पूर्वांचल से मिशन 2024 का बिगुल फूंकेगी बीजेपी, जेपी नड्डा आज काशी में, गाजीपुर रैली से चुनावी आगाज
topStories0hindi1535242

पूर्वांचल से मिशन 2024 का बिगुल फूंकेगी बीजेपी, जेपी नड्डा आज काशी में, गाजीपुर रैली से चुनावी आगाज

BJP Chief JP Nadda in Varanasi: बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज काशी पहुंचेंगे. बीजेपी अध्यक्ष के तौर पर कार्यकाल बढ़ने के बाद उनका यह पहला उत्तर प्रदेश दौरा है. जहां वो मिशन 2024 की शुरुआत करेंगे.

पूर्वांचल से मिशन 2024 का बिगुल फूंकेगी बीजेपी, जेपी नड्डा आज काशी में, गाजीपुर रैली से चुनावी आगाज

BJP Chief JP Nadda in Varanasi: उत्तर प्रदेश दिल्ली की सत्ता का द्वार है और केंद्र में काबिज बीजेपी इसकी किलेबंदी में कोई कोताही नहीं बरतना चाहती. मिशन 2024 के लक्ष्य में मिशन 80 बीजेपी का सबसे बड़ा टारगेट है और इसके लिए उसने घोषित तौर पर चुनावी बिगुल 400 दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में दिए गए भाषण के साथ ही फूंक दिया है. 

पूर्वांचल से मिशन 2024 का आगाज

बीजेपी उत्तर प्रदेश में मिशन यूपी की शुरुआत भी पूर्वांचल में गाजीपुर से बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा की रैली से करने जा रही है, जहां से पार्टी को 2014 के बाद से जबरदस्त कामयाबी मिली है. पूर्वांचल में सपा-बसपा के मजबूत किलों को बीजेपी ने करीब एक दशक पहले नेस्तनाबूद कर दिया था. रामपुर लोकसभा उपचुनाव, आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव में मिली हालिया जीत भी पूर्वांचल में मुस्लिम यादव वोटबैंक के मिथक को ध्वस्त कर चुकी है.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वयं वाराणसी से सांसद औऱ गोरखपुर से मुख्यमंत्री के तौर पर योगी आदित्यनाथ खुद इसकी कमान संभाले हुए हैं. 

400 दिन का पीएम मोदी का मिशन

भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनकी सरकार के दूसरे कार्यकाल के 400 दिन बाकी वक्त में सांसदों-विधायकों और मंत्रियों को जी जान से जुटने का जो मंत्र दिया था, ये तैयारी उसी का संकेत दे रही है. 

गाजीपुर में महारैली

बीजेपी अध्यक्ष के तौर पर कार्यकाल जून 2024 तक बढ़ने के ऐलान के बाद नड्डा गाजीपुर रैली से चुनाव अभियान का आगाज करेंगे. नड्डा सुबह 11:50 पर गाजीपुर के पौहारी बाबा आश्रम में दर्शन पूजा अर्चना करेंगे. वहां से चुनाव बूथ समिति की बैठक में भाग लेंगे. दोपहर 12:25 बजे नड्डा गाजीपुर के बंसी बाजार के नंद रेसीडेंसी में पूर्व सैनिकों के साथ विचार विमर्श के साथ उनके सम्मान समारोह में हिस्सा लेंगे. दोपहर 1:30 बजे आईटीआई मैदान गाजीपुर में उनकी बड़ी रैली होगी. 

काशी में बीजेपी अध्यक्ष का भव्य स्वागत

जेपी नड्डा दोपहर 3 बजे भाजपा जिला कार्यालय गाजीपुर पहुंचेंगे. जहां वो लोकसभा संचालन समिति और जिला पदाधिकारियों की बैठक में शामिल होंगे. दोपहर 3.30 बजे गाजीपुर हेलीपैड से रवाना होकर 4 बजे बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे. जहां से वो नई दिल्ली के लिए रवाना होंगे. भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा 19 जनवरी की शाम गुरुवार को काशी पहुंचेंगे, जहां उनका भव्य स्वागत की तैयारी है.

बाबा विश्वनाथ के दर्शन
कार्यकाल विस्तार के बाद जेपी नड्डा के प्रथम काशी  आगमन पर बीजेपी कार्यकर्ता जगह जगह भव्य स्वागत करेंगे. नड्डा 20 जनवरी की सुबह 10 बजे के करीब बाबा विश्वनाथ का दर्शन पूजन करेंगे. विश्वनाथ मंदिर में दर्शन के पहले बीजेपी अध्यक्ष का लहुराबीर एवं मैदागिन पर स्वागत होगा. 20 जनवरी की दोपहर 2 बजे गाजीपुर में उनकी जनसभा है, जहां बड़े शक्तिप्रदर्शन की तैयारी है. 

भूपेंद्र चौधरी भी पहुंचे
बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी भी 19 जनवरी को गाजीपुर और वाराणसी में रहेंगे. वो गाजीपुर में पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक कर राष्ट्रीय अध्यक्ष की रैली को लेकर तैयारी करेंगे. इससे पहले जेपी नड्डा का वाराणसी में शाम 6 बजे स्वागत करेंगे.

सीएम योगी करेंगे मंडलीय समीक्षा
उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ की मंडलार समीक्षा बैठक करेंगे. लखनऊ, कानपुर, अयोध्या और मिर्जापुर मंडल की बैठक होनी है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कानपुर, अयोध्या, मिर्जापुर मंडल के भाजपा सांसद और विधायकों की बैठक लेंगे. कानपुर मंडल की बैठक सुबह 11 बजे होगी. मिर्जापुर मंडल की बैठक दोपहर 3:30 बजे होगी. 

यह भी पढ़ें....

गाजीपुर से जेपी नड्डा करेंगे दूसरी पारी का आगाज, मिशन 2024 के लिए यूपी से शंखनाद

अखिलेश यादव ने मुलाकात के 24 घंटे में ही दिया शिवपाल को झटका, सपा की प्रवक्ता की सूची में प्रसपा को जगह नहीं

 

BJP में शामिल होंगे नए चेहरे, संगठन में बड़े बदलाव की तैयारी

Trending news