लखनऊ में पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति के बेटे अनुराग के खिलाफ FIR, फिरौती और धमकी देने का आरोप
Advertisement

लखनऊ में पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति के बेटे अनुराग के खिलाफ FIR, फिरौती और धमकी देने का आरोप

उत्तर प्रदेश के पूर्व खनन मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति के बेटे अनुराग प्रजापति  खिलाफ आशियाना कोतवाली में धोखाधड़ी और फिरौती मांगने का मुकदमा दर्ज किया गया है.

File photo

विशाल सिंह/लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्व खनन मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति के बेटे अनुराग प्रजापति  खिलाफ आशियाना कोतवाली में धोखाधड़ी और फिरौती मांगने का मुकदमा दर्ज किया गया है. मानस नगर आशियाना के रहने वाले अभिषेक यादव ने लाखों रुपये हड़पने और घर में घुसकर फिरौती मांगने का आरोप लगाया है.

गायत्री प्रसाद प्रजापति के बेटे अनुराग ने आशियाना में एनीटाइम जिम खोला था. जिसमें अभिषेक यादव को एमडी के पद पर तैनात किया गया था.आरोप है कि अनुराग ने साथियों की मदद से करीब 35 लाख रुपये हड़प लिए. इसके साथ ही घर में घुसकर 50 लाख रुपये की फिरौती देने का दबाव बनाया.

सैलरी नहीं मिली, उनके पैसे से खरीदी गई मशीनें-पीड़ित
आशियाना मानस नगर के रहने वाले अभिषेक यादव के मुताबिक एक मार्च 2021 में उसने अनुराग प्रजापति के एनीटाइम जिम को ज्वाइन किया. जहां उन्हें MD के पर नियुक्ति दी गई थी. उनको एक लाख 25 हजार रुपये की सैलरी पर रखा जाना तय हुआ था. एग्रीमेंट के मुताबिक जिम शुरु होने के बाद 10 फीसदी  मुनाफा भी अभिषेक को दिया जाना था. पीड़ित के मुताबिक जिम शुरू करने के लिए मशीनें मंगाई गई. इसका पेमेंट करीब 11 लाख रुपये अभिषेक से ही कराया गया था.  

अभिषेक के मुताबिक अनुराग ने भरोसा दिया था कि जल्द ही मशीनों के लिए दिए गए रुपये लौटा दिए जाएंगे. पीड़ित के मुताबिक कोरोना महामारी के कारण जिम संचालन पर रोक लगाई गई थी. ऐसे में अनुराग ने दोबारा जिम शुरू होने पर वेतन के साथ बाकी रुपये देने का भरोसा दिया. जिम दोबारा खुला लेकिन अभिषेक के अनुसार उसको  वेतन नहीं दिया . आरोपी टाल मटोल करता रहा. परेशान होकर रुपये मांगने पर उसे धमकी दी गई. पीड़ित के मुताबिक इस दौरान करीब 24 लाख रुपये वेतन और 11 लाख रुपये मशीनों के बाकी थे.

अभिषेक के मुताबिक 12 अगस्त 2022 को अनुराग ने उसे फोन कर मिलने के लिए आशियाना स्थित पिनेकल होटल में बुलाया. कमरे में पहुंचते ही आरोपियों ने अभिषेक से उसकी कार की चाभी छीन ली. अभिषेक को मकी देते हुए भगा दिया गया. सिर्फ इतना ही नहीं आरोपी दोबारा से असलहे लेकर अभिषेक यादव के घर पहुंचे थे जिसके बाद पीड़ित ने पुलिस में एफआईआर दर्ज कराई है.

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 13 नवंबर के बड़े समाचार

 

 

 

 

Trending news