सीएम योगी ने यूपी एसआई भर्ती परीक्षा में चयनितों को दी बधाई, कहा-सफल युवा कानून व्यवस्था को मजबूत करने में देंगे योगदान
Advertisement

सीएम योगी ने यूपी एसआई भर्ती परीक्षा में चयनितों को दी बधाई, कहा-सफल युवा कानून व्यवस्था को मजबूत करने में देंगे योगदान

सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश पुलिस के इतिहास में पहली बार इतनी विशाल संख्या में एक साथ सीधी भर्ती द्वारा उपनिरीक्षकों के चयन से विभाग की कार्यदक्षता में उल्लेखनीय वृद्धि होगी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड द्वारा उपनिरीक्षक एवं समकक्ष पदों पर चयनित 9,534 अभ्यर्थियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं. 

CM योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो).

अजीत सिंह/लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड द्वारा उपनिरीक्षक एवं समकक्ष पदों पर चयनित 9,534 अभ्यर्थियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं. उन्होंने कहा कि प्रदेश पुलिस बल में सेवा हेतु चयनित किए गए यह युवा प्रदेश में अमन-चैन के माहौल को कायम रखने तथा कानून व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने में महत्वपूर्ण योगदान देंगे. 

सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश पुलिस के इतिहास में पहली बार इतनी विशाल संख्या में एक साथ सीधी भर्ती द्वारा उपनिरीक्षकों के चयन से विभाग की कार्यदक्षता में उल्लेखनीय वृद्धि होगी. यह जानकारी आज यहां देते हुए राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि प्रदेश सरकार मिशन रोजगार के माध्यम से युवाओं को नौकरी और स्वरोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के लिए विशेष प्रयास कर रही है.

उन्होंने बताया कि बीते 05 वर्षों में एमएसएमई इकाइयों में 02 करोड़ से अधिक युवाओं को रोजगार मिला. एक जनपद एक उत्पाद कार्यक्रम से 25 लाख युवाओं को तथा विभिन्न निवेश परियोजनाओं के शुरू होने से 05 लाख युवाओं को रोजगार प्राप्त हुआ. स्टार्ट-अप नीति के अन्तर्गत 05 लाख नौजवानों के लिए रोजगार के अवसर सृजित हुए. पारदर्शी और निष्पक्ष भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से 05 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी दी गयीं हैं. 

WATCH LIVE TV

 

Trending news