BSP सरकार में मंत्री रहे बाबूसिंह कुशवाहा पर IT विभाग का शिकंजा, 35 करोड़ की संपत्ति जब्त
Advertisement

BSP सरकार में मंत्री रहे बाबूसिंह कुशवाहा पर IT विभाग का शिकंजा, 35 करोड़ की संपत्ति जब्त

UP News: उत्तर प्रदेश में बीएसपी सरकार के पूर्व मंत्री रहे बाबूसिंह कुशवाहा की बेनामी संपत्तियों पर आयकर विभाग ने बड़ा एक्शन किया है. बाबूसिंह कुशवाहा की करोड़ों की भूमि को जब्त कर लिया गया है.

BSP सरकार में मंत्री रहे बाबूसिंह कुशवाहा पर IT विभाग का शिकंजा, 35 करोड़ की संपत्ति जब्त

लखनऊ: उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh ) की योगी सरकार ( Yogi Sarkar ) लगातार एक्शन कर रही है. इसी के तहत बीएसपी सरकार ( BSP Government Minister ) के पूर्व मंत्री रहे बाबूसिंह कुशवाहा ( Babu Singh Kushwaha ) की बेनामी संपत्तियों पर आयकर विभाग ( IT Department ) ने बड़ा एक्शन किया है. आइए बताते हैं पूरा मामला.

UP Weather Update: लखनऊ में झमाझम बारिश, यूपी के इन शहरों में अगले 2 दिन आंधी-बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी

घर पर रेड के दौरान मिली थी जानकारी
आपको बता दें कि आईटी विभाग ( Income Tax Department ) ने ऑपरेशन बाबू साहब पार्ट-2  ( Opration Babu Shab ) के तहत बीते शुक्रवार को बंथरा के जुनाबगंज में बाबूसिंह कुशवाहा की 35 करोड़ की 1.6670 हेक्टेयर भूमि जब्त कर ली. जानकारी के मुताबिक इस संपत्ति की जानकारी साल 2022 के सितंबर में हुई थी. दरअसल, पूर्व मंत्री के करीबी रहे देशराज सिंह कुशवाहा ( Deshraj Singh Kushwaha ) के घर पर रेड के दौरान इसकी जानकारी मिली थी.

पूर्व मंत्री का था कब्जा
सूत्रों की मानें, तो इस जमीन की खरीद फर्जी ढंग से की गई थी. जमीन के कागज में केवल चेक नंबरों का जिक्र किया गया था. जानकारी के मुताबिक ये संपत्ति पहले एक कंपनी के नाम थी. इसे बाद इसे देशराज को बेच दिया गया. हैरानी की बात ये है कि इस संपत्ति पर पूर्व मंत्री का ही कब्जा था. 

लगातार जारी रहेगा एक्शन 
आपको बता दें कि बसपा के पूर्व मंत्री बाबूसिंह के खिलाफ आईटी विभाग लगातार ऑपरेशन कर रहा है. इसी के तहत साल 2022 में मई से सितंबर तक लगातार कानपुर में एक्शन हुआ. इस दौरान पूर्व मंत्री के करीबियों के घर आईटी की टीम छापेमारी की. इसी दौरान पूर्व मंत्री की बेनामी संपत्तियों का ब्यौरा मिला. जानकारी के मुताबिक ये एक्शन लगातार जारी रहेगा.

Trending news