनुराधा पौडवाल ने स्वर कोकिला लता मंगेशकर को लेकर PM मोदी से क्या कहा?

Positive News: भजन गायिका अनुराधा पौडवाल अयोध्या में आयोजित रामायण मेला भजन संध्या में शिरकत करने पहुंचीं. 

Ayodhya News: अनुराधा पौडवाल ने स्वर कोकिला लता मंगेशकर को लेकर PM मोदी से क्या कहा?

अयोध्या: सुप्रसिद्ध भजन गायिका अनुराधा पौडवाल का भजन तो आपने जरुर सुना होगा. उन्होंने भगवान राम से जुड़े कई भजन गाए हैं. वहीं, अयोध्या में आयोजित रामायण मेला भजन संध्या में शिरकत करने गायिका अनुराधा पौडवाल पहुंचीं थीं. इस दौरान उन्होंने लता मंगेशकर चौक पर पहुंचकर लता मंगेशकर के चौक के शिला पट पर माल्यार्पण किया.

चौराहे पर लगाई गई है विशालकाय वीणा 
इस दौरान लता मंगेशकर की स्मृति में उन्होंने श्रद्धांजलि अर्पित की. इस दौरान अनुराधा पौडवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लता मंगेशकर चौक के जरिए भारत रत्न लता मंगेशकर को उचित सम्मान दिया गया है. दरअसल, भारत रत्न लता मंगेशकर के निधन के बाद अयोध्या में नया घाट चौराहे को लता मंगेशकर चौक के रूप में विकसित किया गया है. इस चौराहे पर विशालकाय एक वीणा लगाई गई है. इस चौक को लता मंगेशकर चौक का नाम दिया है.

Petrol Pump: योगी सरकार ने UP में पेट्रोल पंप खोलना किया आसान, जानिए शर्तें

लता मंगेशकर चौक की ये है खास पहचान
आपको बता दें कि अयोध्या की ह्रदय स्थली कहे जाने वाली नया घाट क्षेत्र में लता मंगेशकर चौक है. यहां पहुंचने के साथ ही श्रद्धालुओं के इस बात का आभास हो जाता है, क्योंकि इस चौक पर मध्यम ध्वनि में भगवान राम और हनुमान जी के भजन लगातार बजते रहते हैं, जो  श्रद्धालुओं के लिए आकर्षण का केंद्र हैं.

Entertainment News: उर्फी जावेद ने सड़क पर सबको किया दंग, सोशल मीडिया पर जमकर किया जा रहा ट्रोल

वहीं, अयोध्या पहुंची भजन गायिका अनुराधा पौडवाल ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर का काम जब से शुरू हुआ है, तब से सभी में बहुत ज्यादा उत्साह है. हर इंसान के मन में राम मंदिर के लिए श्रद्धा है. उन्होंने कहा कि मंदिर निर्माण के बाद पूरी दुनिया के लोग अयोध्या आएंगे. दुनिया की निगाहें राम मंदिर पर लगी हुई है कि कब भव्य रामलला के मंदिर में रामलला का दर्शन होगा.

गायिका ने कहा 
गायिका ने कहा कि आज लता मंगेशकर चौक पर आने का मुझे मौका मिला बहुत ही अच्छा लगा. भारत रत्न लता मंगेशकर को प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उपयुक्त सम्मान दिया है. यह बहुत अच्छी बात है. अनुराधा पौडवाल ने कहा कि संगीत और भगवान का बहुत ही नजदीक का रिश्ता है. लता जी अपने आप में गंधर्व थीं. अयोध्या में सुरों को सम्मानित किया गया यह बहुत ही अच्छी बात है.

WATCH LIVE TV

Trending news