Bahraich: दो समुदाय के लोग आमने-सामने, खिंच गईं तलवारें, 21 घायल, जानिए क्या है मामला?
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1313252

Bahraich: दो समुदाय के लोग आमने-सामने, खिंच गईं तलवारें, 21 घायल, जानिए क्या है मामला?

यूपी के बहराइच में दो समुदायों के बीच जमकर मारपीट और बवाल हो गई. इस घटना से इलाके में तनाव का माहौल है. आपको बता दें कि खेत में बकरी चरने को लेकर ये बवाल हुआ. इस दौरान जमकर  लाठी-डंडे और तलवारें भी चलीं. जिसमें 21 लोग घायल हो गए. ये मामला थाना मोतीपुर इलाके का है.

Bahraich: दो समुदाय के लोग आमने-सामने, खिंच गईं तलवारें, 21 घायल, जानिए क्या है मामला?

राजीव शर्मा/बहराइच: यूपी के बहराइच में दो समुदायों के बीच जमकर मारपीट और बवाल हो गई. इस घटना से इलाके में तनाव का माहौल है. आपको बता दें कि खेत में बकरी चरने को लेकर ये बवाल हुआ. इस दौरान जमकर  लाठी-डंडे और तलवारें भी चलीं. जिसमें 21 लोग घायल हो गए. ये मामला थाना मोतीपुर इलाके का है. बता दें कि बहराइच पुलिस ने इस मामले में 12 लोगों को गिरफ्तार किया है.

बलवा सहित तमाम संगीन धाराओं में दर्ज हुई FIR
आपको बता दें कि थाना मोतीपुर के लौकिहा गांव में ये वारदात हुई. खुद SSP ने मौके का दौरा किया है. वहीं, इस बवाल को लेकर स्थानीय पुलिस की भूमिका पर भी गंभीर सवाल उठाए जा रहे हैं. बता दें कि दोनों पक्षों के बीच पहले से रंजिश की आग सुलग रही थी. त्योहारों के दौरान भी उच्चाधिकारियों ने मौके पर नजर रखने के लिए पहले से स्थानीय पुलिस को आगाह किया था.

Positive News: इंसान है या अजूबा भगवान ने दी एक्स्ट्रा किडनी, जानिए क्या है पूरा मामला?

12 लोग पुलिस की हिरासत में, मौके पर फोर्स तैनात
दरअसल, बाग में बकरी जाने को लेकर दो समुदाय में मारपीट शुरू हो गई. आरोप है कि अल्पसंख्यक समुदाय की ओर से लाठी डंडे और तलवार से हमला किया गया, जिसमें 21 लोग घायल हुए हैं. चार घायलों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है. पुलिस समुदाय विशेष के 31 नामजद और अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. वहीं, एसपी ने घटनास्थल का जायजा लिया है. बता दें कि गांव में पुलिस तैनात है.

मारपीट में एक पक्ष के 21 लोग घायल
दरअसल, मोतीपुर थाना क्षेत्र के ग्राम लौकिहा राय बोझा मुस्लिम बाहुल्य गांव है. गांव निवासी विनोद वर्मा पुत्र हरीराम का बाग है. उनके बाग में गांव के ही इसरार पुत्र अब्दुल अजीज की बकरी फसल चरने लगी, जिसका विनोद ने विरोध किया. इससे इसरार नाराज हो गया. बताया जा रहा है कि वह अपने सैकड़ों साथियों के साथ लाठी डंडा और तलवार लेकर पहुंच और सभी को मारने लगे. मारपीट में एक पक्ष से 21 लोग घायल हो गए हैं. चार लोगों की हालत गंभीर है, उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है.

Bhojpuri Song 2022: खेसारी लाल यादव ने Komal Singh को ऐसा क्या किया, जो मांगने लगीं Baraf

पुलिस अधीक्षक ने दी जानकारी
आपको बता दें कि सूचना पाकर थानाध्यक्ष मुकेश कुमार सिंह, एसडीएम ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी, पुलिस क्षेत्राधिकारी जंग बहादुर यादव, अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अशोक कुमार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे. वहीं, पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चौधरी ने भी मौका मुआयना कर, ग्रामीणों का बयान दर्ज किया. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि विनोद वर्मा की तहरीर पर 31 नामजद और अज्ञात पर मुकदमा दर्ज किया गया है. जबकि 12 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी गई है. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गांव में पुलिस बल तैनात है.

WATCH LIVE TV

Trending news