Good News: नव दंपति ने पेश की प्रकृति प्रेम की अनोखी मिसाल, वृक्षारोपण कर की नए जीवन की शुरुआत
topStories0hindi1462674

Good News: नव दंपति ने पेश की प्रकृति प्रेम की अनोखी मिसाल, वृक्षारोपण कर की नए जीवन की शुरुआत

Positive News: बाराबंकी में नव दंपति ने प्रकृति प्रेम की अनूठी मिसाल पेश की है. वृक्षारोपण करने के बाद नवविवाहित जोड़े ने अपने वैवाहिक जीवन की शुरुआत की.

Good News: नव दंपति ने पेश की प्रकृति प्रेम की अनोखी मिसाल, वृक्षारोपण कर की नए जीवन की शुरुआत

बाराबंकी: यूपी के बाराबंकी में नव दंपति ने प्रकृति प्रेम की अनूठी मिसाल पेश की है. यहां नवविवाहित जोड़े ने शादी की अगली सुबह अपने घर आकर पर्यावरण संरक्षण और ऑक्सीजन की रक्षा का संकल्प लेते हुए वृक्षारोपण किया. वृक्षारोपण करने के बाद नवविवाहित जोड़े ने अपने वैवाहिक जीवन की शुरुआत की. आइए बताते हैं पूरा मामला. 

Petrol Pump: योगी सरकार ने UP में पेट्रोल पंप खोलना किया आसान, जानिए शर्तें

पर्यावरण संरक्षण और ऑक्सीजन की रक्षा का संकल्प लेकर किया वृक्षारोपण
नव दंपति की इस अनोखी पहल की जानकारी होने के बाद लोग इसकी काफी प्रशंसा कर रहे हैं. लोगों का कहना है कि सरकार भी पर्यावरण की सुरक्षा के लिए वृक्षारोपण को बढ़ावा देने के कार्यक्रम चला रही है. ऐसे में नव-विवाहित दंपती की ये अनोखी पहल सराहनीय है.

Entertainment News: उर्फी जावेद ने सड़क पर सबको किया दंग, सोशल मीडिया पर जमकर किया जा रहा ट्रोल

रामनगर के महादेवा मंदिर का मामला
आपको बता दें कि ये पूरा मामला रामनगर थाना क्षेत्र में स्थित महादेवा मंदिर के पास का है. यहां के रहने वाले मोनू भास्कर की शादी सिद्धार्थनगर से हुई. बारात की वापसी के बाद नव दंपत्ति ने घर में पौधारोपण करने के बाद अपने वैवाहिक जीवन की शुरुआत करने का मन बनाया. इस मामले में मोनू भास्कर ने बताया कि उन्होंने कई बार वृक्षारोपण के कार्यक्रम में हिस्सा लिया है.

साथ ही उनको पर्यावरण के प्रति काफी लगाव है. इसके चलते ही उन्होंने वृक्षारोपण कर वैवाहिक जीवन की शुरुआत की है. वहीं, नए जोड़े की ये पहल लोगों में चर्चा का विषय बनी हुई हैं. इसके अलावा लोगों को जागरूक करने के लिए इसे सकारात्मक पहल के तौर पर देखा जा रहा है. 

UP Nagar Nikay chunav 2022: क्या है निकाय चुनाव के मायने, क्या है नगर निगम, नगर पालिका और नगर पंचायत में अंतर?

Trending news