Umesh Pal hatyakand: माफिया अतीक अहमद की फाइल फिर खंगाल रही ED, 60 करोड़ के साम्राज्य पर कसेगा शिकंजा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1605972

Umesh Pal hatyakand: माफिया अतीक अहमद की फाइल फिर खंगाल रही ED, 60 करोड़ के साम्राज्य पर कसेगा शिकंजा

Umesh Pal hatyakand: उमेश पाल हत्याकांड को 15 दिन से अधिक समय बीत जाने के बाद भी पुलिस अभी वारदात में शामिल आधा दर्जन शूटरों तक नहीं पहुंच पाई है. अब ईडी माफिया अतीक अहमद पर नये सिरे से शिकंजा कसने की तैयारी में है.

Umesh Pal hatyakand: माफिया अतीक अहमद की फाइल फिर खंगाल रही ED, 60 करोड़ के साम्राज्य पर कसेगा शिकंजा

लखनऊ : उमेश पाल हत्याकांड के मास्टर माइंड माने जा रहे माफिया अतीक अहमद पर अब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) शिकंजा कसेगा. ईडी अब तक अतीक की आठ करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त कर चुका है. जबकि यूपी पुलिस व प्रशासन 1163 करोड़ की संपत्तियों पर कार्रवाई की है. ईडी अब अपनी कार्रवाई और तेज करेगा. गौरतलब है कि ईडी की प्रयागराज यूनिट ने दो साल पहले अतीक अहमद के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत केस दर्ज किया था. सूत्रों का कहना है कि राजू पाल हत्याकांड के गवाह उमेश पाल की हत्या के बाद ईडी मुख्यालय ने अतीक के खिलाफ दर्ज केस में जल्द कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. ईडी के अधिकारी अतीक की प्रयागराज, कौशांबी और लखनऊ स्थित करीब 60 करोड़ रुपये की संपत्तियों की फाइलें पलट रहे हैं. बताया जा रहा है कि जल्द इन पर कार्रवाई हो सकती है.

पहले ठंडे बस्ते में क्यो डाली गई फाइल

नवंबर 2021 में ईडी लखनऊ दफ्तर के ज्वाइंट डायरेक्टर राजेश्वर सिंह के निर्देश पर उसका प्रयागराज में फूलपुर स्थित भूखंड अटैच किया गया था. यह संपत्ति अतीक ने पत्नी शाइस्ता के नाम पर 4.50 करोड़ रुपये में खरीदी थी. शाइस्ता के अकाउंट की 1.28 करोड़ और कई अन्य परिजनों के बैंक खातों में जमा रकम भी ईडी ने अटैच कर ली थी. इस कार्रवाई के दो माह बाद राजेश्वर सिंह ने अचानक वीआरएस ले लिया. इसके बाद दो स्पेशल डायरेक्टर को जिम्मेदारी दी गई, लेकिन अतीक का अवैध साम्राज्य ध्वस्त करने में कामयाबी नहीं मिली. ईडी की प्रयागराज यूनिट के अधिकारियों ने शुरुआती दौर में अतीक के करीबियों को बुलाकर पूछताछ की थी. बाद में जांच ठंडे बस्ते में चली गई.

अवैध साम्राज्य पर अंतिम कील ठोकने की तैयारी

अब बताया जा रहा है कि राजू पाल हत्याकांड के गवाह उमेश पाल की हत्या के बाद ईडी मुख्यालय ने अतीक के खिलाफ दर्ज केस में जल्द कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं. ईडी के अधिकारी अतीक की प्रयागराज, कौशांबी और लखनऊ स्थित लगभग 60 करोड़ रुपये की संपत्तियों की फाइलें देख रहे हैं, जिससे इन्हें अटैच किया जा सके.

पत्नी शाइस्ता पर 25 हजार का इनाम
उमेशपाल हत्याकांड में नामजद होने के बाद फरार अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन पर पुलिस 25 हजार का इनाम घोषित कर चुकी है. वहीं राजू हाल हत्याकांड में 18 साल से फरार चल रहे शूटर अब्दुल पर 50 हजार का इमाम घोषित किया जा चुका है. अब्दुल का भाई कादिर फिलहाल पुलिस हिरासत में है. 

यह भी पढ़ें: Umesh Pal hatyakand: शूटर साबिर के साथ नजर आई अतीक की पत्नी परवीन,सीसीटीवी फुटेज सामने आया

माफिया के करीबी का रेस्टोरेंट होगा बंद

वहीं माफिया अतीक के करीबी का रेस्टोरेंट बंद करने की तैयारी है. अतीक अहम के सबसे करीबी लोगों में शुमार नफीस का ईट ऑन रेस्टोरेंट पर किसी भी वक्त ताला लग सकता है. हत्याकांड में प्रयुक्त क्रेटा कार से नफीस कनेक्शन सामने आया था.

WATCH: सपा नेता रामगोपाल यादव का दावा- 'अतीक के एक बेटे का एनकाउंटर होगा'

Trending news