Mahoba News: महोबा में फर्जी शिक्षा मंत्री का ऑडियो वायरल, महिला शिक्षकों पर रौब जमाना उल्टा पड़ा
Advertisement

Mahoba News: महोबा में फर्जी शिक्षा मंत्री का ऑडियो वायरल, महिला शिक्षकों पर रौब जमाना उल्टा पड़ा

Mahoba News: यूपी के महोबा से एक ऑडियो वायरल हो रहा है. यहां एक व्यक्ति अपने आप को मंत्री बताकर शिक्षकों पर दवाव बनाने की कोशिश करने लगा. इसी के साथ अध्यापकों को जान से भी मारने की धमकी भी देता रहा.

Mahoba News: महोबा में फर्जी शिक्षा मंत्री का ऑडियो वायरल, महिला शिक्षकों पर रौब जमाना उल्टा पड़ा

राजेन्द्र तिवारी/महोबा: उत्तर प्रदेश के महोबा से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आए है. यहां एक व्यक्ति ने फर्जी मंत्री बनकर शिक्षकों को जमकर धमकाया. इतना ही नहीं शख्स ने अध्यापकों को जान से मारने की धमकी भी दे दी. 

यह है पूरा मामला 
दरअसल मामला उत्तर प्रदेश के महोबा के बेलदारन गांव का है. यहां संविलियन विद्यालय के अध्यापकों को एक व्यक्ति ने खुद को यूपी सरकार का बेसीक शिक्षा मंत्री बताकर जमकर धमकाया. बताया जा रहा है कि दबंग द्वारा मंत्री संदीप बनकर टीचर्स व सहायक अध्यापक रामप्रताप पटेल को फोन करके धमकाया जा रहा था और जान से मारने की भी धमकी दी जा रही थी. फर्जी मंत्री का मालूम पड़ने पर अब शिक्षकों ने कोतवाली पुलिस तहरीर देते हुए आरोपी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की है.  

अध्यापकों ने दी जानकारी 
पीड़ित अध्यापक रामप्रताप पटेल ने बताया कि विद्यालय में तैनात महिला टीचर अनीता सविता के मोबाइल पर फोन आया और उक्त कॉलर ने अपना नाम उत्तर प्रदेश सरकार का बेसिक शिक्षा मंत्री संदीप बताया और कहा कि तुम्हारे विद्यालय की शिकायत मेरे पास हुई है. इस पर तुम क्या कहना चाहती हो इस तरीके से महिला अध्यापक से बात करता रहा. यही नहीं बात चीत के दौरान उसे दबाव में लेने की कोशिश की गई. साथ ही अन्य महिला अध्यापक के बात कराने के लिए भी उसने कहा जिससे शंका पैदा हो गई.

फर्जी ने खुद खोली अपनी पोल 
जानकारी क्ले अनुसार लगतार व्यक्ति मंत्री बनकर शिक्षकों को धमका रहा था. तभी सहायक अध्यापक रामप्रताप पटेल ने जब बात की तो फर्जी व्यक्ति सहायक अध्यापक  को भी धमकाने लगा और बातचीत में बता दिया कि वह मंत्री नहीं बल्कि एक दबंग है. जो बेवजह महिला अध्यापकों के साथ झूठी शिकायतों की बात कर दबाव में लेने की कोशिश कर रहा है. इसके बाद दबंग ने सभी के साथ फोन पर गाली गलौज और अभद्रता की और स्कूल से उठाकर ले जाने तक की धमकी दे दी जिसका ऑडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. 

ऑडियो हुआ वायरल 
मामले का ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. ऑडियो में दबंग शिक्षकों को धमकाते हुए और उनपर दबाब बनाते हुए नजर आ रहा है. फर्जी मंत्री बनकर व्यक्ति विद्यालय को शिकायतों को लेकर अध्यापकों से बात कर रहा है. 

शिक्षा विभाग के अधिकारी ने दी जानकारी
वहीं इस पूरे मामले को लेकर बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारी बीएसए अजय मिश्रा ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है. यहां मंत्री बनकर अध्यापकों को धमकाया गया है. इस मामले में पुलिस जांच कर रही है साथ ही एबीएसए को भी जांच सौपी गई है.

Watch: हिंडन नदी में आई बाढ़ से आसपास के इलाके जलमग्न, सिटी फोरेस्ट के पर्यावरण सेतु पर भी मंडराया खतरा

Trending news