Delhi Meerut Expressway: एक्‍सप्रेसवे पर अब दो पहिया वाहनों का भी ऑनलाइन चालान होगा, यह हो रहा बदलाव
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1473496

Delhi Meerut Expressway: एक्‍सप्रेसवे पर अब दो पहिया वाहनों का भी ऑनलाइन चालान होगा, यह हो रहा बदलाव

गाजियाबाद पुलिस कमिश्‍नर ने एनएचएआई के अधिकारियों के साथ बैठक कर जाम वाले स्‍थानों को चिन्हित किया. 

Delhi Meerut Expressway: एक्‍सप्रेसवे पर अब दो पहिया वाहनों का भी ऑनलाइन चालान होगा, यह हो रहा बदलाव

गाजियाबाद : गाजियाबाद में कमिश्नरेट गठन होने के बाद ट्रैफिक पुलिस एक्‍शन में आ गई है. गाजियाबाद कमिश्नर ने एनएचएआई के साथ बैठक कर मेरठ एक्‍सप्रेसवे पर अच्‍छी गुणवत्‍ता के कैमरे लगाने पर फैसला किया गया. इसका मकसद अपराध पर नियंत्रण पाना और सड़क हादसों को कम करना है. एनएचएआई के अधिकारियों ने इसके लिए 42 स्‍थानों को चयनित कर लिया है.    

दरअसल, गाजियाबाद पुलिस कमिश्नर ने एनएचएआई के अधिकारियों के साथ बैठक की. इसमें तय किया गया कि एनएच 9 और मेरठ एक्सप्रेसवे पर अच्छी क्वालिटी के कैमरे लगाकर एक्‍सप्रेसवे पर निगरानी बढ़ाई जाएगी. इन कैमरों से एक्‍सप्रेसवे पर होने वाले हादसों को कम किया जा सकेगा. साथ ही एक्‍सप्रेसवे पर होने वाले अपराध को भी कम किया जा सकेगा. 

अधिकारियों का कहना है कि हाई क्वालिटी के कैमरे लगने से न केवल गलत दिशा में आ रहे वाहनों पर सख्‍ती बरती जाएगी, बल्‍क‍ि बिना सीट बेल्‍ट और बिना हेलमेट के बाइक चलाने वालों पर कार्रवाई की जाएगी. ऐसे वाहनों को चिन्हित किया जाएगा जिससे आपराधिक घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है. साथ ही जिन वाहनों पर मुकदमा पंजीकृत है उन वाहनों पर भी कार्रवाई की जाएगी. 

130 एनपीआर कैमरे लगेंगे 
एसपी ट्रैफिक रामानंद कुशवाहा ने बताया मेरठ एक्सप्रेसवे और एनएच लाइन पर 42 प्‍वाइंट चिन्हित किए गए हैं जहां पर 130 एएनपीआर कैमरे और 90 कैमरे वीआईडीएस और 18 कैमरे पीटीएस गुणवत्ता के लगाए जाएंगे. इनसे दुर्घटना और अपराधों पर लगाम लगाया जाएगा. वहीं, गाजियाबाद के नवनियुक्त कमिश्नर अजय मिश्रा ने यातायात व्यवस्था सुधारने के लिए जाम वाले स्‍थानों को चयनित करने का निर्देश दिया है.  

 

WATCH: तो क्या 2023 में खत्म हो जाएगी दुनिया, आने वाले साल के लिए नास्त्रेदमस की पांच भविष्यवाणियां

अतिरिक्‍त पुलिस बल की तैनाती 
जाम से निपटने के लिए यातायात विभाग में अतिरिक्‍त पुलिस बल तैनात किया गया है. इसमें 68 हेड कांस्टेबल, 65 कांस्‍टेबल और 24 होमगार्ड की तैनाती की है. ये पुलिसकर्मी पुराना बस अड्डा, विजयनगर टी प्‍वाइंटस, मोहन नगर, लाल कुआं, नया बस अड्डा, नोएडा सेक्टर 62 और मोदीनगर समेत लोनी तिराहा आदि पर तैनात किए जाएंगे. 

Trending news