बुलंदशहर: डीएम चंद्रप्रकाश सिंह पहुंचे जिला अस्पताल, अव्यवस्था देख हुए नाराज
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1035728

बुलंदशहर: डीएम चंद्रप्रकाश सिंह पहुंचे जिला अस्पताल, अव्यवस्था देख हुए नाराज

जिलाधिकारी का कहना है कि जब जन औषधि केंद्र पर अच्छी दवाइयां कम दाम पर उपलब्ध होती है तो बाहर से दवाइयां क्यों मंगा कर बेची जा रही हैं.

  बुलंदशहर: डीएम चंद्रप्रकाश सिंह पहुंचे जिला अस्पताल, अव्यवस्था देख हुए नाराज

मोहित गोमत/बुलंदशहर: यूपी में स्वास्थ्य सुविधाओं में किसी तरह की कमी ना हो इसके लिए सीएम योगी आदित्यनाथ लगातार अधिकारियों को निर्देशीत कर रहे हैं. इसी क्रम में आज बुलंदशहर डीएम चंद्रप्रकाश अचानक जिला अस्पताल, महिला अस्पताल समेत सीएमओ ऑफिस का औचक दौरा किया. पिछले दिनों लगातार डीएम चंद्रप्रकाश सिंह को स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर शिकायतें मिल रही थी, जिसके बाद आज दोपहर डीएम ने अचानक अपने कार्यालय से जिला अस्पताल स्वास्थ्य सेवाओं का निरीक्षण करने के लिए पहुंच गए .

डीएम को अचानक जिला अस्पताल में निरीक्षण करते हुए देखकर स्वास्थ्य कर्मियों समेत सीएमओ और डॉक्टर अपना अपना काम मुस्तैदी से करते नजर आए. सरकार द्वारा आम जनमानस को मिलने वाली स्वास्थ्य सेवाओं की पड़ताल करने के लिए डीएम ने जिला अस्पताल के वार्ड, इमरजेंसी, महिला अस्पताल के प्रसूता वार्ड समेत एमएनसीयू में बन रहे वार्ड का भी गहनता से निरीक्षण किया. 

Funny Viral Video: शादी में समियाना लगाते शख्स की स्टाइल की कायल हुई दुनिया, चारों ओर हो रही चर्चा

बाहर से लाकर दवाईयां बेची जा रही थी 
जिला अस्पताल में गरीबों को बेहद कम दाम में दवाई उपलब्ध कराने के लिए सरकार की ओर से जन औषधि केंद्र खोले गए हैं, जन औषधि केंद्र का निरीक्षण करने पर पता चला कि कुछ दवाइयां जन औषधि केंद्र में बाहर से लाकर बेची जा रही थी. बाहर से लाकर दवाइयां बेचने को लेकर डीएम चंद्रप्रकाश सिंह ने जन औषधि केंद्र के संचालक पर बेहद नाराजगी जताते हुए सीएमओ को जन औषधि केंद्र के खिलाफ एक नोटिस जारी करने के लिए आदेशित किया. जिलाधिकारी का कहना है कि जब जन औषधि केंद्र पर अच्छी दवाइयां कम दाम पर उपलब्ध होती है तो बाहर से दवाइयां क्यों मंगा कर बेची जा रही हैं.

बारातियों के सामने दुल्हन ने किया ऐसा गंदा काम, वीडियो देख आपको भी आ जाएगी शर्म

अल्ट्रासाउंड सेंटर में चेकअप के लिए करना पड़ता है इंतजार 
 वहीं, डीएम ने अल्ट्रासाउंड सेंटर पर निरीक्षण करते हुए पाया कि मात्र एक अल्ट्रासाउंड और एक डॉक्टर होने के चलते अल्ट्रासाउंड सेंटर पर मरीजों को चेकअप कराने के लिए काफी दिनों का इंतजार करना पड़ता है, जिसको लेकर डीएम ने शासन को भी पत्र लिखने की बात कही.

वहीं, डीएम ने अस्पताल में ओपीडी डॉक्टर और मरीजों से एक साथ आमने-सामने संवाद किया, जिसमें पता चला कि अधिक भीड़ के चलते मरीज अक्सर आपा खो देते हैं जिससे असमंजस का माहौल बन जाता है. डीएम ने मरीजों से भी कहां की पहले आओ पहले पाओ के आधार पर इलाज की प्राथमिकता बनाएं. सभी लोग चाहते हैं कि उनका नंबर पहले आए लेकिन ऐसा नहीं हो सकता एक नियम और अनुशासन के तहत ही जिला अस्पताल में डॉक्टर और मरीज संयम रखकर काम कर सकते हैं.

UP Chunav 2022: यूपी चुनाव में 'बुआ-बबुआ' की तल्खी की फिर एंट्री, माया का हमला-अखिलेश से दलित रहें सावधान

ऑक्सीजन प्लांट का भी किया निरीक्षण
जिलाधिकारी ने अस्पताल में नए बने ऑक्सीजन प्लांट का भी निरीक्षण किया. डीएम को निरीक्षण में जन औषधि केंद्र के अलावा अन्य कहीं शिकायत सामने नहीं मिली, जिसके बाद डीएम ने बुलंदशहर सीएमओ को आदेशित किया कि समय-समय पर सभी वार्ड एवं जनमानस को मिलने वाली स्वास्थ सेवाओं को लेकर जांच पड़ताल करटे रहनी चाहिए.

WATCH LIVE TV

Trending news