Bahraich: गब्बर सिंह के सीज होटल का हो रहा रिवैल्यूएशन, जानिए पूरा मामला
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1472138

Bahraich: गब्बर सिंह के सीज होटल का हो रहा रिवैल्यूएशन, जानिए पूरा मामला

उत्तर प्रदेश के टॉप 10 अपराधियों की फेहरिस्त में बहराइच जिले के गैंगस्टर गब्बर सिंह नाम शामिल है. माफिया पर प्रदेश के तमाम जिलों में हत्या, लूट, डकैती, अपहरण, रंगदारी, जमीन की कब्जेदारी और गैंगेस्टर ऐक्ट जैसी तमाम संगीन धाराओं के कई मामले दर्ज हैं.

Bahraich: गब्बर सिंह के सीज होटल का हो रहा रिवैल्यूएशन, जानिए पूरा मामला

राजीव शर्मा/बहराइच: उत्तर प्रदेश के टॉप 10 अपराधियों की फेहरिस्त में बहराइच जिले के गैंगस्टर गब्बर सिंह नाम शामिल है. माफिया पर प्रदेश के तमाम जिलों में हत्या, लूट, डकैती, अपहरण, रंगदारी, जमीन की कब्जेदारी और गैंगेस्टर ऐक्ट जैसी तमाम संगीन धाराओं के कई मामले दर्ज हैं. ये मामले विभिन्न जनपदों में दर्ज हैं. बता दें कि अपराध के बलबूते माफिया गब्बर सिंह कुछ साल में होटल, माल, आलिशान मकान सहित, कई करोड़ की अकूत सम्पतियों का मालिक बन बैठा है. वहीं, उसके सीज होटल का दोबारा रिवैल्यूएशन किया गया.

माफिया पर नकेल कसने के लिए प्रदेश की योगी सरकार लगातार एक्शन कर रही है. दरअसल, आरोपी माफिया गब्बर सिंह जेल की सलाखों में बंद है. वहीं, आरोपी द्वारा गिरोहबंद और असामाजिक क्रियाकलाप के बलबूते खड़ी की गई सम्पतियों में से एक 85 करोड़ के बंधन होटल को जिला प्रशासन की टीम ने तीन माह पहले कुर्की किया था. एक्शन करते हुए इसे सीज कर दिया गया था.

पुनर्मूल्यांकन करने के लिए पहुंची टीम 
वहीं, बहराइच के गैंगेस्टर एक्ट के माफिया देवेंद्र प्रताप सिंह उर्फ गब्बर सिंह कि कुर्क की गई संपत्तियों का पुनर्मूल्यांकन करने के लिए भारी पुलिस टीम के साथ जिला प्रशासन की टीम माफिया गब्बर सिंह के बंधन होटल पर पहुंची.

अपर जिलाधिकारी ने दी जानकारी 
जिला प्रशासन द्वारा कुर्क किए गए माफिया के होटल का पुनर्मूल्यांकन करने पहुंचे जिले के अपर जिलाधिकारी मनोज कुमार ने जानकारी दी. उन्होंने बताया कि न्यायालय के आदेश पर आरोपी माफिया देवेंद्र प्रताप सिंह उर्फ गब्बर सिंह की सीज हुई प्रॉपर्टी का पुनः मूल्यांकन किया जा रहा है. इस मौके पर जिले के एडीएम मनोज कुमार, एसपी सिटी कुंवर ज्ञानेंजय सिंह, सिटी मजिस्ट्रेट ज्योति राय और सीओ सिटी के साथ ही जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन की भारी टीम मौके पर मौजूद रही.

UP Nagar Nikay chunav 2022: क्या है निकाय चुनाव के मायने, क्या है नगर निगम, नगर पालिका और नगर पंचायत में अंतर?

Trending news