Badaun: दहेज में भैंस नहीं मिली तो पत्नी को दे दिया तीन तलाक! कोर्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज
Advertisement

Badaun: दहेज में भैंस नहीं मिली तो पत्नी को दे दिया तीन तलाक! कोर्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज

Badaun News: बदायूं जिले में एक तीन तलाक का हैरान करने वाला मामला सामने आया है. जहां आरोप है कि युवक ने महिला को इस बात पर तलाक कि वह दहेज में भैंस नहीं ला सकी. जानिए क्या है पूरा मामला

 

सांकेतिक फोटो.

अमित अग्रवाल/बदायूं: जिले मे तीन तलाक (Badaun Triple Talaq Case) का अजीब मामला सामने आया है. आरोप है कि एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी को इसलिए तीन तलाक़ दे दिया कि उसकी पत्नी दहेज मे भैंस नहीं ला सकी. पति ने नाराज होकर तीन बार तलाक बोल दिया और अपने रिश्ते को ख़त्म कर लिया. पीड़ित महिला ने आरोपी पति को सजा दिलाने के लिए पुलिस के चक्कर काटे लेकिन एफ़ाइआर तक नहीं लिखी गई आखिर मे पीड़िता ने कोर्ट की राह चुनी और कोर्ट के आदेश पर आरोपी पति के अलावा सास, ससुर और जेठ जेठानी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया. 

जानिए क्या है पूरा मामला
दरअसल, मामला कादरचौक थाना इलाके के रामजानपुर का है, जहां की रहने वाली मुन्ने खान की बेटी का निकाह अलापुर थाना इलाके के उघानी गांव के नूरुदीन के लड़के समरुदीन के साथ 16 मई 2017 को हुआ था, दहेज़ भी दिया गया लेकिन ससुराली खुश नहीं थे और दहेज में भैंस लाने की अजीबोगरीब पेशकश कर डाली लड़की के परिजनों मांग को पूरी नहीं कर सके. आरोप है कि इसके बाद महिला की पिटाई की गई. वहीं, महिला के परिवार वाले समझाने आये तो पति को यह बात नागवार गुजरी और उसने उसको तलाक दे दिया. 

कोर्ट के आदेश पर मामले की जांच में जुटी पुलिस
जुलाई 2021 में उसे मारपीट कर फिर घर से निकाल दिया गया और कहा गया कि भैंस लेकर आना तभी घर में घुसना. पीड़िता द्वारा एफआईआर दर्ज कराने को थाने और पुलिस के आला अधिकारियों के चक्कर लगाए लेकिन नतीजा शून्य रहा आखिर कोर्ट के आदेश पर एफ़आईआर दर्ज कराई गई है. थानाध्यक्ष वेदपाल सिंह ने बताया कि एफआईआर में भैंस एक लाख रुपये और सामान ना देने की बात कहीं गई है. जिसके कारण पति द्वारा तीन तलाक दिया गया. फिलहाल पुलिस जांच में जुटी हुई है.

Trending news