Palmistry: रंक को भी राजा बना देते हैं हथेली पर बने ये निशान,अगर दिखता है चक्र का चिन्ह तो.... क्या आपकी हथेली में है
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1194762

Palmistry: रंक को भी राजा बना देते हैं हथेली पर बने ये निशान,अगर दिखता है चक्र का चिन्ह तो.... क्या आपकी हथेली में है

Palmistry: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हाथ की रेखाएं हमारे भविष्य का संकेत देती हैं.... जन्म लेने से पहले ही शिशु के हाथों में लकीरों का जाल बुन जाता है.... विभिन्न पर्वतों पर मिलने वाले चिह्न व्यक्ति के जीवन में उन्नति और अवनति का संकेत देते हैं. इनमें से बहुत से चिह्न ....

Palmistry: रंक को भी राजा बना देते हैं हथेली पर बने ये निशान,अगर दिखता है चक्र का चिन्ह तो.... क्या आपकी हथेली में है

Palmistry: हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार हथेली पर मौजूद रेखाएं मनुष्य के जीवन की दिशा को तय करती हैं.  ज्योतिषाचार्यों की मानें तो हाथों की रेखाएं आपके भविष्य के बारे में भी काफी कुछ बताती हैं. हथेली की रेखाएं आपस में मिलकर कुछ खास योग भी बनाती हैं. हथेली पर स्थित कुछ खास चिह्न भविष्य के बारे में बहुत कुछ बताते हैं. हथेली में मौजूद कुछ निशान बेहद शुभ और आने वाले समय में होने वाले आर्थिक लाभ के बारे में बताते हैं. हाथ की रेखाओं के जरिए ना केवल आर्थिक स्थिति बल्कि करियर, जीवनसाथी और संतान संबंधी बातों के बारे में भी जानकारी इक्ट्ठा की जा सकती है.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हाथ की रेखाएं हमारे भविष्य का संकेत देती हैं. जन्म लेने से पहले ही शिशु के हाथों में लकीरों का जाल बुन जाता है. इनमें जीवन, भाग्य, बुद्धि से लेकर व्यक्ति के जीवन में आने वाले उतार चढ़ाव बताने वाली तमाम रेखाएं होती हैं. वहीं इन रेखाओं से बनने वाले विशेष प्रकार के निशान भी अलग संदेश देते हैं. विभिन्न पर्वतों पर मिलने वाले चिह्न व्यक्ति के जीवन में उन्नति और अवनति का संकेत देते हैं. इनमें से बहुत से चिह्न बहुत अच्छे और शुभ होते हैं जबकि कुछ अशुभ. आइए जानते हैं कि हाथों में मिलने वाले ऐसे ही चिह्नों के बारे में..

हथेली में कमल का निशान
हस्तरेखा शास्त्र के मुताबिक जिस इंसान की हथेली में कमल का चिह्न होता है, उसे अखंड सौभाग्य और साम्राज्य की प्राप्ति होती है. साथ ही ऐसा इंसान अपने जीवन में बड़ा उद्योगपति बनता है. ऐसे लोग घमंडी भी होते हैं.

स्वास्तिक और पद्म का निशान
जिस व्यक्ति की हथेली पर स्वास्तिक का निशान होता है वह धनवान, प्रतिष्ठावान, धार्मिक यात्रा कराने वाला और वैभवशाली होता है. जिसके हाथ पर पद्म का निशान बना होता है तो ये बताता है कि वह धार्मिक प्रवृत्ति का संकेत देता है. 

हथेली पर हो शंख का निशान
यदि हथेली पर शंख का निशान है तो व्यक्ति को बहुत अधिक समुद्री यात्राएं कराता है. ऐसा व्यक्ति व्यापार के सिलसिले में विदेश यात्रा करता है. 

हथेली पर तलवार का निशान
हथेली में तलवार का निशान दुर्लभ होता है और ये बहुत ही भाग्यशाली लोगों के हाथ में दिखाई देता है. 

अगर हो छत्र का निशान
यदि हाथ में छत्र का निशान है तो वह राजा के समान जीवन जीने वाला होता है. अगर आपकी हथेली पर ये निशान है तो आप बहुत भाग्यशाली हैं.
 
कलश और मछली का निशान
यदि किसी हाथ की हथेली में कलश का निशान है तो वह धार्मिक होता है. वह मंदिर बनवाने वाला, दानवान और तीर्थ यात्रा कराने वाला होता है. वहीं मछली का निशान वाला शख्स भाग्यशाली होता है. जिन लोगों की हथेली में क्रॉस जैसा निशान है तो वह सुख से वंचित रहता है.

चक्र का निशान
चक्र को भगवान विष्णु से संबंधित है. हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार यह निशान बहुत भाग्यशाली लोगों की हथेली में पाया जाता है. यदि चक्र का निशान है तो व्यक्ति धनवान, वैभवशाली और ऐश्वर्यवान होता है.

(नोट: इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा. जिसे मात्र सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया गया है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Weekly Horoscope: कन्या राशि के लोग भावनाओं पर नियंत्रण रखें, मिथुन-कर्क को धनलाभ के संकेत,जानें कैसा रहेगा ये हफ्ता

Aaj Ka Rashifal: वाहन चलाते समय सावधानी बरतें इस राशि के लोग, बन रहा दुर्घटना का योग, पढ़ें सभी राशियों का हाल

WATCH LIVE TV

 

 

Trending news