Meerut: बीएसपी नेता याकूब कुरैशी का बेटा गिरफ्तार, गैंगस्टर एक्ट में हुई कार्रवाई
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1461793

Meerut: बीएसपी नेता याकूब कुरैशी का बेटा गिरफ्तार, गैंगस्टर एक्ट में हुई कार्रवाई

अवैध कारोबार करने वालों पर योगी की पुलिस लगातार शिकंजा कस रही है, फिर चाहे उनकी सियासी पकड़ कितनी ही मजबूत क्यों न हो. पूर्व मंत्री और मेरठ के मीट कारोबारी याकूब कुरैशी के बेटे को गैंगस्टर एक्ट में गिरफ्तार किया गया है.

Meerut: बीएसपी नेता याकूब कुरैशी का बेटा गिरफ्तार, गैंगस्टर एक्ट में हुई कार्रवाई

पारस गोयल/मेरठ: बसपा के पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी का बेटा फिरोज याकूब गिरफ्तार कर लिया गया है. फिरोज गैंगस्टर एक्ट का आरोपी है. एसपी सिटी की स्पेशल टीम ने आरोपी को गिरफ्तार किया है. फिरोज याकूब अवैध मीट प्लांट संचालन का आरोपी है. उस पर 25 हजार का इनाम घोषित किया गया था. एसपी सिटी पीयूष सिंह पुलिस कार्रवाई की जानकारी दी है. इससे पहले मेरठ पुलिस ने बीएसपी नेता याकूब कुरैशी की पत्नी और उनके दोनों बेटों समेत 7 लोगों पर गैंगस्टर एक्ट का मामला दर्ज किया था. हापुड़ रोड पर कुरैशी के द्वारा अवैध तरीके से मीट फैक्ट्री का संचालन किया जा रहा था. 

अवैध मीट बरामद किया गया था
31 मार्च को छापेमारी कर फैक्ट्री के अंदर से पुलिस ने पांच करोड़ की कीमत का 2,000 क्विंटल मीट बरामद किया था. इस मामले में याकूब कुरैशी, संजीदा पत्नी याकूब कुरैशी, इमरान कुरैशी, फिरोज कुरैशी, मोहित त्यागी, फैजाब और मुजीब पर अवैध गतिविधियों में शामिल होने का आरोप है. 

यह भी पढ़ें:स्वतंत्रता सेनानी पं विश्वम्भर सिंह द्वार का पूर्व राष्ट्रपति ने किया लोकार्पण
अन्य आरोपियों की तलाश जारी
इस मामले में 17 लोगों के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया है. पुलिस के मुताबिक फैक्ट्री का लाइसेंस खत्म होने के बावजूद इसे संचालित किया जा रहा था. इसमें संजीदा बेगम को न्यायालय से जमानत मिल चुकी है. मिली जानकारी के मुताबिक अवैध तरीके से मीट पैकेजिंग और प्रोसेसिंग से जुटाई गई संपत्ति को कुर्क करने की तैयारी की जा रही है. पुलिस इस मामले में अन्य आरोपियों की तलाश में जगह-जगह दबिश दे रही है.

WATCH: किसानों का एक लाख रुपए तक का कर्ज माफ करती है यूपी सरकार, जानें किसान कर्ज माफी योजना का कैसे उठाएं लाभ

Trending news