Guru Purnima 2022: ऐसे करें गुरु वंदना, बन रहे विशेष त्रिग्रही संयोग, इन राशि के लोगों को मिलेगी जबदस्त सफलता!
Advertisement

Guru Purnima 2022: ऐसे करें गुरु वंदना, बन रहे विशेष त्रिग्रही संयोग, इन राशि के लोगों को मिलेगी जबदस्त सफलता!

हमारा भारत वर्ष एक ऐसा देश है जहां गुरुओं की पूजा की जाती है. शास्त्रों में गुरुओं को बहुत महत्व दिया गया है. शिवपुराण के अनुसार इसी दिन श्री विष्णु के अंशावतार महर्षि वेदव्यास का जन्म हुआ था.

Guru Purnima 2022: ऐसे करें गुरु वंदना, बन रहे विशेष त्रिग्रही संयोग, इन राशि के लोगों को मिलेगी जबदस्त सफलता!

Happy Guru Purnima 2022: हमारा भारत वर्ष एक ऐसा देश है जहां गुरुओं की पूजा की जाती है. शास्त्रों में गुरुओं को बहुत महत्व दिया गया है. शिवपुराण के अनुसार इसी दिन श्री विष्णु के अंशावतार महर्षि वेदव्यास का जन्म हुआ था. महर्षि वेद व्यास को प्रथम गुरु की भी उपाधि दी जाती है, क्योंकि गुरु व्यास ने ही पहली बार मानव जाति को चारों वेदों का ज्ञान दिया था.

जीवन को सुंदर बनाना, निष्काम और निर्दोष करना ही सबसे बड़ी विद्या है. इस विद्या को सिखाने वाला ही सद्गुरु कहलाता है. यहां आज हम आपको इस दिन से जुड़ी हर विशेष बात की जानकारी दे रहे हैं कि कैसे आपको अपने गुरु की वंदना करना चाहिए. इसके अलावा ये भी जानें कि यह दिन किन राशि के जातकों के लिए क्या खास लेकर आया है.  

यहां जानें कि गुरु पूर्णिमा पर ऐसे करें गुरु की पूजा 
गुरु पूर्णिमा के दिन गुरु को ऊंचे आसन पर बिठाएं. इसके बाद उनके चरण धुलाएं और पोछें. अब गुरु के चरणों में फूल अर्पित करें और उन्हें सफेद या पीले वस्त्र भेंट में दें. इसके साथ उन्हें अपनी इच्छा अनुसार फल, मिठाई और दक्षिणा दें. इसके बाद गुरु से अपना दायित्व स्वीकार करने का निवेदन करें. 

Happy Guru Purnima 2022: अपने प्रिय गुरुओं को दें बधाई, गुरु पूर्णिमा के इस खास मौके पर भेजें ये शुभकामना संदेश

गुरु पूर्णिमा पर बन रहे हैं विशेष संयोग  
ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, इस साल गुरु पूर्णिमा पर्व पर विशेष संयोग बन रहे हैं. दरअसल, इस बार गुरु पूर्णिमा के दिन रूचक, भद्र, हंस और शश नाम के चार राजयोग बन रहे हैं. साथ ही इस दिन बुध ग्रह भी बहुत ही अच्छी स्थिति में रहेंगे. जिस वजह से बुधादित्य योग का निर्माण हो रहा है. साथ ही इस दिन सूर्य, बुध और शुक्र ग्रह एक राशि में रहेंगे. जिससे त्रिग्रही योग का निर्माण हो रहा है. आइए जानते हैं कि गुरु पूर्णिमा के दिन बनने वाले खास संयोग से किन राशियों को लाभ हो सकता है.

धनु राशि
गुरु पूर्णिमा पर बन रहा यह त्रिग्रही योग धनु राशि के जातकों के लिए बेहद ही शुभ है. ऐसे जातकों को प्रॉपर्टी में निवेश से सफलता मिलेगी. कार्यस्थल पर कार्यों की प्रसंशा होगी.

सिंह राशि
 त्रिग्रही योग सिंह राशि के लिए भी प्रभावशाली रहेगा. जिसके कारण सिंह राशि के जातकों की आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर हो सकती है. लंबे समय से अटका हुआ काम पूरा होगा. जॉब मिलने कीी संभावना है. 

मिथुन राशि
यह योग मिथुन राशि के जातकों के लिए शुभ माना जा रहा है. इस योग के प्रभाव से बिजनेस में लाभ होगा. हालांकि आपको सतर्क रहना होगा. परिवार में खुशहाली आएगी.

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ज़ी न्यूज़ इसकी पुष्टि नहीं करता है.

WATCH LIVE TV

Trending news