Bareilly: चार्जिंग में लगे मोबाइल की फटी बैटरी, आठ माह की मासूम बुरी तरह झुलसी, मौत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1348872

Bareilly: चार्जिंग में लगे मोबाइल की फटी बैटरी, आठ माह की मासूम बुरी तरह झुलसी, मौत

Mobile Phone Blast in Bareilly: बरेली में चार्ज हो रहे मोबाइल फोन की अचानक बैटरी फट गई. जिससे बिस्तर पर सो रही आठ महीने की मासूम आग लगने से झुलस गई.

 

Bareilly: चार्जिंग में लगे मोबाइल की फटी बैटरी, आठ माह की मासूम बुरी तरह झुलसी, मौत

अजय कश्यप/बरेली: उत्तर प्रदेश के बरेली (Bareilly News) में एक दर्दनाक हादसा हो गया है. यहां एक शख्स ने मोबाइल फोन चार्जिंग पर लगाकर छोड़ दिया. अचानक फोन की बैटरी फटने (Mobile Phone Blast) से बिस्तर में आग लग गई. इस दौरान बिस्तर पर सो रही आठ माह की मासूम झुलस गई. बच्ची ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. 

क्या है पूरा मामला? 
मामला फरीदपुर थाना क्षेत्र के पचौमी गांव का है. यहां रहने वाले सुनील सोमवार को दोपहर में खेत से लौटकर घर आए. इसके बाद उन्होंने अपना फोन चार्जिंग पर लगाकर छप्पर में लटका दिया. उसी के नीचे उनकी आठ माह की बेटी नेहा चारपाई पर लेटी थी. चार्जिंग के दौरान ही अचानक तेज धमाके के साथ मोबाइल फट गया और बिस्तर पर जा गिरा. इससे बिस्तर में आग लग गई. बच्ची के रोने की आवाज सुनकर सभी उसे बचाने को दौड़े, लेकिन तब तक उसकी पूरी पीठ और दोनों हाथ झुलस चुके थे. आनन-फानन में बच्ची को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. 

यह भी पढ़ें- 'ज्ञानवापी केस बाबरी की ओर जा रहा', ओवैसी के बयान पर सुब्रमण्यम स्वामी का पलटवार

पीड़ित की मां धो रही थी कपड़े 
पीड़ित की मां कुसुम ने बताया कि जब बिस्तर में आग लगी, उस वक्त वह बाहर कपड़े धो रही थी. उसके चीखने की आवाज पर दौड़कर वहां पहुंची. अगर पहले से इस बात का अंदेशा होता तो बेटी को वहां कभी नहीं सुलाती. 

यह भी पढ़ें- T20 World Cup के लिए टीम इंडिया का ऐलान, UP-उत्तराखंड के इन खिलाड़ियों को मिला मौका

फोन चार्जिंग के दौरान ना करें ये गलतियां 
चार्जिंग के दौरान मोबाइल ब्लास्ट होने की यह कोई पहली घटना नहीं है. स्मार्टफोन की बैटरी फटने की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं. ऐसे में हम आपको आज कुछ बातें बताने जा रहे हैं जिससे आप स्मार्टफोन में ब्लास्ट होने की संभावना को कम से कम कर सकते हैं.
1. मोबाइल को रातभर चार्ज पर लगाकर छोड़ ना छोड़े. इससे मोबाइल की बैटरी खराब हो सकती है.
2. मोबाइल के ओरिजिनल चार्जर का ही उपयोग करें. इसके अलावा अगर आपकी बैटरी खराब हो गई है तो लोकल बैटरी का इस्तेमाल ना करें. 
3. हमेशा स्मार्ट फोन का ही चार्जर चार्ज करने में इस्तेमाल करना चाहिए.
4. एक्सपर्ट्स के मुताबिक, फोन को बार-बार चार्ज करने से बैटरी पर दबाव पड़ता है. इसलिए ध्यान रखें कि जब फोन की बैटरी 20 प्रतिशत या उससे कम हो तभी उसे चार्ज करें. ऐसा करने पर बैटरी पर दबाव नहीं पड़ेगा और बैटरी जल्दी खराब नहीं होगी. 

Doctor Viral Video: इमरजेंसी सर्जरी के लिए 3KM दौड़ कर अस्पताल पहुंचा डॉक्टर, ट्रैफिक जाम में फंसने की वजह से हो रही थी देरी

Trending news