Oh My God: यूपी के इस जिले में भगवान के खिलाफ हुई शिकायत...
Advertisement

Oh My God: यूपी के इस जिले में भगवान के खिलाफ हुई शिकायत...

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गोंडा (Gonda) से एक नया मामला सामने आया है. आज यहां संपूर्ण जनपद में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया. इसी दौरान एक शख्स द्वारा शिकायत का अनोखा मामला सामने आया, जिसमें उसने किसी आम व्यक्ति पर नहीं, बल्कि बारिश के देवता इंद्र के खिलाफ शिकायत की है. 

Oh My God: यूपी के इस जिले में भगवान के खिलाफ हुई शिकायत...

गोंडाः खेती-किसानी के लिहाज से यह समय काफी महत्वपूर्ण है. इस समय हर तरफ धान रोपाई का समय है, जिसमें पानी की सबसे ज्यादा जरूरत होती है और ऐसे में डीजल का दाम बढ़ने से किसान पहले ही परेशान है. उस पर बारिश न होने से किसानों की चिंता और भी बढ़ जाती है. ऐसे में हर जगह से किसानों द्वारा अलग-अलग तरह के टोने-टोटके (Tone-Totke) करने की खबरें सामने आती रही हैं, लेकिन प्रदेश में एक नया मामला देखने में आया है.

जहां पर इंद्र देवता (Indra Devta) को विरोधी मानकर उनके खिलाफ संपूर्ण समाधान दिवस में शिकायत की गई है. अधिकारियों से बकायदा निवेदन किया गया है कि जल्द से जल्द उनके खिलाफ कार्रवाई करने की कृपा करें. आइए आपको बताते हैं कि पूरा मामला कहां का और क्या है.

जानें कहां का है मामला
दरअसल, उत्तर प्रदेश के गोंडा से एक नया मामला सामने आया है. आज यहां संपूर्ण जनपद में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया, जिसमें तहसील स्तर के अधिकारियों के साथ जनपद स्तरीय अधिकारी भी मौजूद थे.

इसी दौरान एक शख्स द्वारा शिकायत का अनोखा मामला सामने आया, जिसमें उसने किसी आम व्यक्ति पर नहीं, बल्कि बारिश के देवता इंद्र के खिलाफ शिकायत की है. दरअसल, गोंडा के कटरा बाजार झार ग्राम के रहने वाले सुमित कुमार यादव ने उप जिलाधिकारी करनैलगंज को शिकायती आवेदन दिया है. 

जानें क्या लिखा है आवेदन में 
सुमित कुमार यादव ने आवेदन में लिखा है, "विगत कई माह से पानी नहीं गिर रहा है, जिससे जनमानस बहुत ही परेशान है. जीव-जंतुओं और खेती पर भारी प्रभाव पड़ रहा है, जिससे घर में रह रही औरतें और छोटे बच्चे काफी ज्यादा परेशान हैं. अतः श्रीमान जी से निवेदन है कि आवश्यक कार्रवाई करने की कृपा करें." अब सुमित कुमार के शिकायती पत्र को तहसीलदार करनैलगंज कार्रवाई के लिए आगे बढ़ा दिया गया है.

बारिश न होने से किसान परेशान
आपको बता दें कि गोंडा में अभी तक बारिश ना होने की वजह से किसानों के चेहरे उतर चुके हैं, क्योंकि किसानों का मानना है कि जमीन के अंदर से पानी लेकर सिंचाई करने से फसल की लागत भी नहीं निकल पाएगी.

WATCH LIVE TV

Trending news