UP News: इस जिले के DM की अनोखी पहल, पूरे प्रदेश में हो रही तारीफ
Advertisement

UP News: इस जिले के DM की अनोखी पहल, पूरे प्रदेश में हो रही तारीफ

Sambhal News: संभल जिले में अब पुलिस के साथ '' सद्भावना मित्र '' भी कानून व्यवस्था को कायम रखने और आपसी सदभाव को बढ़ावा देने की जिम्मेदारी संभालते हुए नजर आएंगे. जिलाधिकारी मनीष बंसल की इस अनोखी पहल की जमकर तारीफ हो रही है. 

UP News:  इस जिले के DM की अनोखी पहल, पूरे प्रदेश में हो रही तारीफ

सुनील सिंह/संभल:उत्तर प्रदेश के संभल जिले के जिलाधिकारी मनीष बंसल ने जिले में अनोखी पहल की है. डीएम मनीष बंसल ने संभल में आपसी सौहार्द और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए 100 लोगों को सद्भावना मित्र बनाया है. "सद्भावना मित्रों '' को पुलिस के साथ मिलकर संभल में कानून व्यवस्था कायम रखने और आपसी सद्भावना और सौहार्द को बढ़ावा देने की जिम्मेदारी सौंपी है.

सद्भावना को बढ़ावा देने की जिम्मेदारी संभालते हुए आएंगे नजर 
दरअसल उत्तर प्रदेश का संभल सांप्रदायिक दृष्टि से अतिसंवेदनशील जिला माना जाता है. संभल में कानून व्यवस्था और आपसी सौहार्द बनाए रखना प्रशासन के लिए हमेशा चुनौती रहा है. इस चुनौती से निपटने के लिए संभल जिले के डीएम मनीष बंसल ने अनोखी पहल की है. डीएम मनीष बंसल की अनोखी पहल पर अब संभल में पुलिस के साथ  "सद्भावना मित्र''  भी कानून व्यवस्था कायम रखने और लोगों के बीच आपसी सौहार्द और सद्भावना को बढ़ावा देने की जिम्मेदारी संभालते नजर आएंगे. 

डीएम मनीष बंसल और एसपी चक्रेश मिश्र ने बीते शुक्रवार को आयोजित कार्यक्रम में संभल क्षेत्र के 100 लोगों को सद्भावना मित्र नामित कर सद्भावना जैकेट सौंपी है. जिला प्रशासन की और से नामित किए गए  "सद्भावना मित्रों ''  को आई कार्ड भी जारी किए जाएंगे. 

क्या कहना है संभल के डीएम मनीष बंसल का? 
डीएम मनीष बंसल ने बताया कि संभल अतिसंवेदनशील शहर है. शहर में कानून व्यवस्था और आपसी सौहार्द बनाए रखना पुलिस के साथ ही आम लोगों की भी जिम्मेदारी है. इसलिए अब संभल 100 लोगों को सद्भावना मित्र के तौर पर नामित किया गया है. सभी  "सद्भावना मित्रों ''  को सद्भावना जैकेट भी सौंपी गई है. यह सभी सद्भावना मित्र संभल क्षेत्र में पुलिस को कानून व्यवस्था कायम रखना और आपसी सदभाव को बढ़ावा देने के लिए सहयोग करेंगे. 

WATCH:शिल्पी राज के काला साड़ी भोजपुरी गाने पर देसी भाभी ने किया Beautiful Dance, VIDEO मचा रहा धमाल 
बांदा डीएम अनुराग पटेल ने सरकारी स्कूल में लगाई पाठशाला,  बच्चे नहीं बता पाए CM और PM का नाम

 

WATCH LIVE TV

Trending news