Fraud Alert: जानिए 'परवेज' क्यों बना CISF का जवान, उत्तराखण्ड Police क्यों पहुंची हरियाणा?
Advertisement

Fraud Alert: जानिए 'परवेज' क्यों बना CISF का जवान, उत्तराखण्ड Police क्यों पहुंची हरियाणा?

Uttrakhand News: उत्तराखण्ड की पौड़ी पुलिस ने फर्जी सीआईएसएफ जवान को गिरफ्तार किया है. अभियुक्त ने अबतक कई लोगों से ठगी की है.

Fraud Alert: जानिए 'परवेज' क्यों बना CISF का जवान, उत्तराखण्ड Police क्यों पहुंची हरियाणा?

पौड़ी गढ़वाल: उत्तराखण्ड (Uttrakhand) के पौड़ी में फर्जी सीआईएसएफ (CISF) जवान बनकर ठगी करने वाले एक अभियुक्त को पौड़ी पुलिस (Paudi Police) ने हरियाणा से गिरफ्तार किया है. आरोप है की अभियुक्त परवेज ने अपनी पहचान को छिपाकर खुद का नाम सुमित कुमार बताया. इतना ही नहीं उसने खुद के सीआईएसएफ का जवान बताया. आइए बताते हैं पूरा मामला.

Entertainment News: उर्फी जावेद ने सड़क पर सबको किया दंग, सोशल मीडिया पर जमकर किया जा रहा ट्रोल

सोशल मीडिया पर किया गया था फर्जी विज्ञापन
जानकारी के मुताबिक आरोपी ने पैठानी क्षेत्र में एक परिवार को फोन पर गुमराह कर साढ़े चार लाख की ठगी कर डाली थी. इस मामले में पीड़ित परिवार ने पुलिस थाने में प्राथमिकी दर्ज करवाई थी. ठगी का शिकार हुए परिवार ने पुलिस को बताया की उन्हें सोशल मीडिया पर फर्नीचर का विज्ञापन नजर आया. इसमें एक फोन नंबर भी दिया गया था, जिस पर फोन करने पर शातिर अभियुक्त ने परिवार को बताया की वो सीआईएसएफ में नौकरी करता था. फिलहाल, उसका ट्रांसफर अंडमान निकोबार होने पर उसने फर्नीचर बेचना शुरू किया.

Petrol Pump: योगी सरकार ने UP में पेट्रोल पंप खोलना किया आसान, जानिए शर्तें

अभियुक्त हरियाणा से किया गया गिरफ्तार 
आपको बता दें कि परिवार ने आरोपी की बात का भरोसा कर लिया. इसके बाद उन्होंने साढ़े 4 लाख का रुपए अभियुक्त को फर्नीचर खरीदने के लिए ऑनलाइन भेज दिए. इसके बाद अभियुक्त को फर्नीचर देने के बजाए अपना मोबाइल नंबर बंद कर दिया. नंबर बंद होने पर ठगी का शिकार हुए परिवार ने मामले की शिकायत पुलिस से की. इसके बाद अभियुक्त के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करवाई गई. वहीं, अभियुक्त की धरपकड़ में जुटी पुलिस ने शातिर को उसके गृह क्षेत्र हरियाणा से गिरफ्तार किया है. जानकारी के मुताबिक अभियुक्त ने सोशल मीडिया पर फर्जी आईडी बनाकर अब तक कई लोगों को धोखाधड़ी का शिकार बना चुका था.

Trending news