Agra: ससुराल जा रही बहू दूल्हे को चकमा देकर ट्रेन से उतरी और पहुंच गई पुलिस थाने, रात भर चला ड्रामा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1610785

Agra: ससुराल जा रही बहू दूल्हे को चकमा देकर ट्रेन से उतरी और पहुंच गई पुलिस थाने, रात भर चला ड्रामा

Agra News: आपने शादी की कई खबरें सुनी होंगी लेकिन यूपी के आगरा से एक नाबालिग बच्ची की शादी (Child Marriage) का मामला सामने आया है. यह मामला तब खुला लड़की पति को चकमा देकर ससुराल जाने के बजाए पुलिस थाने पहुंच गई.

फाइल फोटो

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा से एक 14 साल की नाबालिग लड़की (Minor Girl) की शादी का मामला सामने आया है. यहां किशोरी ने अपने पिता पर दोगुनी उम्र के व्यक्ति से उसकी शादी कराने का आरोप आया है. मामला संज्ञान में आने के बाद पुलिस जांच पड़ताल में जुट गई. वहीं, बाल कल्याण समिति ने लड़की को आशा ज्योति केंद्र भेजने के लिए कहा है. फिलहाल, पुलिस इस मामले में सख्त कार्रवाई करने की बात कह रही है. 

यह है पूरा मामला
दरअसल, यह पूरा मामला आगरा के थाना मंटोला का है. यह मामला तब सामने आया जब लड़की खुद पुलिस स्टेशन पहुंची. किशोरी ने बताया कि उसकी शादी परिजनों ने बीते 11 मार्च को जबरदस्ती उम्र में दोगुने बड़े आदमी से कर दी गई. इसके बाद ससुराल वाले उसे अपने साथ लेकर जा रहे थे. ट्रेन जब आगरा स्टेशन पर पहुंची तब तक उसके पति की आंख लग चुकी थी. इस मौके का फायदा उठाकर ट्रेन से उतरकर पुलिस के पास पहुंच गई. इसके बाद छात्रा में मामले की जानकारी पुलिस को दी. इधर, जब पति नींद से उठा तो दुल्हन को न पाकर हैरान रह गया. आसपास के कोच और स्टेशन पर उसने बहुत ढूंढा लेकिन दुल्हन नहीं मिली. इसके बाद लड़की का पति भी थाने पहुंच गया. यहां दुल्हन को पहले से मौजूद देखकर दंग रह गया. इसके बाद पुलिस ने उसे पूछताछ के लिए बैठा लिया.

Kanpur: यूपी के पूर्व मंत्री के नाती को गोली मारकर हत्या, पत्नी से लव अफेयर का एंगल सामने आया

चंदौली जिले की रहने वाली है लड़की
पुलिस ने बताया कि लड़की चंदौली के शिकारगंज थाना क्षेत्र की रहने वाली है. लड़की की मां नहीं हैं, पिता ने धौलपुर के रहने वाले मौनू नाम के युवक से उसका रिश्ता कर दिया. अभी लड़की की उम्र 14 साल बताई जा रही है. लड़की की सही उम्र जानने के लिए मेडिकल जांच कराई जा रही है. वहीं, लड़की के पति का कहना है कि उसे लड़की के नाबालिग होने की कोई जानकारी नहीं थी. इसके बाद यह मामला बाल कल्याण समिति पहुंचा. समिति ने तत्काल संज्ञान लेते हुए लड़की के पिता को बुलवाया और लड़की को आशा ज्योति केंद्र भिजवाय दिया है. फिलहाल, पुलिस मामला दर्ज कर कार्रवाई करने की बात कह रही है.

Car Accident: दो कारों में इतनी भीषण टक्कर, फुटबाल की तरह उड़ी एक कार

 

Trending news