राम लला के अभिषेक के लिए 7 महाद्वीप और 115 देशों से आया जल, रक्षा मंत्री बोले- पूरी दुनिया दे योगदान
Advertisement

राम लला के अभिषेक के लिए 7 महाद्वीप और 115 देशों से आया जल, रक्षा मंत्री बोले- पूरी दुनिया दे योगदान

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अकबर रोड स्थित अपने आवास पर श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महासचिव चंपत राय, डेनमार्क, फिजी और नाइजीरिया समेत अनेक देशों के राजदूतों और उच्चायुक्तों की मौजूदगी में 115 देशों की नदियों, झरनों और समुद्रों का जल प्राप्त किया. 

राम लला (फाइल फोटो)

दिल्ली: अयोध्या में राम लला के अभिषेक के लिए केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह को 7 महाद्वीप और 115 देशों से लाया गया जल सौंप दिया गया है. इस अवसर पर राजनाथ सिंह ने कहा कि इस जल के इस्तेमाल से हमारी वासुदेव कुटुम्बकम की भावना परिलक्षित होती है. उन्होंने कहा कि हम उम्मीद करते हैं कि शेष 77 देशों से भी जल्द ही जल प्राप्त किया जाएगा. इसके बाद दुनिया के हर देश के जल से हम रामलला का अभिषेक करेंगे.

रक्षा मंत्री ने गौरव का क्षण बताया 
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अकबर रोड स्थित अपने आवास पर श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महासचिव चंपत राय, डेनमार्क, फिजी और नाइजीरिया समेत अनेक देशों के राजदूतों और उच्चायुक्तों की मौजूदगी में 115 देशों की नदियों, झरनों और समुद्रों का जल प्राप्त किया. उन्होंने कहा कि राम मंदिर का निर्माण सभी के लिए गौरव का क्षण है. भारतीय संस्कृति बहुत समृद्ध है और भारत में जाति, वर्ण और धर्म के आधार पर कोई भेदभाव नहीं होता.

दुनिया के सभी देशों से जल लाना ऐतिहासिक क्षण: चंपत राय
इस अवसर पर चंपत राय ने कहा कि दुनिया के अनेक देशों से जल लाना एक ऐतिहासिक क्षण है. अयोध्या में एक सप्तसागर है. माना जाता है कि त्रेता युग में भगवान राम के राज्यतिलक के दौरान दुनिया के सभी सागरों का जल लाया गया था और आज जब उनके जन्मस्थान पर उनका मंदिर बनाया जा रहा है तो दुनिया के सभी समुद्रों का जल एक बार फिर लाया गया है. यह हमारे लिए भावनात्मक विषय है.

WATCH LIVE TV

Trending news