Snowfall के लिए दुनिया भर में ये जगहें हैं मशहूर, इस New Year प्लान कर सकते हैं ट्रिप
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1498895

Snowfall के लिए दुनिया भर में ये जगहें हैं मशहूर, इस New Year प्लान कर सकते हैं ट्रिप

सर्दी (Winter) के बर्फबारी का मजा लेना किसको पसंद नहीं होता है. नए साल से पहले अब सर्दियां भी आ गई हैं. लोगों ने न्यू ईयर के लिए स्नोफॉल की परफेक्ट डेस्टिनेशन तलाशना भी शुरू कर दिया है.

Snowfall के लिए दुनिया भर में ये जगहें हैं मशहूर, इस New Year प्लान कर सकते हैं ट्रिप

Snowfall Destinations: सर्दी (Winter) के बर्फबारी का मजा लेना किसको पसंद नहीं होता है. नए साल से पहले अब सर्दियां भी आ गई हैं. लोगों ने न्यू ईयर के लिए स्नोफॉल की परफेक्ट डेस्टिनेशन तलाशना भी शुरू कर दिया है. तो देर किस बात की है, आइए हम आपको बताते हैं दुनिया के स्‍नोफॉल की मशहूर जगहें कौन सी हैं.

दरअसल, नए साल के आगाज के साथ ही ज्यादातर डेस्टिनेशन पर स्नोफॉल की शुरू हो जाती है. इनमें कुछ ऐसी जगहें हैं, जो काफी फेमस हैं. ऐसे में इन लोकेशन को एक्सप्लोर करके आप सर्दियों को एन्जॉय करने के साथ-साथ न्यू ईयर सेलिब्रेट कर सकते हैं. आइए जानते हैं दुनिया भर में स्‍नोफॉल की परफेक्ट डेस्टिनेशन कहां हैं.

Khesari Lal Yadav का तीन घंटे से नम्रता मल्ला कर रही थीं इंतजार, खेसारी ने पूछा कपड़े कहां हैं यार?

अलास्का का मशहूर माउंट डेनाली 
स्‍नोफॉल की परफेक्ट डेस्टिनेशन में पहला नाम अलास्का के मशहूर माउंट डेनाली का आता है. उत्तरी ध्रुव के पास अमेरिका का खूबसूरत राज्य अलास्का, जो अपनी खूबसूरती और बर्फबारी के लिए जाना जाता है. बता दें कि अलास्का पूरे साल बर्फ की चादर से ढ़का होता है. इन सर्दियों के मौसम में माउंट डेनाली का स्नोफॉल बेहद आकर्षक होता है.

कोलोराडो का फ्रेसर
आपको बता दें कि अमेरिका के कोलोराडो भी बेहद खास माना जाता है. दरअसल, ये अमेरिका की दूसरी सबसे ठंडी जगह है. खासकर सर्दियों में जब कोलोराडो के चारो तरफ बर्फ ही बर्फ नजर आती है. वहीं, कोलोराडो के फ्रेसर का स्नोफॉल लोगों के दिलों को छू लेता है.

रुस का वेरखोयांस्क और आइमयाकॉन
स्‍नोफॉल की परफेक्ट डेस्टिनेशन में रुस का वेरखोयांस्क और आइमयाकॉन भी है. आपको बता दें कि इसे दुनिया की सबसे ठंडी जगहों में से एक माना जाता है. सर्दियों में वेरखोयांस्क का पारा -48 डिग्री और आइमयाकॉन का पारा -71 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाता है. ऐसे में आप बर्फबारी का मजा लेने के लिए रुस का ट्रिप प्लान कर सकते हैं.

Petrol Pump: योगी सरकार ने UP में पेट्रोल पंप खोलना किया आसान, जानिए शर्तें

मंगोलिया का उलानबटार
आपको बता दें कि स्‍नोफॉल की परफेक्ट डेस्टिनेशन में मंगोलिया का नाम भी शुमार है. दरअसल, मंगोलिया की राजधानी उलानबटार में काफी ठंढ़ पड़ती है. इसीलिए इसका नाम दुनिया की सबसे ठंडी जगहों में शामिल है. अक्सर सर्दियों में उलानबटार  का तापमान -16 डिग्री सेल्सियस से भी ज्यादा लुढ़क जाता है. ऐसे में कड़ाके की ठंड के बीच खूब बर्फबारी होती है. जिसका लोग आनंद लेते हैं.

अमेरिका का मिनेसोटा और यूकॉन
स्‍नोफॉल की परफेक्ट डेस्टिनेशन में अगली जगह भी अमेरिका में ही है. अमेरिका के मिनेसोटा का इंटरनेशनल फॉल्स. इसे दुनिया की बेहद ठंडी जगह माना जाता है. इसलिए इसे ''आइस बॉक्स ऑफ द नेशन'' का खिताब भी दिया गया है. वहीं अमेरिका के यूकॉन का छोटा सा गांव स्नैग अपनी खूबसूरती और स्नोफॉल के लिए दुनिया भर में मशहूर है.

Trending news