कानपुर काजी का विवादित बयान, कहा- बुलडोजर चला तो कफन बांध कर मैदान में आएंगे
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1211394

कानपुर काजी का विवादित बयान, कहा- बुलडोजर चला तो कफन बांध कर मैदान में आएंगे

कानपुर पुलिस कमिश्नर विजय सिंह मिणा ने वीडियो संदेश जारी करते हुए कहा कि निर्दोष लोगों पर कार्रवाई नहीं होगी. जिनके चहरे वीडियो में दिख रहे उन पर ही कार्रवाई की जा रही है. 

कानपुर काजी का विवादित बयान, कहा- बुलडोजर चला तो कफन बांध कर मैदान में आएंगे

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर में हुए हिंसा के बाद पुलिस का एक्शन जारी है. कानपुर हिंसा में अभी तक 50 लोगों क गिरफ्तारी हो चुकी है. पुलिस एक्शन का खौफ भी गहरा रहा है. अब आरोपी खुद आगे बढ़कर सरेंडर कर रहे हैं क्योंकि उन्हें डर है कि अगर सरेंडर नहीं किया तो घर-जायदाद पर बुलडोजर चलना तय है. इसीबीच कानपुर शहर काजी अब्दुल कुद्दूस का विवादित बयान सामने आया है. अब्दुल कुद्दूस ने कहा कि पुलिस एकतरफा कार्रवाई कर रही है. उन्होंने कहा कि लोगो के अंदर गुस्सा और बेचैनी है. ऐसे ही कार्रवाई होती रही तो लोग सिर पर कफन बांध कर मरने के लिए निकल पड़ेंगे.

पुलिस पर एकतरफा कार्रवाई की लगाए आरोप 
अब्दुल कुद्दूस ने कहा कि अभी तक जिन लोगों को गिरफ्तार किया गया है. उनमें 90 से 95 फीसदी तक मुसलमान हैं. दस प्रतिशत ही दूसरे लोग हैं. उन्होंने कहा कि इस मामले में केवल मुसलमानों की ही गलती नहीं है. इन लोगों की सिर्फ यही गलती थी कि जुलूस निकाला था और बाजार बंद करवाए. उन्होंने गिरफ्तारियों को रोकने की बात करते हुए कहा कि बेगुनाहों की गिरफ्तारी हो रही है. इस मामले वह पुलिस कमिश्नर से मुलाकात करेंगे. उन्होंने कहा कि अगर बुलडोजर चलाने जैसी कार्रवाई की गई तो लोग कफन बांध कर मैदान में आएंगे. अगर यही होना है तो हम मरने के लिए निकल पड़ेंगे.

निर्दोष लोगों पर नहीं होगी कार्रवाई 
कानपुर पुलिस कमिश्नर विजय सिंह मिणा ने वीडियो संदेश जारी करते हुए कहा कि निर्दोष लोगों पर कार्रवाई नहीं होगी. जिनके चहरे वीडियो में दिख रहे उन पर ही कार्रवाई की जा रही है. पुलिस अगर किसी पर ज्यादती कर रही है तो शिकायत कर सकते हैं. 

पत्थरबाज कर रहे थाने में सरेंडर 
वहीं,पत्थरबाजों के पोस्टर चस्पा करने के बाद उनमें पुलिस का खौफ दिखने लगा है. कानपुर हिंसा में शामिल सल्लू नामक के युवक ने कर्नेलगंज थाने में सरेंडर किया है, पुलिस ने सल्लू के बड़े भाई और बहनोई को गम्मु खा के हाता से  हिरासत में लिया था, जिसके बाद देर रात सल्लू ने थाने में सरेंडर किया. वायरल वीडियो में सल्लू पत्थर फेंकते हुए नजर आया था.

WATCH LIVE TV

 

Trending news