Deoria में एक करोड़ का खाद्यान घोटाला: सरकारी गोदाम से 5 हजार क्विंटल अनाज गायब, मार्केटिंग अफसर पर दर्ज हुआ मुकदमा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1283278

Deoria में एक करोड़ का खाद्यान घोटाला: सरकारी गोदाम से 5 हजार क्विंटल अनाज गायब, मार्केटिंग अफसर पर दर्ज हुआ मुकदमा

Deoria News: यूपी के देवरिया जनपद (Deoria District) में एक बड़ा खाद्यान्न घोटाला (big food scam)  सामने आया है जिसमें एक करोड़ रुपये की लागत के अनाज का बंदरबांट किया गया है.

Deoria में एक करोड़ का खाद्यान घोटाला: सरकारी गोदाम से 5 हजार क्विंटल अनाज गायब, मार्केटिंग अफसर पर दर्ज हुआ मुकदमा

त्रिपुरेश त्रिपाठी/देवरिया: उत्तर प्रदेश (uttar pradesh) के जिले के भाटपार रानी हाट शाखा गोदाम में 10221 बोरी खाद्यान्न की घपलेबाजी सामने आई है. जिसकी कीमत करीब एक करोड़ रुपये आंकी गई है. इसका पर्दाफाश चार सदस्यीय टीम की जांच पड़ताल के बाद हुआ. यूपी के देवरिया जनपद (Deoria District) में एक बड़ा खाद्यान्न घोटाला (big food scam)  सामने आया है जिसमें एक करोड़ रुपये की लागत के अनाज का बंदरबांट किया गया है. इस मामले में जांच के बाद जिलाधिकारी देवरिया ने मार्केटिंग अफसर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराते हुए कार्रवाई शुरू कर दी है. 

एक करोड़ का खाद्यान्न घोटाला उजागर
आपको बता दें विगत 28 जुलाई को संयुक्त आयुक्त खाद्य गोरखपुर ने देवरिया जनपद के भाटपार रानी सरकारी गोदाम का निरीक्षण किया था. उन्होने शंका जाहिर की थी कि गोदाम में कुछ खाद्यान्न कम है.

Gyanvapi Masjid: नहीं रहे मुस्लिम पक्ष की तरफ से ज्ञानवापी मस्जिद केस में पैरवी करने वाले वकील अभय यादव, दिल का दौरा पड़ने से निधन

जिलाधिकारी ने लिया संज्ञान, बैठाई जांच कमेटी

इसके बाद जिलाधिकारी देवरिया जितेन प्रताप सिंह ने मामले का संज्ञान लेते हुए जांच कमेटी बैठा दी जिसमें डिप्टी आरएमओ, जिला पूर्ति अधिकारी और वीडियो भाटपार शामिल थे. तीन दिनों तक बोरों की गिनती कराई गई. रविवार को जांच टीम (investigation team) ने अपनी रिपोर्ट जिलाधिकारी (DM) को प्रेषित कर दी.

पांच हजार कुंटल खाद्यान्न कम
रिपोर्ट में लगभग 10000 हजार बोरी खाद्यान्न (10000 thousand bags of food grains) गोदाम में नहीं मिला. स्टॉक रजिस्टर में 16176 बोरी दर्ज था. वहीं मौके पर 5955 बोरी ही मिलीं. इस पूरे मामले में जिलाधिकारी (District magistrate) ने कहा कि भाटपार रानी गोदाम का (Bhatpar Rani Godown) सत्यापन कराया गया था. जिसमें दस हजार बोरी यानी पांच हजार कुंटल खाद्यान्न शार्ट था.

इस मामले में मार्केटिंग अफसर के खिलाफ मुकदमा दर्ज (Case Filed) करा दिया गया है जो अनाज शार्ट था उसकी कीमत एक करोड़ रुपये (One crore Food) है. जिलाधिकारी ने कहा कि जो खाद्यान्न शार्ट है उसकी रिकवरी कराई जाएगी.

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 1 अगस्त के बड़े समाचार

 

 

 

Trending news