झांसी में बोले डिप्टी सीएम मौर्य- गांधी खानदान के लिए देश बड़ा नहीं है, उनके यहां व्यक्ति बड़े हैं
Advertisement

झांसी में बोले डिप्टी सीएम मौर्य- गांधी खानदान के लिए देश बड़ा नहीं है, उनके यहां व्यक्ति बड़े हैं

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि गांधी खानदान देश के लिए बड़ा नहीं है. पार्टी बड़ी नहीं है. उनके यहां व्यक्ति बड़े हैं....

झांसी में बोले डिप्टी सीएम मौर्य- गांधी खानदान के लिए देश बड़ा नहीं है, उनके यहां व्यक्ति बड़े हैं

अब्दुल सत्तार/झांसी: उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने आज झांसी में मऊरानीपुर के मेला ग्राउंड में आयोजित गरीब कल्याण जनसभा को सम्बोधित किया. इस दौरान उज्जवला योजना के लाभार्थियों को गैस सिलेंडर, आवास योजना के तहत घरों की चाबी सौंपी और लाभ की योजनाओं का प्रमाण पत्र दिए. इसके बाद स्वयं सहायता समूह की महिलाओं से संवाद करने के साथ ही स्टॉल पर रखे उत्पादकों को देखा और 120 अमृत सरोवर का शिलान्यास किया.उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि गांधी खानदान देश के लिए बड़ा नहीं है. पार्टी बड़ी नहीं है. उनके यहां व्यक्ति बड़े हैं.

कांग्रेस पर बोला हमला 
डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने राहुल गांधी के ईडी के सामने पेश होने के सवाल पर कहा कि बेवजह परेशान तो वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को किया जाता था, जब वे गुजरात के मुख्यमंत्री थे. वह चाहे ईडी हो, सीबीआई हो. सभी के सामने पेश होते थे. पेश होने से बचने के लिए उन्होंने कभी दल की ताकत का उपयोग नहीं किया. गांधी खानदान के लिए देश बड़ा नहीं है, पार्टी बड़ी नहीं है, उनके यहां व्यक्ति बड़े हैं. भारतीय जनता पार्टी में देश बड़ा है फिर पार्टी बड़ी है, फिर व्यक्ति बड़ा है. भ्रष्टाचार के आरोप में जो व्यक्ति घिरा हो उसे इस तरह राजनीतिक प्रदर्शन करने से ही यह साबित होता है कि यह सब भ्रष्टाचारी हैं और भ्रष्टाचार से बचने के लिए ईडी के सामने दबाव बना रहे हैं.

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि पांच साल में उत्तर प्रदेश में एक भी दंगा नहीं हुआ. दंगा कराने वाले तो चाहेंगे कि दंगा हो जाएं और उत्तर प्रदेश में बीजेपी हार जाए, लेकिन हम दंगा मुक्त रखते हैं, अपराध मुक्त रखते हैं, भ्रष्टाचार मुक्त रखते हैं. गरीबी से मुक्ति के लिए ईमानदारी से प्रयास कर रहे हैं. हम तो 2014 जीते 2019 में भी जीते, 2017 भी जीते 2022 में जीते, अब 2024 में भी जीतेंगे और 2027 में जीतेंगे. 

अखिलेश यादव को बताया अहंकारी 
सदन में सपा के मुखिया व अखिलेश यादव से नोकझोंक पर डिप्टी सीएम ने कहा कि उनको अहंकार है वह सोचते हैं कि मुलायम सिंह यादव के खानदान के अलावा पिछड़े वर्ग में कोई नेता ही नहीं है और पिछड़े वर्ग का कोई व्यक्ति बोले ही नहीं सकता, उनकी इच्छा यही थी. हमारे संस्कार जो हैं सदैव अगर कोई दुश्मन भी होता है तो उसे आदर के साथ बोलते थे.

आजम खान के सवाल पर जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि जो मुकदमे लिखे जाते हैं पुलिस स्टेशन अंतिम स्थान नहीं होता है. उसके बाद न्यायपालिका होती है जिसको कोई शिकायत है वह न्यायालय जा सकता. न्यायालय जो निर्णय लेगा सरकार उसको स्वीकार करेगी.

WATCH LIVE TV

 

Trending news