Drone Surveillance: हरियाणा और पंजाब के शराब माफिया का यूपी पुलिस के ड्रोन करेंगे पीछा, जानिए कैसे?
Advertisement

Drone Surveillance: हरियाणा और पंजाब के शराब माफिया का यूपी पुलिस के ड्रोन करेंगे पीछा, जानिए कैसे?

Saharanpur: हरियाणा और पंजाब के शराब माफिया का यूपी पुलिस के ड्रोन पीछा करेंगे. ऐसा इसलिए क्योंकि सहारनपुर की सीमा उत्तराखंड, हरियाणा और पंजाब से लगी हुई हैं. जानिए पूरा मामला...

Drone Surveillance: हरियाणा और पंजाब के शराब माफिया का यूपी पुलिस के ड्रोन करेंगे पीछा, जानिए कैसे?

नीना जैन/सहारनपुर: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की पुलिस अब हरियाणा के शराब माफिया की निगरानी करेगी. खास बात ये है कि ये निगरानी ड्रोन कैरों (Drone Surveillance) से की जाएगी. जानकारी के मुताबिक जनपद सहारनपुर (Saharanpur) थाना सरसावा क्षेत्र के आस-पास के गांव और थाना चिलकाना क्षेत्र के पास के गांव में सहारनपुर पुलिस (Saharanpur Police) व आबकारी विभाग ड्रोन कैमरे से निगरानी करेगी. बता दें कि सहारनपुर की सीमा उत्तराखंड, हरियाणा और पंजाब से लगी हुई हैं. आइए बताते हैं नशे का कारोबार करने वालों पर पुलिस का ड्रोन कैमरा कैसे नकेल कसेगा.

Khesari Lal Yadav का तीन घंटे से नम्रता मल्ला कर रही थीं इंतजार, खेसारी ने पूछा कपड़े कहां हैं यार?

ड्रोन कैमरों से की जा रही पैनी निगरानी 
दरअसल, जनपद सहारनपुर के थाना सरसावा क्षेत्र में यमुना नदी के आस-पास गांव बसे हैं. यहां पुलिस प्रशासन द्वारा ड्रोन कैमरे से निगरानी रखी जा रही है. ऐसा इसलिए क्योंकि सरसावा एक ऐसा क्षेत्र है, जो जमुना नगर से लगा हुआ है. इस इलाके में घने जंगल हैं. इन जंगलों में अवैध रूप से शराब बनाई भी जाती है. इसकी सप्लाई यमुनानगर से उत्तर प्रदेश में भी की जाती है. इसको रोकने के लिए सहारनपुर पुलिस एवं आबकारी विभाग द्वारा आस-पास के क्षेत्र में ड्रोन कैमरों से पैनी निगरानी की जा रही है. ताकि हर हलचल पर पुलिस की नजर रहे. 

Petrol Pump: योगी सरकार ने UP में पेट्रोल पंप खोलना किया आसान, जानिए शर्तें

सहारनपुर, उत्तराखंड और हरियाणा पंजाब सीमा पर खास नजर
आपको बता दें उत्तर प्रदेश का जनपद सहारनपुर, उत्तराखंड और हरियाणा पंजाब से लगी हुई है. ऐसे में जनपद सहारनपुर में लगातार हरियाणा शराब की तस्करी बड़े पैमाने पर की जाती है. इसको रोकने और सुरक्षा के दृष्टिगत सहारनपुर में एसएसपी ने पुलिस विभाग को सख्त आदेश दिए गए हैं. उन्होंने कहा है कि जनपद सहारनपुर के थाना सरसावा क्षेत्र के आस-पास के गांव पर ड्रोन कैमरे से निगरानी की जाए, जिससे हरियाणा से तस्करी कर यूपी में लाई जाने वाली शराब पकड़ी जाए. साथ ही शराब तस्करों पर कड़ी निगरानी रखकर शराब तस्करी को रोका जा सके.

 

WATCH: सर्दियों में खाएं पपीते के बीज, इम्युनिटी बढ़ाने के अलावा कई बीमारियों में देते हैं राहत

Trending news