Varanasi News: रेलवे स्टेशन पर एक करोड़ कैश के साथ दो संदिग्ध गिरफ्तार,ढाई-ढाई लाख रुपये की 40 गड्डियां बरामद
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1600308

Varanasi News: रेलवे स्टेशन पर एक करोड़ कैश के साथ दो संदिग्ध गिरफ्तार,ढाई-ढाई लाख रुपये की 40 गड्डियां बरामद

Varanasi Cash: बैग में विस्फोट होने की आशंका से वाराणसी जीआरपी ने की दो संदिग्ध युवकों की चेकिंग, पिट्ठू बैग में भरे मिले नोटों के बंडल, पुलिस ने किया गिरफ्तार,आयकर विभाग कर रहा है पूछताछ.

Varanasi News: रेलवे स्टेशन पर एक करोड़ कैश के साथ दो संदिग्ध गिरफ्तार,ढाई-ढाई लाख रुपये की 40 गड्डियां बरामद

वाराणसी: उत्तर प्रदेश के varanasi जंक्शन पर जीआरपी को बड़ी सफलता हाथ लगी है. GRP ने दो संदिग्ध युवकों को पिट्ठू बैग में ले जा रहे एक करोड़ कैश के साथ गिरफ्तार किया है. पुलिस की जानकारी के मुताबिक सोमवार रात करीब 10 बजे इन दोनों युवकों को पकड़ा है.

सरिया व्यापारी ने खाली बैग देकर भेजा था बनारस 
पुलिस की जानकारी के मुताबिक कैश के साथ पकड़े गए दो आरोपियों ने पूछताछ में अपना नाम सुबोध और अभिषेक बताया है. पुलिस द्वारा युवकों से पूछताछ में बताया कि वह झारखंड के रहने वाले है और खाटू श्याम ट्रेडर्स के मालिक ने उन्हे खाली बैग  लेकर बनारस भेजा था साथ ही कहा थी कि बनारस में उन्हे एक व्यक्ति मिलेगा उससे यह बैग अदला बदली कर लेना. जानकारी के मुताबिक दोनों आरोपी सरिया व्यापारी है. 

पिट्ठी बैग में भरे थे नोटों के बंडल 
वाराणसी रेलवे जंक्शन पर पकड़े गए सुबोध और अभिषेक के पिट्ठू बैग में 50-50 लाख रुपये भरे थे. पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक आरोपियों के पास से ढाई-ढाई लाख रुपये की 40 गड्डियां बरामद की गई है. इतनी बड़ी रकम देख के पुलिस के भी होश उड गए. एक करोड़ की रकम की सूचना मिलते ही आयकर विभाग भी मौके पर जांच के लिए पहुंच गया. 

बैग में विस्फोट होने का हुआ था आभास 
जीआरपी (GRP CANTT)कैंट ने मीडिया से बात करते हुआ बताया कि होली को लेकर हमारी टीम अलर्ट पर है. पिछले कुछ दिनों से चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. स्टेशन की सुरक्षा के साथ साथ हर आने जाने वाले यात्रियों की कड़ी निगरानी की जा रही है. इसी बीच सोमवार रात करीब 9 से 10 बजे के बीच दो संदिग्ध युवक अपना बैग कुछ अजीब तरीके से पकड़ते हुए नजर आए, यह गतिविधि हमारी टीम को प्रथम दृष्टि से विस्फोट होने की लगी, जब हमारी टीम ने उनके बैग की तलाशी ली,तो आरोपी सुबोध और अभिषेक टीम से अपना हाथ छुड़ाकर भागने लगे. पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए दोनों आरोपियों को धर-दबोचा और पूछताछ शुरू कर दी.   

मालिक को दे देना बैग 
पुलिस ने जब सख्ती से पूछताछ की तो सुबोध और अभिषेक ने बताया कि उनके मालिक ने उन्हे एक मोबाइल नंबर दिया था और कहा था कि जब वाराणसी पहुंच जाओ तो इस नंबर पर फोन करना. दोनों युवक जब वाराणसी पहुंचे तो उन्होंने दिए गए नंबर पर कॉल की. फोन पर बात कर रहे शख्स ने उन्हे वाराणसी के एक पेट्रोल पम्प पर बुलाया और उनके बैग में कैश रखते हुए कहा  कि यह सामान सावधानी से अपने मालिक को दे देना. 

WATCH: सपा नेता रामगोपाल यादव का दावा- 'अतीक के एक बेटे का एनकाउंटर होगा'

Trending news