Chandauli: चंदौली में आग का कहर, हीरो एजेंसी में लगी भीषण आग, लाखों का सामान जलकर खाक
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1638275

Chandauli: चंदौली में आग का कहर, हीरो एजेंसी में लगी भीषण आग, लाखों का सामान जलकर खाक

Chandauli Fire: चंदौली में आग का कहर देखने को मिला. यहां हीरो बाइक एजेंसी के गोदाम में भीषण आग लग जाने से आस-पास के इलाके में हड़कंप मच गया. 

Chandauli: चंदौली में आग का कहर, हीरो एजेंसी में लगी भीषण आग, लाखों का सामान जलकर खाक

चंदौली: उत्तर प्रदेश के चंदौली में आग का कहर देखने को मिला. यहां हीरो बाइक एजेंसी के गोदाम में भीषण आग लग जाने से आस-पास के इलाके में हड़कंप मच गया. आग लगने के कारण धुएं का गुबार कई किलोमीटर दूर से देखा जा सकता था. घटना की जानकारी होते ही सैकड़ो की संख्या में लोग मौके पर इकट्ठा हो गए. मौके पर पहुंची चंदौली वाराणसी की आधा दर्जन दमकल की गाड़ियों ने 3 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. हालांकि, इस अगलगी की घटना में चार से पांच लाख का नुकसान बताया जा रहा है. वहीं, डीडीयू नगर के एसडीएम द्वारा तहसीलदार को मौके पर नुकसान का आकलन करने के लिए भेजा गया है.

मुगलसराय के कैलाशपुरी का मामला
दरअसल, मुगलसराय कोतवाली क्षेत्र के कैलाशपुरी इलाके में जीटी रोड पर अवतार हीरो के नाम से जिले के संभ्रांत व्यापारी अवतार सिंह की हीरो मोटर बाइक की जनपद की सबसे बड़ी एजेंसी है. अवतार सिंह के भाई अजीत सिंह एजेंसी की बिल्डिंग के तीसरे फ्लोर पर बाइक पार्ट्स का दुकान भी चलाते हैं. सोमवार के दिन पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर मुगलसराय में बाजार बंद रहता है. दोपहर लगभग 3 बजे के बाद अचानक तीसरे फ्लोर से धुंआ निकलने लगा. देखते ही देखते आग की लपटे भी उठने लगीं. पड़ोसियों ने इसकी सूचना अवतार सिंह को भी दी.

जब तक लोग कुछ समझ पाते तीसरे तल्ले पर गोदाम में रखे बाइक पार्ट्स के सामान में भीषण आग लग गई. आग लगने की सूचना फायर ब्रिगेड को देने के साथ ही मुगलसराय कोतवाली पुलिस को दी गई. जैसे ही आग लगने की सूचना पुलिस को मिली सीओ पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर अनिरुद्ध सिंह मुगलसराय कोतवाली पुलिस और फायर ब्रिगेड की गाड़ियों के साथ मौके पर पहुंचे, लेकिन आग तेजी से बढ़ने लगी और आग ने भीषण रूप धारण कर लिया.

फौरन पहुंची दमकल की गाड़ियां
मामले की गंभीरता को देखते हुए जनपद के अन्य दमकल की गाड़ियों को लगाया गया. वहीं, वाराणसी से भी दो दमकल की बड़ी गाड़ियों को बुलाया गया. एहतियात के तौर पर बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई. मुगलसराय वाराणसी मार्ग पर आवागमन प्रभावित न हो भीड़ के कारन माहौल खराब ना होने पाए. इसको देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस के कर्मचारी व अधिकारी मौके पर तैनात कर दिए गए. तीन घंटे से अधिक समय की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया.

एजेंसी की बिल्डिंग से सटे आवासीय मकान और घनी आबादी का इलाका होने के कारन खतरा बढ़ रहा था. समय रहते आग पर काबू पा लिया गया। नहीं तो जनहानि भी हो सकती थी. संचालक संचालक अवतार सिंह की मानें तो चार से पांच लाख का नुक्सान हुआ है. सोमवार होने के कारन एजेंसी बंद थी शॉर्ट सर्किट से आग लगने की संभावना हो सकती है.

मामले में सीओ पीडीडीयू नगर ने दी जानकारी
इस मामले में सीओ पीडीडीयू नगर अनिरुद्ध सिंह ने जानकारी दी. उन्होंने बताया कि आग लगने की सूचना पुलिस को मिली. मौके पर आधा दर्जन दमकल गाड़ियों को लगाया गया. आग पर काबू पा लिया गया है. नुकसान के आंकलन के लिए एसडीएम साहब ने तहसीलदार को लगाया है. लेखपाल और तहसीलदार की रिपोर्ट के बाद ही नुकसान का अनुमान लग पाएगा.

Trending news