Bakrid 2022: बकरे पर मोहम्मद लिखा होने का दावा, देखने के लिए दूर-दूर से आ रहे लोग
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1249611

Bakrid 2022: बकरे पर मोहम्मद लिखा होने का दावा, देखने के लिए दूर-दूर से आ रहे लोग

Bakrid 2022: सहारनपुर के शेखपुरा कदीम निवासी नसीम और छोटा के पास एक ऐसा बकरा है, जिस पर मोहम्मद लिखे होने का दावा किया जा रहा है. जिसको देखने के लिए दूरदराज से लोग नसीम के घर शेखपुरा कदीम आ रहे हैं.

Bakrid 2022: बकरे पर मोहम्मद लिखा होने का दावा, देखने के लिए दूर-दूर से आ रहे लोग

सहारनपुर: बकरीद के त्यौहार को लेकर मुस्लिम समाज में तैयारियां जोरों पर हैं. वहीं बकरों की खरीद-फरोख्त को लेकर भी मुस्लिम समाज के लोग खासे से उत्साहित हैं. सहारनपुर के शेखपुरा कदीम निवासी नसीम और छोटा के पास एक ऐसा बकरा है, जिस पर मोहम्मद लिखे होने का दावा किया जा रहा है. जिसको देखने के लिए दूरदराज से लोग नसीम के घर शेखपुरा कदीम आ रहे हैं.

नसीम का कहना है कि यह बकरा मैंने 3 महीने पहले लिया था, यह बकरा अनमोल है. नसीम का काम बकरों की खरीद-फरोख्त करने का है. नसीम का कहना है कि इस पर मोहम्मद का नाम लिखा है, वह इस बकरे को बेचने के लिए लाए हैं और जिसकी किस्मत का होगा, वह इस बकरे को ले जाएगा. उन्होंने क्षेत्र के मौलवियों से भी इसकी तफ्तीश कराई है, उन्होंने भी इस पर मोहम्मद लिखा होने का दावा किया है. 

बकरा ईद को लेकर चाक-चौबंद रहेगी व्यवस्था
बकरीद को लेकर सहारनपुर पुलिस की व्यवस्था चाक-चौबंद रहेगी. तैनात एसएसपी विपिन टांडा ने बताया कि रविवार को ईद की जो नमाज होनी है. जिसको देखते हुए जनपद में पुलिस की चाक-चौबंद व्यवस्था की गई है. जिलाधिकारी और धर्मगुरु से वार्ता की गई है पुलिस व मजिस्ट्रेट की अन्य विभागों की मीटिंग की गई है, आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं. किसी भी प्रकार के असामाजिक तत्व गड़बड़ फैलाने का काम करते हैं तो उनके विरुद्ध कठोरतम कार्रवाई पुलिस की तरफ से की जाएगी.

ईदगाह और जो भी मस्जिद है जो भी नमाजी बंधु आएंगे उनकी सुरक्षा को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रहेंगे. सभी संगठनों के अमृत से निगरानी रखी जाएगी और जब तक नमाजी नमाज पढ़ कर अपने घर तक नहीं पहुंच जाता तब तक पुलिस सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रहेंगे. नियम का पालन करते हुए अपने चिन्हित स्थानों पर कुर्बानी दी जाएगी. ईद के दिन सभी जनों पर वीडियो और ड्रोन कैमरे के माध्यम से निगरानी रखी जाएगी. 

WATCH LIVE TV

 

 

Trending news