Guru Gochar 2022: गुरु ग्रह में प्रवेश कर गए गोचर, इन राशि वालों को देंगे खूब सारा पैसा और नौकरी में प्रमोशन, जानें किस पर कैसा असर?
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1195729

Guru Gochar 2022: गुरु ग्रह में प्रवेश कर गए गोचर, इन राशि वालों को देंगे खूब सारा पैसा और नौकरी में प्रमोशन, जानें किस पर कैसा असर?

Guru Rashi Parivartan 2022: ज्‍योतिष शास्‍त्र के मुताबिक हर ग्रह एक तय समय में अपनी स्थिति बदलता है. देवगुरु बृहस्‍पति की बात करें तो वह 1 साल में अपनी राशि बदलते हैं. गुरु को देवताओं का गुरु इसलिए कहा जाता है, क्योंकि इनकी सभी से दोस्ती मानी जाती है.  किसी भी राशि में या किसी भी ग्रह से इनकी दुश्मनी नहीं है.

Guru Gochar 2022: गुरु ग्रह में प्रवेश कर गए गोचर, इन राशि वालों को देंगे खूब सारा पैसा और नौकरी में प्रमोशन, जानें किस पर कैसा असर?

Guru Gochar 2022: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब भी कोई ग्रह गोचर या उदय होता है तो इसका सीधा प्रभाव पृथ्वी और मानव जीवन पर पड़ता है.  किसी व्यक्ति के लिए यह गोचर शुभ रहता है तो किसी के लिए अशुभ रहता है. बता दें कि देवताओं के गुरु बृहस्पति 13 अप्रैल को अपनी स्वराशि मीन में प्रवेश कर गए हैं. अब गुरु इसी राशि में एक साल तक रहेंगे. इस पूरे साल का समय सभी राशियों के बहुत ही अच्छा रहने वाला है. हालांकि जुलाई से नवंबर तक गुरु वर्की होंगे. गुरु अपनी राशि मीन में रहकर ही विपरीत चाल चलेंगे.

Palmistry: रंक को भी राजा बना देते हैं हथेली पर बने ये निशान,अगर दिखता है चक्र का चिन्ह तो.... क्या आपकी हथेली में है

शुभ ग्रह है गुरु
गुरु को बेहद शुभ ग्रह माना गया है. गुरु भाग्‍य वृद्धि करके कामों में सफलता दिलाते हैं. इस राशि को करियर में तरक्‍की, धन और शानदार वैवाहिक जीवन देते हैं. अब गुरु अगले 1 साल तक मीन राशि में ही रहेंगे. ऐसे में अप्रैल 2022 से लेकर अप्रैल 2023 तक का समय कुछ राशि वालों के लिए शानदार रहने वाला है. 

गुरु गोचर देगा अपार धन, तरक्‍की 
गुरु ग्रह का ज्ञान, वृद्धि, शिक्षक, संतान, शिक्षा, धन, दान और पुण्य के कारक हैं. जब तक गुरु मीन राशि में रहेंगे वे इन 3 राशि के जातकों को इन क्षेत्रों में शुभ फल देंगे. आइए जानते हैं कि वे 3 लकी राशियां कौन-सी हैं और उन्‍हें क्‍या-क्‍या लाभ होगा. 

मेष वालों के लिए समय अच्छा
मेष वालों के लिए यह परिवर्तन बहुत खास होने वाला है. आपको धन की कमी जो महसूस हो रही थी, उसका समाधान मिलेगा. धन लाभ के संकेत मिल रहे हैं. नौकरी में तरक्की होगी जिसके साथ आपको पहचाना जाएगा.  कुल मिलाकर समय बहुत अच्छा है.आप अपने बिजनेस से जुड़े फैसले भी ले सकते हैं.

मिथुन राशि: मिथुन राशि के जातकों को गुरु का गोचर करियर में बदलाव और बेहतरी लाएगा. उन्‍हें नई जॉब मिल सकती है. प्रमोशन- इंक्रीमेंट मिल सकता है. कारोबारियों का कामकाज दूर-दूर तक फैल सकता है. खासतौर पर मार्केटिंग-मीडिया से जुड़े जातकों को बड़ा लाभ होगा. उनके करियर की समस्‍याएं खत्‍म हो सकती हैं.  

कर्क राशि: कर्क राशि के जातकों के लिए यह समय भाग्‍य वृद्धि कराने वाला है. उन्‍हें हर काम में आसानी से सफलता मिलेगी. रुके हुए काम भी अब बनने लगेंगे. विदेश यात्रा के योग हैं या विदेश से कोई बड़ा लाभ हो सकता है. इस राशि के व्‍यापारियों के लिए यह समय अच्‍छा रहेगा. जो लोग खान-पान के व्‍यवसाय से जुड़े हैं, उन्‍हें बड़ा लाभ हो सकता है. सेहत भी बेहतर होगी. पुरानी बीमारी से पीछा छूट सकता है. 

वृष राशि: वृष  राशि के लोगों के लिए समय अच्छा रहेगा. अचानक आपको संपत्ति मिलने के योग बन रहे हैं और धन कमाने के साधन बढ़ेंगे. अपने सेविंग को सोचसमझकर खर्च करें. गुरु का गोचर वृषभ राशि के जातकों के जीवन में चली आ रही तमाम परेशानियों को खत्‍म कर देगा. उनकी आय में बड़ा इजाफा होगा जो उन्‍हें आर्थिक मजबूती देगा. इनकम के नए रास्‍ते खुलेंगे. करियर में बड़ी तरक्‍की मिल सकती है.धन लाभ होगा. व्यापारियों के लिए समय अच्छा आएगा.

गुरु को कहा जाता है देवताओं का गुरु
गुरु को देवताओं का गुरु इसलिए कहा जाता है, क्योंकि इनकी सभी से दोस्ती मानी जाती है.  किसी भी राशि में या किसी भी ग्रह से इनकी दुश्मनी नहीं है. जिनकी कुंडली में बृहस्पति मजबूत होता है, उनकी जिंदगी में धन और ज्ञान की कमी नहीं होती.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE upuk इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Weekly Horoscope: कन्या राशि के लोग भावनाओं पर नियंत्रण रखें, मिथुन-कर्क को धनलाभ के संकेत,जानें कैसा रहेगा ये हफ्ता

WATCH LIVE TV

Trending news