मुफ्त जांच का गजब खेल, मसाज की मशीन से अल्ट्रासाउंड और एलईडी टीवी से हो रहा इलाज, ऐसे हुआ खुलासा
Advertisement

मुफ्त जांच का गजब खेल, मसाज की मशीन से अल्ट्रासाउंड और एलईडी टीवी से हो रहा इलाज, ऐसे हुआ खुलासा

फर्रुखाबाद के कायमगंज स्थित 4 निजी अस्‍पतालों पर छापेमारी के बाद हुआ खुलासा. सच्‍चाई देख स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अफसर सकते में आ गए.    

मुफ्त जांच का गजब खेल, मसाज की मशीन से अल्ट्रासाउंड और एलईडी टीवी से हो रहा इलाज, ऐसे हुआ खुलासा

अरुण सिंह/फर्रुखाबाद : जनपद के सीएमओ दफ्तर में पिछले 2 दिनों से सीबीआई की एक गाड़ी आकर खड़ी हो जाती थी. इस पर स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अफसर सकते में आ गए थे. जब स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अफसरों ने जांच की तो पता चला कि यह सीबीआई लिखी गाड़ी कायमगंज के महेंद्र आई हॉस्पिटल के डॉक्‍टर महेंद्र की है. इसके बाद उप मुख्‍य चिकित्‍सा अधिकारी ने महेंद्र आई हॉस्पिटल में छापेमारी की तो चौंकाने वाले खुलासे हुए.

4 अस्‍पतालों पर छापेमारी 
दरअसल, उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी राजीव रंजन गौतम गुरुवार को कायमगंज स्थित 4 अस्‍पतालों में छापेमारी की. छापेमारी के दौरान चौंकाने वाले खुलासे हुए, पता चला कि मसाज की मशीन से अल्ट्रासाउंड किया जाता है. एलईडी टीवी पर फर्जी वीडियो चलाकर बीमारियों का इलाज किया जा रहा है. 

ऑपरेशन थियेटर सील 
उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी राजीव रंजन गौतम ने बताया कि टीम ने फरीदी नर्सिंग होम, सूर्य नर्सिंग होम, महेंद्र आई हॉस्पिटल और श्‍याम नगर के गुप्‍ता क्‍लीनिक में छापेमारी की. महेश आई हॉस्पिटल के ऑपरेशन थियेटर को सील कर दिया गया. वहीं, फरीदी नर्सिंग होम बिना लाइसेंस के चलता पाया गया. वहीं एक क्‍लीनिक में मसाज की मशीन से अल्ट्रासाउंड किया जा रहा था. क्‍लीनिक को सील कर दिया गया. गुप्‍ता क्‍लीनिक में एलईडी में वीडियो चलाकर बीमारी का इलाज किया जा रहा था. 

पूरे जनपद में चलेगा अभियान 
उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी राजीव रंजन गौतम ने बताया कि चारों अस्‍पतालों पर कार्रवाई की जा रही है. इसके अलावा अब टीम बनाकर पूरे जनपद के अस्‍पतालों की पड़ताल की जाएगी. जहां भी बिना लाइसेंस के अस्‍पताल संचालित पाए गए उनपर सख्‍त कार्रवाई की जाएगी. किसी को बख्‍शा नहीं जाएगा.  

रेवड़ी की तहर खुले हैं अस्‍पताल 
एक तरह प्रदेश सरकार द्वारा बेहतर स्‍वास्‍थ्‍य सेवाओं का दावा किया जा रहा है तो वहीं फर्रुखाबाद के कायमगंज में स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की लापरवाही से हजारों लोग की जान से खिलवाड़ हो रहा है. ऐसे में सवाल खड़ा होता है कि जब जनपद में रेवड़ी की तरह अस्‍पताल खुल रहे तो स्‍वास्‍थ्‍य महकमा कहां था. 

Trending news