Khap Panchayat : खाप पंचायतों का बृजभूषण मामले में सरकार को 9 जून तक का अल्टीमेटम, रखी ये मांगें
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1721584

Khap Panchayat : खाप पंचायतों का बृजभूषण मामले में सरकार को 9 जून तक का अल्टीमेटम, रखी ये मांगें

Gonda News : भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने पहलवानों के समर्थन में किसानों और खाप पंचायतों (Khap Panchayat) के समर्थन के बीच बड़ा फैसला लिया. आंदोलन को लेकर उनका नया ऐलान हुआ है. 

Brij Bhushan Sharan Singh BJP MP WFI President

गोंडा/ कुरुक्षेत्र : कुरुक्षेत्र की जाट धर्मशाला में महिला खिलाड़ियों के समर्थन में खाप प्रतिनिधियों की बैठक में पहलवानों के समर्थन में सरकार को अल्टीमेटम दिया गया है. खाप पंचायत के चौधरी और किसान संगठनों ने कहा है कि 9 जून तक सरकार से बातचीत के रास्ते खुले हैं. 9 जून तक बात नही मानी गई तो बड़ा आंदोलन होगा. बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी से कम कुछ भी मंजूर नहीं है.

इससे पहले बीजेपी सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह और उन्हें हटाने की मुहिम चला रहे पहलवानों के बीच रोजाना नए दांव पेंच सामने आ रहे हैं. पहलवानों के समर्थन में किसानों और खाप पंचायतों के जुटने के बाद बीजेपी सांसद ने भी पांच जून को अयोध्या में साधु संतों के साथ रैली की तैयारी की थी, लेकिन शुक्रवार को अचानक इसे रद्द कर दिया. बृजभूषण ने स्वयं फेसबुक पोस्ट के जरिये अयोध्या रैली रद्द करने की जानकारी दी. उधर, कुरुक्षेत्र में पहलवानों के पक्ष में नई पटकथा लिखने की तैयारी खाप पंचायतों के जरिये हो रही है. 

'गलत नीयत से गलत जगह छुआ था', बृजभूषण शरण सिंह पर दर्ज FIR में लगे हैं ये आरोप

सांसद ने लिखा,  जनता के समर्थन के साथ पिछले 28 सालों से लोकसभा सांसद के तौर पर सेवा की है. सत्ता पक्ष और विपक्ष में रहने के साथ सभी जाति, समुदाय और धर्म को एकजुट रखने का प्रयास किया. इन्हीं वजहों से राजनीतिक विरोधियों और उनके दलों ने उन पर झूठे आरोप मढ़े हैं.

मौजूदा हालात में कुछ राजनीतिक दल रैली सभाएं कर राज्य, क्षेत्रवाद और जातीय संघर्ष को बढ़ावा देने के साथ सामाजिक समरसता को भंग करने की कोशिश में हैं. हमने 5 जून को अयोध्या में संत सम्मेलन आयोजन का निर्णय लिया था, ताकि पूरे समाज में ऐसी बुराइयों को लेकर विचार किया जा सके.हालांकि आरोपों की  पुलिस जांच के बीच सुप्रीम कोर्ट के गंभीर निर्देशों का सम्मान के साथ जन चेतना महारैली के तहत अयोध्या चलो अभियान रद्द कर दिया गया है. 

किसान संगठन कई राज्यों में आंदोलित
पहलवानों के प्रदर्शन के बीच उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, खाप पंचायतों के चौधरी और किसान संगठनों के नेता हरियाणा के कुरुक्षेत्र में शुक्रवार को बैठक कर रहे हैं. माना  जा रहा है कि पहलवानों के मामले में खाप बेहद नाराज हैं. पहलवानों के मुद्दे पर 5 दिन का अल्टीमेटम दिया गया है. इसके बाद नई रणनीति का ऐलान राकेश टिकैत नरेश टिकैत और अन्य किसान संगठनों की ओर से हो सकता है. 

कुल 10 मामलों का जिक्र
वहीं बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दर्ज दो एफआईआर की जानकारी सामने आई है. इसमें कुल 10 मामलों का जिक्र है. इसमें गलत तरीके से छूना, किसी बहाने से छाती के ऊपर हाथ रखने का प्रयास या हाथ रखना, छाती से पीठ तक हाथ ले जाना और पीछा करने जैसे आरोप शामिल हैं. दिल्ली पुलिस को शिकायत कनॉट प्लेस थाने में 21 अप्रैल को दी गई थी. दिल्ली पुलिस ने 28 अप्रैल को 2 FIR दर्ज की गई थी.

 

WATCH: बृजभूषण शरण सिंह पर छेड़छाड़ और जबरन छूने समेत 10 मामले, जानें पहलवानों की FIR में क्या-क्या दर्ज

Trending news