चंदौली में दर्दनाक हादसे में 3 मजदूरों की मौत, सीएम योगी ने हादसे पर जताया दुख
Advertisement

चंदौली में दर्दनाक हादसे में 3 मजदूरों की मौत, सीएम योगी ने हादसे पर जताया दुख

Chandauli Hadsa: चंदौली में शनिवार को दर्दनाक हादसा हो गया. मलबे में दबकर 3 मजूदरों की मौत हो गई. घटना को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया है. मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये की  राहत राशि देने के भी निर्देश दिए हैं. 

चंदौली में दर्दनाक हादसे में 3 मजदूरों की मौत, सीएम योगी ने हादसे पर जताया दुख

चंदौली: यूपी के चंदौली में शनिवार को बड़ा हादसा हो गया. बलुआ थाना क्षेत्र के प्रभुपुर गांव में नींव में दबी ईंट को निकालते समय बगल की चहारदीवारी गिरने से तीन मजदूर दब गये. आवाज सुनकर जुटे आसपास के लोगों ने पुलिस को सूचना देते हुए दबे मजदूरों को निकलने का प्रयास किया. लेकिन तब तक तीनों मजदूर दम तोड़ चुके थे.

जानकारी के अनुसार प्रभुपुर गांव का संदीप यादव अपना नया घर बनवाने के लिए नींव खुदवा रहा था. जिसके लिए एक सप्ताह पहले से नींव खुदाई कार्य चल रहा था. मजदूर शनिवार को उत्तर दिशा की नींव खोद रहे थे. नींव में कुछ ईंट होने पर संदीप यादव ने मजदूरों से नींव को और गहरी करके सारी ईंट बाहर निकालने के लिए कहा. जिस पर मजदूर दोपहर बाद नींव को गहरा करके ईंट निकालने लगे कि बगल में रिटायर्ड प्रिंसिपल के मकान की चहारदिवारी अचानक पलट गयी. 

जिससे ईंट निकाल रहे तीन मजदूर राजेश कुमार (28 वर्ष) पुत्र दशरथ, सन्दीप राम (28 वर्ष) पुत्र घरभरन, चन्द्रभूषण राम (32 वर्ष) पुत्र फेंकू चहारदिवारी की ईंट से पूरी तरह दब गये. मृतक तीनों बलमा थाना क्षेत्र के अमिलाई गांव के निवासी बताए गए हैं. दीवार गिरने की भयंकर आवाज से किसी अनहोनी की आशंका से दौड़कर मौके पर पहुंचे ग्रामीण स्थिति देखकर अवाक रह गये. तत्काल पुलिस को सूचना देते हुए दबे मजदूरों को निकालने का उपाय करने लगे. 

इतने में पुलिस फोर्स के साथ पहुंचे बलुआ थाना के मोहरगंज चौकी प्रभारी शिवमणि त्रिपाठी ने ग्रामीणों के साथ मिलकर मजदूरों को बाहर निकाला, लेकिन तब तक वे दम तोड़ चुके थे. मामले की गम्भीरता देखकर नींव खुदवा रहा संदीप यादव सहित उसके सभी परिवार जन घर छोड़कर फरार हो गये.

घटना की सूचना पर जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक सहित अन्य आला अधिकारी मौके पर पहुंच गये. जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक घटनाओं का निरीक्षण करने के बाद मौके पर ग्रामीणों से बात की और परिजनों से पूरे मामले को जाना. जिला अधिकारी ने कहा इस मामले की जांच सौंपी गई है. साथ ही परिजनों को हर संभव मदद दिया जाएगी. दुखद घटना की जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. 

सीएम योगी ने हादसे पर जताया दुख 
हादसे को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी दुख जताया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद चंदौली में दीवार गिरने से हुई मृत्यु पर गहरा दुःख प्रकट किया है.  मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है.साथ ही सीएम योगी ने मृतकों के परिजनों को चार चार लाख रुपये की आपदा राहत कोष से राहत राशि देने के भी निर्देश दिए हैं.

Trending news