Ghazipur News: बीएसए ने 25 स्कूलों के खिलाफ की निरस्तीकरण की कार्रवाई, 104 विद्यालयों को भेजी नोटिस
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1279656

Ghazipur News: बीएसए ने 25 स्कूलों के खिलाफ की निरस्तीकरण की कार्रवाई, 104 विद्यालयों को भेजी नोटिस

Ghazipur News: बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा इन दिनों लगातार कार्रवाई कर रही है. इसी क्रम में गाजीपुर जिले में गैर मान्यता प्राप्त विद्यालयों के खिलाफ चाबुक चला है.

Ghazipur News: बीएसए ने 25 स्कूलों के खिलाफ की निरस्तीकरण की कार्रवाई, 104 विद्यालयों को भेजी नोटिस

गाजीपुर: उत्तर प्रदेश के गाजीपुर (Ghazipur) में 156 अमान्य विद्यालय (Non Affiliated Schools)  यानी फर्जी तरीके से संचालित हो रहे स्कूलों के खिलाफ बेसिक शिक्षा अधिकारी हेमंत राव (BSA  Hemant Rao) द्वारा नोटिस जारी किया गया है. जिनमें से 25 फर्जी विद्यालयों के खिलाफ निरस्तीकरण की कार्रवाई की जा चुकी है. निरस्तीकरण की कार्रवाई से स्कूल संचालकों में हड़कंप मचा हुआ है. 

104 विद्यालयों के खिलाफ भेजी गई रिपोर्ट का नहीं मिला जवाब 
बीएसए हेमंत राव ने बताया कि जिले में 156 फर्जी विद्यालय संचालित है, जिसके खिलाफ नोटिस जारी की गई थी. जिसके बाद 17 विद्यालय मान्यता की प्रकिया में हैं. जबकि 10 विद्यालयों को मान्यता दे दी गई है. बाकी 104 विद्यालयों के खिलाफ भेजी गई रिपोर्ट का जवाब नहीं मिला है. इस मामले को लेकर अंतिम नोटिस जारी की गई है. आने वाले दिनों में उनके खिलाफ विभागीय कार्यवाही करने के साथ उन पर आर्थिक रूप से दंड भी लगाया जाएगा. 156 विद्यालयों में प्राथमिक, जूनियर विद्यालय के साथ इंटरमीडिएट के भी विद्यालय शामिल हैं. 

Kanpur News: मुस्लिम एसोसिएशन के चेयरमैन अब्दुल हसीब समेत चार पर दर्ज हुई FIR

 गैर मान्यता प्राप्त विद्यालयों के खिलाफ भी लगातार हो रही है कार्रवाई 
बता दें कि बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा इन दिनों लगातार विभाग में गुणवत्ता लाने को लेकर लगातार कार्रवाई कर रही है. इसी क्रम में जनपद गाजीपुर में गैर मान्यता प्राप्त विद्यालयों के खिलाफ भी लगातार कार्रवाई की जा रही है. अमान्य विद्यालयों के खिलाफ नोटिस जारी किया था. ताकि उस नोटिस के बाद ऐसे विद्यालय विभाग से संपर्क कर या तो अपनी मान्यता करा लें या फिर अपने विद्यालयों को तत्काल प्रभाव से बंद कर ले. लेकिन अमान्य विद्यालयों के संचालकों द्वारा ऐसा कोई कदम नहीं उठाया. जिसको लेकर बेसिक शिक्षा विभाग ने अब एक बार फिर से ऐसे विद्यालयों के खिलाफ कार्रवाई करने का मन बना लिया है. 

Hardoi: कलयुगी मां ने जिगर के टुकड़े को मरने के लिए गन्ने के खेत में छोड़ा, फिर...

Girl Suicide: फोटो वायरल न करने की एवज में लड़के ने की ऐसी डिमांड, लड़की ने मरना बेहतर समझा..

Trending news