उन्नाव में 2 दिन तक बंद रहेंगे बैंक, निजीकरण के विरोध में देशव्यापी हड़ताल पर बैठे बैंक कर्मी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1049122

उन्नाव में 2 दिन तक बंद रहेंगे बैंक, निजीकरण के विरोध में देशव्यापी हड़ताल पर बैठे बैंक कर्मी

उन्नाव सदर क्षेत्र के बड़ा चौराहा स्थित पंजाब नेशनल बैंक के कर्मियों ने बैंक के बाहर बैठकर प्रदर्शन किया. उन्होंने निजीकरण का विरोध करते हुए नारेबाजी की. इसके साथ ही एकता का संदेश दिया. हड़ताल की वजह से बैंक का कामकाज पूरी तरह से ठप पड़ा है. 

उन्नाव में 2 दिन तक बंद रहेंगे बैंक, निजीकरण के विरोध में देशव्यापी हड़ताल पर बैठे बैंक कर्मी

उन्नाव: उन्नाव में देश के सरकारी बैंकों (Nationalized Banks) के प्रस्तावित निजीकरण (Privatization) के खिलाफ गुरुवार और शुक्रवार को बैंककर्मी  (Bank workers) हड़ताल पर है.  9 बैंक संगठनों के महासंघ यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन (United Forum of Bank Unions) के बैनर तले पूरे जिले में सरकारी बैंक कर्मचारी 2 दिवसीय हड़ताल पर हैं. इसके जरिए सरकार की नीतियों का विरोध किया जाएगा. इधर, बैंकों की हड़ताल से लेन-देन समेत अन्य कार्य प्रभावित हैं. आम लोगों को बहुत सी परेशानियां उठानी पड़ रही हैं.

विरोध में जमकर की नारेबाजी
उन्नाव सदर क्षेत्र के बड़ा चौराहा स्थित पंजाब नेशनल बैंक के कर्मियों ने बैंक के बाहर बैठकर प्रदर्शन किया. उन्होंने निजीकरण का विरोध करते हुए नारेबाजी की. इसके साथ ही एकता का संदेश दिया. हड़ताल की वजह से बैंक का कामकाज पूरी तरह से ठप पड़ा है. प्रदर्शन के दौरान "आज बैंक में हड़ताल है" का पोस्टर नजर आया. वहीं दूसरे पोस्टर में "हम बैंकों के निजीकरण का विरोध करते हैं" लिखा दिखाई दिया. बैंक कर्मचारी प्रकाश अवस्थी ने बताया कि ये हड़ताल बैंक के निजीकरण के विरोध में हैं. निजीकरण करके सरकार बैंकों को बेचना चाहती है, बैंक बिक जाएंगे तो आम जनता की क्या स्थिति होगी ये समझा जा सकता है.

निजीकरण से आम लोगों को मिलेगी महंगी बैंकिंग सेवाएं 
सरकारी बैंक आम नागरिकों को सस्ती बैंकिंग सेवा उपलब्ध कराते हैं. लेकिन इन बैंकों का निजीकरण होने से जहां एक ओर लोगों को महंगी बैंकिंग सेवाएं मिलेगी उसके साथ ही इसका रोजगार पर भी बुरा असर पड़ेगा. वहीं. बैंककर्मियों का कहना है कि निजीकरण होने से कर्मचारियों के साथ ही लोगों को भी भारी नुकसान उठाना पड़ेगा. 

निजीकरण के विरोध में हो रही हड़ताल
कर्मचारी बैंक के बाहर बैठकर प्रदर्शन कर रहे है, बता दें कि निजीकरण के विरोध में बैंक कर्मियों में सरकार के लिए काफी रोष है इसलिए 2 दिन की देशव्यापी हड़ताल बुलाई गई है.

WATCH LIVE TV

Trending news