Rashifal 8 August: उधार लेने से बचें इस राशि के लोग, पड़ जाएगा भारी, जानें सावन के आखिरी सोमवार कैसा रहेगा आपका दिन
Advertisement

Rashifal 8 August: उधार लेने से बचें इस राशि के लोग, पड़ जाएगा भारी, जानें सावन के आखिरी सोमवार कैसा रहेगा आपका दिन

Aaj Ka Rashifal:  ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के जरिए विभिन्न काल-खंडों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित है..जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है...राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं.

 

Rashifal 8 August: उधार लेने से बचें इस राशि के लोग, पड़ जाएगा भारी, जानें सावन के आखिरी सोमवार कैसा रहेगा आपका दिन

Aaj Ka Rashifal:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है.  आज 8 अगस्त,  2022 दिन सोमवार  है. ये दिन शिव जी को समर्पित होता है.  आज सावन माह का आखिरी सोमवार है. इस दिन विधि- विधान से इनकी पूजा-अर्चना की जाती है.  जानें आज का दिन किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 

भूलकर भी भगवान को न चढ़ाएं खंडित चावल, झेलना पड़ेगा कोप, जानें अक्षत के बिना क्यों अधूरी है पूजा!

मेष: आज सावन का सोमवार है. मेष राशि के लिए आज का दिन मिलाजुला रहेगा. बहुत सोच-समझकर काम करें.  खर्चे में कमी नहीं आएगी. हेल्थ संबंधी परेशानी हो सकती है.  अपनी सेहत का ध्यान रखें. लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे. मान-सम्मान प्राप्त होगा. इस राशि के जातक किसी भी तरह का उधार लेने से बचें.

वृष: वृष का दिन बढ़िया रहेगा.  नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को शुभ सुचना मिल सकती है.छात्र संगठन अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करेगा. जो लोग नौकरी कर रहे हैं, आज उन्हें अपने किसी काम के लिए वेतनवृद्धि मिल सकती है. आर्थिक परेशानियां आ सकती हैं.  आज के दिन उत्साह बना रहेगा. 

मिथुन: मिथुन राशि के लिए दिन मध्यम रहेगा. आज आपकी कार्य क्षमता में वृद्धि होगी और बेहतर परिणाम प्राप्त होंगे. कार्यक्षेत्र में वरिष्ठों के दबाव और घर में दरार के कारण आपको तनाव का सामना करना पड़ सकता है जो काम पर आपकी एकाग्रता को भंग करेगा. सेहत का ध्यान रखें.

कर्क: सोमवार के दिन कोई शुभ समाचार मिलने से घर में खुशी का माहौल रहेगा.  पारिवारिक जीवन में अशांति और संपत्ति के मामलों को लेकर विवाद आपको लगातार तनाव में रखेंगे. परिवार में सभी से बात करें.  बाहर निकलें तो अपना ध्यान रखें, खासकर गाड़ी चलाते समय.

सिंह: वाहन चलाते समय सावधान रहें. शिव की आराधन करें. धर्म और कर्म से जुड़े मामलों में भी आपका योगदान रहेगा.  संपत्ति से जुड़ा कोई विवाद बढ़ सकता है.  महिलाओं को अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत है. आपको पेट से संबंधित कोई परेशानी हो सकती है. 

कन्या:  आज के दिन निगेटिव विचार मन को घेर सकते हैं. आज का दिन महिलाओं के लिए विशेष रूप से अनुकूल रहेगा. वे अपनी क्षमता और प्रतिभा के दम पर किसी खास लक्ष्य को हासिल करने में सफल रहेंगे. पुराने दोस्तों से मुलाकात करें,सुखद रहेगा.

तुला: तुला राशि के लोग आज सोच-समझ कर फैसला लें. बिजनेस के लिहाज से दिन अच्छा दिख रहा है.  आर्थिक मामलों में आपको सावधान रहना चाहिए.  पुराने दोस्तों से मुलाकात हो सकती है जो सुखद रहेगी. व्यावसायिक गतिविधियों से अच्छा लाभ कमा सकते हैं.

वृश्चिक: मां के स्वास्थ्य का ध्यान रखें.  आपको अपने स्वास्थ्य का थोड़ा ध्यान रखना चाहिए. किसी खाद्य पदार्थ में आपकी रुचि और बढ़ सकती है. वृश्चिक जातक जीवन में किसी तरह के बदलाव के बारे में सोच सकते हैं. साथ में काम करने वाले लोगों से भी इस बारे में बात करेंगे. पारिवारिक जीवन सही रहेगा.

धनु:  परिवार के किसी सदस्य के विवाह को लेकर भी बातचीत हो सकती है. लेकिन किसी बाहरी व्यक्ति को अपने परिवार में हस्तक्षेप न करने दें. आज आपको अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए योजनाबद्ध तरीके से काम करने की जरूरत है. बाहर जाएं तो सावधानी बरतें, चोट लग सकती है. नौकरीपेशा लोगों को और थोड़ा इंतजार करने पड़ेगा प्रमोशन के लिए.

मकर: इस राशि के लोगों के लिए दिन मध्यम रह सकता है.  कुछ जातकों द्वारा नया वाहन खरीदा जा सकता है. रूका हुआ धन मिल सकता है. आज परिवार के साथ अधिक समय बिताना शुभ रहेगा. इससे आपसी मतभेद खत्म हो सकते हैं. ननिहाल की तरफ से कोई अच्छा समाचार सुनने को मिल सकता है.

कुंभ:  कुंभ जातकों के लिए बहुत अच्छा रहने वाला है. आपको मानसिक और आध्यात्मिक शांति मिलेगी. कोई करीबी रिश्तेदार या दोस्त ईर्ष्या के कारण आपका इंप्रेशन खराब करने की कोशिश कर सकता है. परिवार में कोई जरूरी काम पूरा होने से मन प्रसन्न रहेगा. रूका हुआ पैसा मिल सकता है.

मीन: सोमवार के दिन मीन राशि के लोगों को व्यापार में लाभ होगा.  स्वभाव में उदासीनता रहेगी. संभव है कि आज आप अपने घर में या आसपास कुछ बड़े बदलाव करेंगे. किसी खास मुद्दे पर किसी करीबी से गंभीर बातचीत होगी. इसका सकारात्मक परिणाम भी मिल सकता है. आपके निजी संबंधों में मतभेद के कारण दरार आ सकती है. 

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.

घर के इस कोने में रखी कछुए की मूर्ति बना सकती है मालामाल, बस जरूर रखें दिशा का ध्यान

Sawan 2022: सावन के दूसरे सोमवार करें इन पांच उपायों में से कोई एक उपाय, दूर होंगे पति-पत्नी के झगड़े, खुल जाएगी किस्मत

WATCH LIVE TV

 

Trending news