धीरेंद्र शास्त्री ने भारत और नेपाल के रिश्ते खराब करने वालों को अपने अंदाज में दिया अल्टीमेटम
Advertisement

धीरेंद्र शास्त्री ने भारत और नेपाल के रिश्ते खराब करने वालों को अपने अंदाज में दिया अल्टीमेटम

Dhirendra Shastri In Nepal: नेपाल के तीन दिवसीय दौरे के दौरान बाबा बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा कि भारत और नेपाल सनातन का झंडा पूरे विश्व में कंधे से कंधा मिलाकर फैला रहे है.

धीरेंद्र शास्त्री ने भारत और नेपाल के रिश्ते खराब करने वालों को अपने अंदाज में दिया अल्टीमेटम

अमित त्रिपाठी/महराजगंज: बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने भारत और नेपाल के रिश्तों को खराब करने वालों पर न सिर्फ चुटकी ली है बल्कि उन्हें अपने ही अंदाज में नसीहत और चेतावनी भी दी है. धीरेंद्र शास्त्री अपने तीन दिवसीय दौरे पर नेपाल पहुंचे थे . इस दौरान उन्होंने नेपाल के नवलपरासी जिले में दिव्य दरबार और हनुमंत कथा आयोजित की. कथा के दौरान उन्होंने कहा कि ये वह भूमि है जहां जन्म लेने वालों को अयोध्या नहीं जाना पड़ता है अयोध्या के राम को यहां आना पड़ता है. माँ जानकी की नगरी है और नेपाल हमारे भारत का एक अभिन्न अंग हमारे भारत का मित्र देश हमारे भारत के साथ साथ कंधे से कंधा मिलाकर पूरी दुनिया में सनातन का झंडा फहराने वाला राष्ट्र है. कथा के अंतिम दिन हजारों की संख्या में नेपाली श्रद्धालुओं के साथ भारतीय भी मौजूद रहे.

जय श्री राम के नारे से गूंजा पूरा पंडाल
पंडित धीरेंद्र शास्त्री के हनुमंत कथा के दौरान भारत और नेपाल में सनातन धर्म के बढ़ावे के लिए नेपाल के नवयुवक पीढ़ी को आगे आने का आग्रह भी किया. सनातन धर्म और हिंदू राष्ट्र बाबा के संकल्प को वहां के युवा पीढ़ी में असर भी देखने को मिला और माता जानकी और श्री राम के नारों से पूरे 3 दिनों तक पंडाल गूंजता रहा.

कथा के समापन के मौके पर जी मीडिया से खास बातचीत करते हुए पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि ''आदि काल से ही भारत और नेपाल के संबंध मजबूत है अगर भारत शरीर है तो प्राण नेपाल है दिल अगर भारत है तो धड़कन नेपाल है काया अगर भारत है तो छाया नेपाल है. भगवान राम और माता जानकी जब तक अलग नहीं होंगी तब तक भारत और नेपाल कभी जुदा नहीं हो सकते कुछ असामाजिक तत्व आ रहे हैं और अपनी चालें चल रहे हैं. पुनः कथाओं के माध्यम से राम वन पथ गमन यात्रा जो निकल रही है अगर वह नेपाल तक आ जाए तो उसे माध्यम से माता जानकी जी के नाते से पुनः भारत और नेपाल के संबंध दृढ होंगे.''  

यह भी पढ़ेंGonda News: बेटी को उसके प्रेमी के साथ आपत्तिजनक हालत में देख भड़के परिजन, दी रोंगटे खड़े करने वाली सजा

हिंदू राष्ट्र की मांग फिर तेजी से उठने लगी

बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के नेपाल में तीन दिवसीय कार्यक्रम के बाद से ही नेपाल में हिंदू राष्ट्र की मांग फिर तेजी से उठने लगी है. नेपाल के राजनीतिक जानकार अजय कुमार गुप्ता ने बताया कि बाबा की लोकप्रियता नेपाल के हिंदुओं में बहुत है. बाबा भारत में हिंदू राष्ट्र की मांग पुर जोर से कर रहे हैं उसका असर नेपाल में भी देखने को मिल रहा है. नेपाल की राजनीति आगे हिंदू राष्ट्र पर ही आधारित होने की संभावना है.

Watch: '...मुसलमानों ने भी हाथों में चूड़ियां नहीं पहन रखीं'- यूपी के पूर्व राज्यपाल और कांग्रेस नेता के बिगड़े बोल

Trending news