देहरादून शूटिंग प्रतियोगिता में अयोध्या के निशानेबाजों का जलवा, 13 मेडल नाम किए
Advertisement

देहरादून शूटिंग प्रतियोगिता में अयोध्या के निशानेबाजों का जलवा, 13 मेडल नाम किए

देहरादून में 7 से 11 नवंबर तक आयोजित शूटिंग प्रतियोगिता में अयोध्या के निशानेबाजों ने 13 मेडल जीते हैं. इनमें पुलिस विभाग के एथलीटों ने 6 पदक अपने नाम किए. पढ़ें विजेताओं के नाम

देहरादून शूटिंग प्रतियोगिता में अयोध्या के निशानेबाजों का जलवा, 13 मेडल नाम किए

सत्यप्रकाश/अयोध्या: देहरादून उत्तराखंड में आयोजित शूटिंग प्रतियोगिता में अयोध्या के निशानेबाजों ने परचम लहराया है. अयोध्या से गए सभी निशानेबाजों को 13 मेडल मिले हैं. इनमें क्षेत्राधिकारी अयोध्या धाम डॉ राजेश तिवारी को दो मेडल, अलीगढ़ चौकी प्रभारी अजीत पासवान को 2 मेडल और महिला कांस्टेबल नीलू शर्मा ने 2 पदक अपने नाम किया. 13 में से अकेले 6 पदक अयोध्या पुलिस के अधिकारियों और कांस्टेबल ने जीते हैं. इसके अलावा डॉ विष्णु को 2 गोल्ड मेडल और वंशिका चौधरी को एक सिल्वर मेडल तथा ध्रुव सिंह को भी दो गोल्ड मेडल मिले हैं. उत्तराखंड में अपना परचम लहराने वाले सभी निशानेबाजों का अयोध्या के पहुंचने पर मंडलायुक्त अयोध्या ने सम्मानित किया.

शूटिंग प्रतियोगिता में भाग लेने देहरादून गए क्षेत्राधिकारी अयोध्या डॉ राजेश तिवारी ने बताया बहुत ही रोमांचकारी अनुभव रहा. क्षेत्राधिकारी अयोध्या ने कहा कि मैंने और महिला कांस्टेबल नीलू ने अभी 6 महीने से निशानेबाजी सीखना प्रारंभ किया है. हमारे कोच का इतना प्रोत्साहन था जो मेडल हमको मिला है, वह उनके अथक प्रयास का नतीजा है. 

यह भी पढ़ें: खिचड़ी मेला के लिए सीएम ने हर विभाग को किया अलर्ट, जानें क्या है मान्यता

क्षेत्राधिकारी अयोध्या ने कहा कि पुलिस विभाग के लिए यह बड़े गर्व का विषय है कि 13 में से 6 मेडल अयोध्या के पुलिस कर्मियों को मिले हैं. डीएसपी अयोध्या ने कहा कि शूटिंग प्रतियोगिता में यहां के नौजवान और बच्चे अपनी भागीदारी को बढ़ाएं. इससे बच्चों में कंसंट्रेशन बढ़ता है. निशानेबाजी प्रतियोगिता ज्ञान और बुद्धिवर्धक है निशानेबाजी से बच्चे अपना करियर भी बना सकते हैं. कमिश्नर अयोध्या ने कहा कि सभी खिलाड़ियों को बहुत-बहुत बधाई देता हूं. उन्होंने कहा कि खुशी की बात है कि यहां पर एक इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार हो रहा है. बहुत सी जगहों पर रेंज की सुविधाएं नहीं है, जिसके वजह से खिलाड़ियों को अवसर भी नहीं मिल पाता है. रेंज की स्थापना करने वाले और कोच को शुभकामनाएं देता हूं.

Trending news