क्‍या बेटे के जनाजे में शामिल होगा अतीक अहमद और शाइस्‍ता परवीन, करीब पूरा कुनबा जेल में या फरार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1651494

क्‍या बेटे के जनाजे में शामिल होगा अतीक अहमद और शाइस्‍ता परवीन, करीब पूरा कुनबा जेल में या फरार

UP Police Encounter : एनकाउंटर में मारे गए असद अहमद का शव लेने के लिए उसके नाना और मौसा झांसी के लिए रवाना हो गए हैं. वहीं, गुलाम मोहम्‍मद का परिवार शव लेने से पहले ही इनकार कर चुका है. ऐसे में सवाल उठता है कि बेटे के जनाजे में अतीक शामिल होगा या नहीं. 

अतीक अहमद और अशरफ

UP Police Encounter : अतीक अहमद के बेटे असद का शव कल यानी शुक्रवार को झांसी से प्रयागराज लाया जाएगा. शुक्रवार को ही प्रयागराज के चकिया स्थित कसारी-मसारी कब्रिस्तान में असद को सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा. ऐसे में सवाल उठता है कि क्‍या अतीक अहमद और फरार शाइस्‍ता परवीन बेटे असद की अंतिम यात्रा में शामिल होंगे. उमेश पाल हत्‍याकांड के बाद से ही अतीक की पत्‍नी शाइस्‍ता फरार है. शाइस्‍ता पर पुलिस ने इनाम भी घोषित किया है. वहीं, गुलाम का परिवार पहले ही शव लेने से इनकार कर चुका है. अतीक ने जनाने में शामिल होने की इच्छा जताई थी, जिसे कोर्ट ने नामंजूर कर दिया. 

अतीक के ससुर और साढ़ू झांसी के लिए रवाना 
जानकारी के मुताबिक, असद के एनकाउंटर में मारे जाने के बाद अतीक के ससुर व उसका साढ़ू गुरुवार रात को ही झांसी के लिए रवाना हो गए. देर रात दोनों लोग झांसी पहुंचेंगे. असद के शव का पोस्‍टमार्टम झांसी मेडिकल कॉलेज में किया जा रहा है. असद को चकिया स्थित कसारी-मसारी कब्रिस्तान में दफन किया जाएगा. सूत्रों का दावा है कि इसी कब्रिस्तान में अतीक अहमद के पिता फिरोज को भी दफन किया गया था. 

कभी चकिया में पुलिस घुसने का नाम नहीं लेते थी 
सूत्रों के मुताबिक, चकिया प्रयागराज में अतीक का अभेद्य किला माना जाता था. कभी यहां पुलिस घुसने की हिम्मत नहीं कर पाती थी. असद और गुलाम को महारानी लक्ष्मी बाई मेडिकल कॉलेज झांसी में दोपहर लाया गया था. तकरीबन 4 घंटे तक मेडिकल कॉलेज के इमरजेंसी में रखा गया. उसके बाद 7 बजे के करीब दोनों बॉडी को पोस्टमार्टम हाउस में रखा गया. पोस्टमार्टम की तैयारी चल रही है. इमरजेंसी में बॉडी को एनालिसिस किया गया. 

वीडियोग्राफी कराई जाएगी 
सूत्रों के मुताबिक, पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी कराई जाएगी. साथ ही मेडिकल बोर्ड का भी गठन किया गया है, लेकिन बड़ा सवाल बॉडी सुपुर्दी को लेकर है. सूत्रों के मुताबिक असद के ननिहाल पक्ष के लोग प्रयागराज से आने वाले हैं. अतीक अहमद के वकील विजय मिश्रा ने बताया कि असद का शव लेने उनके नाना और मौसा जा रहे हैं. 

एनकाउंटर अतीक अहमद के बेटे का, पर विकास दुबे ट्रेंड करता रहा

वकील रहेंगे मौजूद 
वहीं, पुलिस अतीक अहमद को उमेश पाल हत्‍याकांड में साक्ष्‍य जुटाने के लिए गुरुवार रात को कई जगहों पर ले जाएगी. कोर्ट के आदेश के मुताबिक, इस दौरान अतीक का वकील विजय मिश्रा एक उचित दूरी पर मौजूद रहेंगे. इस दौरान यह भी सुनिश्चित करेंगे कि कहीं अतीक और अशरफ के साथ किसी प्रकार का अमानवीय व्यवहार न हो.

WATCH:उमेश पाल केस में अतीक की पेशी के दौरान अतीक पर बोतल से हमला

Trending news