Lucknow News: यूपी विधानसभा की खूबसूरती निहार सकेगी आम जनता, जानें कितनी होगी एंट्री फीस
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1796703

Lucknow News: यूपी विधानसभा की खूबसूरती निहार सकेगी आम जनता, जानें कितनी होगी एंट्री फीस

Lucknow: प्रदेश की आम जनता भी अब यूपी विधानसभा (UP Vidhansabha) की खूबसूरती अंदर से देख पाएगी. जल्द ही विधानसभा के दरवाजे लोगों के लिए खोल दिए जाएंगे. आइए आपको बताते हैं कि विधानसभा दर्शन के लिए आपको कितनी फीस देनी होगी. 

 

UP Vidhansabha (File Photo)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow News) में स्थित विधानसभा (UP Vidhansabha) को अंदर से देखने की इच्छा बहुत से लोगों के मन में होगी. कई लोग विधानसभा भवन अंदर से कैसा दिखता है, वहां कैसे कामकाज होता है यह सब जानना चाहते हैं. इन लोगों के लिए अच्छी खबर है. मानसून सत्र के बाद यूपी विधानसभा के दरवाजे आम लोगों के लिए खोल दिए जाएंगे. साथ ही लोगों को विधानसभा के इतिहास और अन्य जानकारियां दी जाएंगी. यूपी के विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने इसकी शुरुआत की है. 

जल्द लॉन्च होगी वेबसाइट

जानकारी के मुताबिक अगस्त महीने में मानसून सत्र के बाद एक विशेष वेबसाइट लॉन्च की जाएगी. इस वेबसाइट पर जाकर विधानसभा देखने के लिए इच्छुक लोग ऑनलाइन बुकिंग करवा सकते हैं. इसके बाद लोगों को तारीख और समय दे दिया जाएगा. तय समय और दिन पर लोगों को विधानसभा भवन के अंदर प्रवेश दिया जाएगा. एक दिन में पांच स्लॉट निर्धारित किए गए हैं और एक स्लॉट में बीस लोगों को अनुमति दी जाएगी. इस तरह एक दिन में 100 लोग विधानसभा भवन को अंदर से देख पाएंगे.

Ghaziabad News: क्या बन पाएगी नोएडा से मोहन नगर तक मेट्रो लाइन, प्रोजेक्ट बना चुनौती

विधानसभा को अंदर से देखने के लिए फीस भी तय की गई है. बताया जा रहा है स्कूल स्टूडेंट्स के लिए 25 रुपये, कॉलेज स्टूडेंट्स के लिए 50 रुपये और अन्य लोगों के लिए 100 रुपये निर्धारित किए गए हैं. इसके साथ ही जो लोग यह फीस देने में सक्षम नहीं हैं उनके लिए विधानसभा अध्यक्ष यह फीस माफ कर सकते हैं. लोगों को यूपी विधानसभा का इतिहास भी बताया जाएगा. इसके साथ ही यहां कैसे कामकाज होता है, विधायक कहां बैठते हैं आदि बातों के बारे में जानकारी दी जाएगी. देश में पहली बार विधानसभा को टूरिस्ट प्लेस की तरह विकसित किया जाएगा. 

WATCH : कठिन समय में हिम्मत ना हारें यूपी सरकार दे रही आपको 30 हजार रुपये

 

Trending news