छठ पूजा: नोएडा और लखनऊ से पूर्वांचल के शहरों तक चलेंगी 2500 बसें , ट्रेन टिकट से है सस्ता यात्रा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1414047

छठ पूजा: नोएडा और लखनऊ से पूर्वांचल के शहरों तक चलेंगी 2500 बसें , ट्रेन टिकट से है सस्ता यात्रा

  Chhath puja Special Bus: लखनऊ से पूर्वांचल के जनपदों के लिए सीधी बस सेवा बृहस्पतिवार से शुरू की गई है. चारबाग, आलमबाग, कैसरबाग बस स्टेशन और अवध चौराहे से नॉनस्टॉप बस सेवाएं सुबह छह बजे से रात 11 बजे तक हर घंटे उपलब्ध रहेंगी. 

छठ पूजा: नोएडा और लखनऊ से पूर्वांचल के शहरों तक चलेंगी 2500 बसें , ट्रेन टिकट से है सस्ता यात्रा

Chhath 2022: महापर्व छठ की आज से नहाए खाए के साथ शुरूआत हो रही है. चार दिन चल चलने वाले इस महापर्व से ठीक पहले यूपी परिवहन निगम ने बड़ा निर्णय लिया है. छठ के मौके पर परिवहन निगम ने पूर्वांचल से लेकर पश्चिमी उत्तर प्रदेश तक 2563 अतिरिक्त बसों का संचालन करने जा रहा है. पश्चिमी उत्तर प्रदेश के आगरा, मेरठ, सहारनपुर, अलीगढ़, बरेली, गोरखपुर, दिल्ली से गोरखपुर, बलिया, वाराणसी, प्रयागराज तक के लिए 2563 अतिरिक्त बसें उपलब्ध रहेंगी. जिससे पूर्वांचल के यात्रियों को घर में आने परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े

छठ पर 2563 अतिरिक्त बसें चलेंगी 
परिवहन निगम के अधिकारियों ने गुरुवार को सभी क्षेत्रीय प्रबंधकों को बस अड्डों पर यात्रियों की सुविधाओं के लिए तैयारियां पूरी करने के निर्देश दिया है. साथ ही बसों के संचालन के लिए रुट-प्लान तय करने को कहा गया है. पश्चिमी उत्तर प्रदेश के आगरा, मेरठ, सहारनपुर, अलीगढ़, बरेली, गोरखपुर, दिल्ली से गोरखपुर, बलिया, वाराणसी, प्रयागराज तक के लिए 2563 अतिरिक्त बसें उपलब्ध रहेंगी.

लखनऊ से 100 से ज्यादा बसे पूर्वांचल के लिए हुईं शुरू 
लखनऊ और कानपुर में पूर्वांचल के भारी संख्या में लोग काम करते हैं. इसलिए लखनऊ व कानपुर से विशेष रूप से पूर्वांचल के लिए अधिक से अधिक बसें चलाई जाएंगी. लखनऊ से पूर्वांचल के जनपदों के लिए सीधी बस सेवा बृहस्पतिवार से शुरू की गई है. चारबाग, आलमबाग, कैसरबाग बस स्टेशन और अवध चौराहे से नॉनस्टॉप बस सेवाएं सुबह छह बजे से रात 11 बजे तक हर घंटे उपलब्ध रहेंगी. साथ ही एसी बसों में ऑनलाइन सीटों की बुकिंग भी शुरू हो गई है. लखनऊ से पूर्वांचल के क्षेत्रों के लिए 80 साधारण बसें और 20 एसी बसें लगाई गई है जो 31 अक्टूबर तक चलाई जाएंगी.

 

 

Trending news