Ghazipur: सालियों के प्रधानमंत्री का नाम पूछने पर बगलें झांकने लगा दूल्हा, नहीं बता पाने पर हुआ ये
Advertisement

Ghazipur: सालियों के प्रधानमंत्री का नाम पूछने पर बगलें झांकने लगा दूल्हा, नहीं बता पाने पर हुआ ये

Ghazipur news: गाजीपुर में शादी के दौरान एक अनोखा मामला सामने आया है, जहां एक शादी की रस्मों के बाद सालियों ने दूल्हे से प्रधानमंत्री का नाम पूछ लिया. जिसका जवाब दूल्हा नहीं दे पाया. पढ़िए विस्तार से पूरी खबर. 

सांकेतिक फोटो.

आलोक त्रिपाठी/गाजीपुर: गाजीपुर के सैदपुर थाना क्षेत्र इलाके में शनिवार को एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. जिसमें शादी हो जाने के बाद सुबह खिचड़ी की रस्म के दौरान दूल्हे से सालियों ने कई सवाल पूछे. जिसमें देश के प्रधानमंत्री का नाम पूछ लिया. जब दूल्हा प्रधानमंत्री का नाम नहीं बता पाया, तो दुल्हन के परिजनों ने उसे दिमाग से हल्का बता दिया. इसके बाद मौके पर मौजूद दूल्हे के छोटे भाई से बड़े भाई की दुल्हन के साथ जबरिया शादी करा दी गई. जिसको लेकर क्षेत्र में काफी चर्चा है.

बता दें  कि सैदपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत नसीरपुर गांव निवासी शिव शंकर पुत्र राम अवतार राम की शादी बीते 11 जून को करंडा थाना क्षेत्र अंतर्गत बसंत पट्टी गांव निवासी लखेदू राम की पुत्री रंजना से तय थी. 6 माह पूर्व लड़की पक्ष ने लड़के का तिलक चढ़ाया था. इसके बाद से ही लड़का और लड़की मोबाइल के माध्यम से एक-दूसरे से बातचीत किया करते थे. 

11 जून को बरात लेकर शिव शंकर शादी के लिए लड़की के घर पहुंचा. रात को शिव शंकर की शादी सभी रीति रिवाज के साथ युवती से कराई गई.

सुबह खिचड़ी की रस्म अदा की जा रही थी. इस दौरान शिव शंकर से उसकी सालियां और साले हंसी मजाक कर रहे थे. तभी शिव शंकर की एक साली ने उससे देश के प्रधानमंत्री का नाम पूछ लिया. लेकिन शिव शंकर देश के प्रधानमंत्री का नाम नहीं बता पाया. यह देखते ही लड़की के परिजन लड़के को कम दिमाग का बताने लगे. 

लड़के के पिता राम अवतार का आरोप है कि लड़की पक्ष के लोगों ने बड़े लड़के शिव शंकर को दिमाग के कम बताते हुए, असलहे के दम पर लड़की की शादी बारात में गए मेरे छोटे लड़के आनंत से करा दी. जबकि मेरे छोटे पुत्र अनंत की उम्र भी अभी कम है.  बावजूद इसके हम लोग डर के मारे उस शादी को मान्यता देते हुए, बहू को लेकर घर आ गए. 

आज शनिवार को अचानक लड़की पक्ष के लोग मेरे घर आ गए और बहू की विदाई के लिए दबाव बनाने लगे. मेरे मना करने पर वह जबरदस्ती मेरी बहू को खींच कर ले जाने लगे. तब मैंने 112 नंबर पुलिस हेल्पलाइन पर फोन कर, मामले की सूचना दिया. जिसके बाद दोनों पक्षों को सैदपुर थाने लाया गया. अब यहां निस्तारण के लिए इंतजार किया जा रहा है. फिलहाल मामले में पुलिस को अभी तक कोई तहरीर नहीं मिली है.

WATCH: 19 से 25 जून का साप्ताहिक राशिफल, इन 3 राशियों की बल्ले-बल्ले, तुला और मीन राशि वाले सावधान

 

Trending news