मेरठ का मशहूर बाहुबली समोसा, स्वाद ऐसा भूल जाएंगे स्नैक्स औए चाट-पकौड़े
Advertisement

मेरठ का मशहूर बाहुबली समोसा, स्वाद ऐसा भूल जाएंगे स्नैक्स औए चाट-पकौड़े

मेरठ के लालकुर्ती क्षेत्र के कौशल स्वीट्स के मालिक शिवम कौशिक ने बाहुबली समोसेको तैयार किया है. बाहुबली समोसे को बनाने में कारीगर को एक से डेढ़ घंटे का समय लगता है, जिसको बनाने में लागत लगभग 1100 रुपए आती है.

मेरठ का मशहूर बाहुबली समोसा, स्वाद ऐसा भूल जाएंगे स्नैक्स औए चाट-पकौड़े

पारस गोयल/ मेरठ:उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले का बाहुबली समोसा इन दिनों सुर्खियों में है. इस समोसे की सुर्खियों में रहने का कारण इसका वजन है. बाहुबली समोसा का वजह आठ किलो है. जिसे खत्म करने के लिए कम से कम 30 लोगों की जरूरत पड़ती है. इस समोसे को बनाने में लागत 11 सौ रुपये आती है. इस समोसे का स्वाद ऐसा है कि आप भूल जाएंगे स्नैक्स औए चाट-पकौड़े. 

ऐसे होता है बाहुबली समोसा तैयार 
मेरठ के लालकुर्ती क्षेत्र के कौशल स्वीट्स के मालिक शिवम कौशिक ने बाहुबली समोसेको तैयार किया है. बाहुबली समोसे को बनाने में कारीगर को एक से डेढ़ घंटे का समय लगता है, जिसको बनाने में लागत लगभग 11सौ रुपए आती है. फिलहाल 8 किलो को यह समोसा मेरठ कि लोगों के जुबान पर है. कौशल स्वीट्स के मालिक शिवम कौशल की माने तो अभी तक उन्होंने 4 किलो का समोसा तैयार किया था, जिसके बाद अब 8 किलो का समोसा तैयार किया गया है.

एक समोसा तैयार होने में लग जाते हैं एक से डेढ़ घंटे
शिवम कौशल ने बताया कि वह जल्द ही  10 किलो का समोसा भी तैयार करेंगे. शिवम कौशल की मानें तो उनकी दुकान पर अभी तक 4 और 8 किलो का समोसा बनाया गया है जिसके बनने में लगभग 1 से डेढ़ घंटे का समय लगा था. बाहुबली समोसे के अंदर आलू मसाला, मटर पनीर और ड्राई फ्रूट होते हैं, ऐसे में 4 किलो के समोसे को बनाने में 600 रुपये की लागत आई और 8 किलो के समोसे को बनाने में लगभग 1100 लगे, विशाल जल्द ही 10 किलो का समोसा तैयार करने वाले हैं, जिसकी कीमत लगभग 1300 होगी.

WATCH LIVE TV

Trending news