गोरखपुर शहर सीट से UP Chunav लड़ेंगे CM Yogi, अखिलेश यादव ने BJP को कहा धन्यवाद
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1071507

गोरखपुर शहर सीट से UP Chunav लड़ेंगे CM Yogi, अखिलेश यादव ने BJP को कहा धन्यवाद

अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा हिट-विकेट हो चुकी है. हम प्रोग्रेसिव पॉलि‍टिक्‍स कर रहे हैं, लोगों को जोड़ने का काम कर रहे हैं. मुख्यमंत्री योगी आउट होकर पवेलियन से बाहर जा चुके हैं.

सपा प्रमुख अखिलेश यादव. (File Photo)

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के लिए अपने उम्मीदवारी की पहली सूची जारी कर दी है. अटकलें लगाई जा रही थीं कि योगी अयोध्या से विधानसभा चुनाव लड़ेंगे. लेकिन भाजपा ने योगी आदित्यनाथ को गोरखपुर शहर सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गोरखपुर से चुनाव लड़ने पर व्यंग किया है. शनिवार को सपा मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए अखिलेश ने भाजपा का धन्यवाद किया.

उन्होंने कहा, ''कभी कहा मथुरा… कभी कहा अयोध्या… और अब कह रहे हैं… गोरखपुर. जनता से पहले इनकी भारतीय जनता पार्टी ने ही इनको वापस घर भेज दिया है. दरअसल इनको टिकट मिली नहीं है, इनकी वापसी की टिकट कट गयी है. इसके लिए मैं भाजपा को धन्यवाद कहना चाहूंगा. योगी जी को बहुत-बहुत बधाई. यूपी कहे आज का, नहीं चाहिए भाजपा.'' अखिलेश यादव ने कहा कि योगी जी को अब गोरखपुर में ही रहना पड़ेगा. यह पांच साल में बिजली कारखाने का नाम नहीं रट पाए और इन्हें सपा के 300 यूनिट बिजली फ्री देने के वादे से परेशानी है. 

अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा हिट-विकेट हो चुकी है. हम प्रोग्रेसिव पॉलि‍टिक्‍स कर रहे हैं, लोगों को जोड़ने का काम कर रहे हैं. मुख्यमंत्री योगी आउट होकर पवेलियन से बाहर जा चुके हैं. सपा प्रमुख ने कहा कि जो मुख्यमंत्री अपने घर में मेट्रो नहीं चला पाया, बिजली नहीं दे पाया उसे समाजवादी पार्टी सबक सिखाएगी. अखिलेश यादव ने दावा किया समाजवादी पार्टी गोरखपुर जिले की सभी सीटें जीतेगी. अखिलेश ने कहा कि उनकी पार्टी जल्द ही यूपी की सभी सीटों पर उम्मीदवारों की सूची और प्रगतिशील घोषणापत्र जारी करेगी.

चुनाव आयोग के नोटिस पर अखिलेश यादव ने कहा कि मैं सभी पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से अनुरोध करता हूं कि कोरोना को लेकर ECI की गाइलाइंस का पालन करें. मैंने सुना है कि एक नोटिस हमारे दफ्तर पर भी चस्पा किया गया है. उन्होंने आगे कहा, मैं बीजेपी को बता दूं कि उनके और विधायकों को सपा में नहीं लूंगा. अब भाजपा चाहे तो अपने किसी भी विधायक का टिकट काट सकती है. वहीं आजाद समाज पार्टी प्रमुख चंद्रशेखर 'रावण' के आरोपों पर अखिलेश ने कहा, मैंने उन्हें दो सीटें देने की बात कही थी. लेकिन उन्होंने किसी को फोन किया और गठबंधन के लिए मना कर दिया.

WATCH LIVE TV

Trending news