BJP की चौथी लिस्ट जारी: कांग्रेस के बागियों Aditi Singh और Rakesh Singh समेत Asim Arun को टिकट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1076731

BJP की चौथी लिस्ट जारी: कांग्रेस के बागियों Aditi Singh और Rakesh Singh समेत Asim Arun को टिकट

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (UP election 2022) को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने चौथी सूची (BJP Candidate Fourth List) जारी कर दी है. जिसमें कुल 85 सीटों पर उम्मीदवार उतारे गए हैं.  यहां देखें किसे कहां से मिला टिकट 

अदिति सिंह, राकेश सिंह, असीम अरुण.

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (UP election 2022) को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने चौथी सूची (BJP Candidate Fourth List) जारी कर दी है. जिसमें कुल 85 सीटों पर उम्मीदवार उतारे गए हैं. जिसमें चर्चित सीटों की बात की जाए तो कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुईं अदिति सिंह को रायबरेली, हरचंदपुर से राकेश सिंह और आईपीएस असीम अरुण को कन्नौज से उम्मीदवार बनाया गया है. 

बीजेपी की ओर से जारी सूची में हाथरस से अंजुला माहोर, सादाबाद से रामवीर उपाध्याय, सिकंदरा मऊ से वीरेंद्र सिंह राणा, टूंडला से प्रेमपाल सिंह धनगर, जसराना से मानवेंद्र सिंह लोधी, फिरोजाबाद से मनीष असीजा, शिकोहाबाद से ओम प्रकाश वर्मा निषाद, सिरसागंज से हरिओम यादव, कासगंज से देवेंद्र सिंह लोधी, अलीगंज से सत्यपाल सिंह राठौर, एटा से विपिन सिंह डेविड, मैनपुरी से जयवीर सिंह, भोंगाव से रामनरेश अग्निहोत्री, पीलीभीत से संजय गंगवार को उम्मीदवार बनाया है.

इसके अलावा बरखेड़ा से स्वामी प्रवक्ता नंद, पूरनपुर से बाबूराम पासवान, बीसलपुर से विवेक वर्मा, जलालाबाद से हरि प्रकाश वर्मा, तिलहर से सलोन कुशवाहा, ददरौल से मानवेंद्र सिंह, पलिया से हरविंदर रोमी साहनी, निघासन से शशांक वर्मा, गोला से अरविंद गिरी, श्रीनगर से मंजू त्यागी, धौराहरा से विनोद शंकर अवस्थी, लखीमपुर से योगेश वर्मा, कस्ता से सौरभ सिंह सोनू, मोहम्मदी से लोकेंद्र प्रताप सिंह, हरगांव से सुरेश राही और लहरपुर से सुनील वर्मा को टिकट दिया है. 

वहीं, सेवता से ज्ञान तिवारी, महमूदाबाद से आशा मौर्य, मिश्रिख से रामकृष्ण भार्गव, सवायजपुर से माधवेंद्र सिंह रानू, शाहाबाद से रजनी तिवारी, हरदोई से नितिन अग्रवाल, गोपामऊ से श्याम प्रकाश, सांडी से प्रभाष वर्मा, बिलग्राम मल्लावां से आशीष सिंह आशु, बालामऊ से राजपाल वर्मा, संडीला से अलका अर्कवंशी, बांगरमऊ से श्रीकांत कटिहार, सफीपुर से बम्बालाल दिवाकर, मोहन से बृजेश रावत, उन्नाव से पंकज गुप्ता, पुरवा से अनिल सिंह को उम्मीदवार घोषित किया है. 

बीजेपी ने हरचंदपुर से राकेश सिंह, रायबरेली से आदिति सिंह, अमृतपुर से सुशील सुशील कुमार शाक्य, फर्रुखाबाद से मेजर सुनील दत्त द्विवेदी, भोजपुर से नागेंद्र सिंह राठौर, छिबरामऊ से अर्चना पांडे, तिर्वा से कैलाश सिंह राजपूत, कन्नौज से असीम अरुण, इटावा से सरिता भदौरिया, बिधूना से रिया शाक्य, दिबियापुर से लाखन सिंह राजपूत, अकबरपुर रनिया से प्रतिभा शुक्ला, सिकंदरा से अजीतपाल, बिल्हौर से राहुल बच्चा सोनकर, बिठूर से अभिजीत सांगा. 

कल्याणपुर से नीलिमा कटियार, गोविंद नगर से सुरेंद्र मैथानी, सीसामऊ से सलिल विश्नोई, आर्य नगर से सुरेश अवस्थी, किदवई नगर से महेश त्रिवेदी, कानपुर कैंट से रघुनंदन भदौरिया, महाराजपुर से सतीश महाना, माधोगढ़ से मूलचंद निरंजन, उरई से गौरीशंकर, बबीना से राजीव परीछा, झांसी नगर से रवि शर्मा गरौठा से जवाहर राजपूत, ललितपुर से रामरतन कुशवाहा, महरौनी से मनोहरलाल कन्नू कोरी और राथ से मनीषा अनुरागी को प्रत्याशी बनाया है. 

राठ से मनीषा अनुरागी, महोबा से राकेश गोस्वाम, चरखारी से बृजभूषण राजपूत, बबेरू से अजय पटेल प्रत्याशी, नरैनी से ओम मणि वर्मा, बांदा से प्रकाश द्विवेदी, फतेहपुर से विक्रम सिंह, अयाहशाह से विकास गुप्ता, हुसैनगंज से धुन्नी सिंह और खागा सुरक्षित से कृष्णा पासवान को टिकट दिया गया है. 

यहां देखें किसे कहां से मिला टिकट 

Trending news