आजादी के अमृत महोत्सव पर असम से नई दिल्ली जा रही साइकिल रैली पहुंची बाराबंकी, युवाओं में भरा देशभक्ति का जज्बा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand989543

आजादी के अमृत महोत्सव पर असम से नई दिल्ली जा रही साइकिल रैली पहुंची बाराबंकी, युवाओं में भरा देशभक्ति का जज्बा

स्वतंत्रता के 75 वें वर्ष के उपलक्ष्य और आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर चतुर्थ वाहिनी सशस्त्र सीमा बल द्वारा साइकिल रैली का आयोजन तेजपुर (असम) से नई दिल्ली तक किया जा रहा है. इसी क्रम में साइकिल रैली आज बाराबंकी पहुंची.

आजादी के अमृत महोत्सव पर असम से नई दिल्ली जा रही साइकिल रैली पहुंची बाराबंकी, युवाओं में भरा देशभक्ति का जज्बा

नितिन श्रीवास्तव/बाराबंकी: स्वतंत्रता के 75 वें वर्ष के उपलक्ष्य और आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर चतुर्थ वाहिनी सशस्त्र सीमा बल द्वारा साइकिल रैली का आयोजन तेजपुर (असम) से नई दिल्ली तक किया जा रहा है. इसी क्रम में साइकिल रैली आज बाराबंकी पहुंची. बाराबंकी के शिवराम सिंह इंटर कालेज में साइकिल रैली के स्वागत समारोह कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसमें बाराबंकी के सांसद उपेंद्र सिंह रावत मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए. साइकिल रैली के स्वागत के दौरान सांसद उपेंद्र सिंह रावत द्वारा सभी साइकिल सवार कमांडेट और जवानों का माला पहना कर स्वागत किया.

साइकिल रैली में शामिल जवानों का जिले भर में जगह-जगह स्वागत किया गया। साथ ही भारत माता की जय के नारे से बाराबंकी की धरती पर जवानों की अगवानी की गई. साइकिल रैली में शामिल जवानों ने युवाओं के साथ सभी लोगों में देशभक्ति का जज्बा भरा. कार्यक्रम में बाराबंकी के शहीदों की वीरांगनाओं को भी सम्मानित किया गया. इस मौके पर पूर्व विधायक शिवकरन सिंह, पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद, एस.एस.बी. कमान्डेंट योगेश, शिवकुमार शर्मा समेत कई लोग उपस्थित रहे.

दो अक्टूबर को पहुंचेगी राजघाट
इस दौरान साइकिल रैली की अगवानी कर रहे 66वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल के द्वितीय कमान अधिकारी योगेश सिंह ने बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर चतुर्थ वाहिनी सशस्त्र सीमा बल द्वारा साइकिल रैली असम से नई दिल्ली तक निकाली जा रही है. यह साइकिल रैली दो अक्टूबर को राजघाट नई दिल्ली पहुंचेगी. योगेश सिंह ने बताया कि साइकिल रैली का मकसद आजादी के अमृत महोत्सव से युवा पीढ़ी को जोड़ना है. साथ ही शहीदों के बलिदान को लोगों को बताना है। क्योंकि अगर हमारी युवा पीढ़ी मजबूत रहेगी, तो देश मजबूद बनेगा.

अलग-अलग फ्रंटियर के साइक्लिस्ट हुए शामिल
साइकिल रैली में शामिल असिस्टेंट कमांडेंट पवनदीप सिंह ने बताया कि यह रैली अब लखनऊ से होते हुए दिल्ली राजघाट पहुंचेगी. महात्मा गांधी की जयंती पर उन्हें श्रृद्धांजलि देते हुए इसे खत्म किया जाएगा. इस रैली में अलग-अलग फ्रंटियर से 15-15 साइक्लिस्ट शामिल हुए हैं. इस रैली में अभी तक कुल 71 साइक्लिस्ट शामिल हो चुके हैं. इस साइकिल रैली के माध्यम से हम लोग लोगों को जागरुक भी कर रहे हैं.

'देशभक्ति की भावना को कर रहे जागृत'
 वहीं इस मौके पर बाराबंकी के सांसद उपेंद्र सिंह रावत ने कहा कि देश के सातों केंद्रीय बल पूरे देश में साइकिल रैली को लेकर पूरे देश में घूम रहे हैं. बाराबंकी पहुंची साइकिल रैली असम के तेजपुर से चली है और 2385 किलोमीटर की रैली करके यह लोग नई दिल्ली के राजघाट पहुंचेंगे. यह लोग पूरे देश में आजादी का जश्न मना रहे हैं, साथ ही लोगों में देशभक्ति की भावना को जागृत कर रहे हैं.

राम लला के अभिषेक के लिए 7 महाद्वीप और 115 देशों से आया जल, रक्षा मंत्री बोले- पूरी दुनिया दे योगदान

Video: झांसी में टावर पर चढ़ी लड़की, वजह जान हो जाएगे हैरान

जय श्री राम बोलता है यह तोता, विश्वास ना हो तो देखें Viral Video

WATCH LIVE TV

Trending news