किसने खरीदा गाजियाबाद का मशहूर शिप्रा मॉल, योगी सरकार को यूं हुआ फायदा, जानें कितनी लगी कीमत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1704441

किसने खरीदा गाजियाबाद का मशहूर शिप्रा मॉल, योगी सरकार को यूं हुआ फायदा, जानें कितनी लगी कीमत

Shipra Mall Sold Out : इसे साल 2005 में बनाया गया था. बीते दिन शुक्रवार को गाजियाबाद में इसकी रजिस्ट्री भी हो गई. बताया जा रहा है कि गाजियाबाद की यह सबसे बड़ी रजिस्ट्री थी. इससे सरकार को कुल 44.08 करोड़ रुपये का राजस्व मिला है. 

Shipra Mall sold out

Shipra Mall : गाजियाबाद का मशहर शिप्रा मॉल (Shipra Mall) बिक गया है. इंडिया बुल्स ग्रुप्स ने हिमरी एस्टेट प्राइवेट लिमिटेड के हाथों इसे बेच दिया है. इसके लिए उन्‍हें 551 करोड़ रुपये चुकाने पड़े. समूह की ओर से यह जानकारी दी गई है. बता दें कि इंदिरापुरम स्थित शिप्रा मॉल 4.5 लाख वर्गफुट में फैला है. दिल्ली-गाजियाबाद नेशनल हाईवे पर नोएडा बॉर्डर के पास बना है. इसे शिप्रा रियल एस्टेट ग्रुप ने विकसित किया था. गाजियाबाद के रहने वाले लोग इस मॉल में जरूर कभी न कभी गए होंगे. यह भी कह सकते हैं कि दिल्‍ली-एनसीआर के लोगों के लिए यह पसंदीदा स्‍पॉट रहा है. 

बिक्री से सरकार को भी फायदा  
इसे साल 2005 में बनाया गया था. बीते दिन शुक्रवार को गाजियाबाद में इसकी रजिस्ट्री भी हो गई. बताया जा रहा है कि गाजियाबाद की यह सबसे बड़ी रजिस्ट्री थी. रजिस्ट्री के लिए स्टाम्प विभाग को 38.57 करोड़ रुपये का स्टाम्प ड्यूटी और 5.51 करोड़ रुपये का निबंधन शुल्क चुकाना पड़ा. इससे सरकार को कुल 44.08 करोड़ रुपये का राजस्व मिला है. 

किस कारण मॉल को बेचा गया 
बताया जा रहा है कि शिप्रा समूह ने अपनी रियल एस्टेट परियाजनाओं के लिए इंडिया बुल्स हाउसिंग फाइनेंस से अरबों रुपये का कर्ज लिया है. लोन के बदले शिप्रा समूह ने शिप्रा मॉल्स को इंडिया बुल्स के पास गिरवी रखी थी. लोन न चुकाने पर इंडिया बुल्स ने शिप्रा रियल एस्टेट को डिफॉल्टर घोषित कर दिया था. विवाद बढ़ता रहा और रियल एस्टेट कंपनी ने लोन देने वाली कंपनी के खिलाफ ही मुकदमा दायर कर दिया. कोर्ट की दखल के बाद इंडिया बुल्स ने शिप्रा मॉल्स की नीमाली कर दी. 

WATCH: 2000 रुपये के नोट को लेकर RBI के फैसले पर क्या बोले लखनऊ के व्यापारी

Trending news