Weekly Horoscope: कन्या राशि के लोग भावनाओं पर नियंत्रण रखें, मिथुन-कर्क को धनलाभ के संकेत,जानें कैसा रहेगा ये हफ्ता
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1194638

Weekly Horoscope: कन्या राशि के लोग भावनाओं पर नियंत्रण रखें, मिथुन-कर्क को धनलाभ के संकेत,जानें कैसा रहेगा ये हफ्ता

Weekly Horoscope 24 to 29 May 2022: इस सप्ताह मिथुन और कर्क राशि वालों को धनलाभ हो सकता है. Kark राशि के जो लोग नौकरी की तलाश कर रहे हैं वे लापरवाही कतई न बरते और पूरे मनोयोग से कंपटीशन की तैयारी करें.  आइए जानते हैं आपके लिए कैसा रहेगा ये हफ्ता…

Weekly Horoscope: कन्या राशि के लोग भावनाओं पर नियंत्रण रखें, मिथुन-कर्क को धनलाभ के संकेत,जानें कैसा रहेगा ये हफ्ता

Saptahik Rashifal 23 May To 29 May 2022: मई के इस सप्ताह कई लोगों को खुशखबरी मिलने वाली है. मई के इस चौथे सप्ताह में लोगों के जीवन में कई बदलाव नजर आने वाले हैं.  कई लोगों को आर्थिक लाभ मिलने वाला है. जानिए राशि के अनुसार कैसा बीतेगा आपका ये सप्ताहमिथुन राशि के आईटी से जुड़े युवाओं के लिए यह हफ्ता उन्नति लेकर आएगा, की लोगों को नौकरी मिलेगी तो कई के रूके हुए काम पूरे होंगे. 

मेष: इस सप्ताह कार्यक्षेत्र और घर में किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है. आपके प्रतिद्वंदी या विरोधी इस सप्ताह एक्टिव नजर आ सकते हैं.  अपने काम से काम रखना ही आपके लिए बेहतर होगा. कारोबारियों के लिए हार्डवेयर के बिजनेस में निवेश का समय चल रहा है.  परिवार में भाई बहन को स्वास्थ्य संबंधित मामलों में अलर्ट रहने की सलाह दें. यह एक दिन का काम नहीं बल्कि अपनी दिनचर्या में शामिल करें. इस हफ्ते किसी को पैसा न दें.

वृष: इस सप्ताह के मध्य तक आपको धैर्य बनाए रखना चाहिए. इलेक्ट्रानिक आइटम्‍स का बिजनेस करने वाले व्यापारियों की इस सप्ताह बल्ले बल्ले रहेगी. परिवार से दूर रहने वाले अपनों से कनेक्टेड रहें, हो सकता है ऐसा करने से आप उनके दिल की बात जान सकें. सेहत ठीक रखनी है तो नशा त्यागने की ओर कदम बढ़ाना होगा नहीं तो रोगों की गिरफ्त में आ सकते हैं. अपनों का ख्याल रखें. इस राशि के लोगों को आजीविका के क्षेत्र में अवरोधों का सामना करना पड़ेगा.

मिथुन: इस हफ्ते आपको कोई भी खुशखबरी मिल सकती है. आपकी पदोन्नति होने या सैलरी में बढ़ोतरी होने के आसार नजर आ रहे हैं. सप्ताह के बीच से व्यापारिक स्थितियों में नया मोड़ आएगा, यह नया मोड़ ही आपको बिजनेस में सफलता दिलाएगा. जमीन और संपत्ति से संबंधित मामलों में सफलता हाथ लगेगी. सेहत को लेकर सावधान रहें. आर्थराइटिस के मरीजों को खासतौर पर सजग रहना चाहिए. आईटी से जुड़े युवाओं के लिए यह सप्ताह उन्नति लेकर आएगा, जॉब की तलाश करने वालों को नौकरी भी मिल सकती है.

कर्क: इस राशि के जो लोग नौकरी की तलाश कर रहे हैं वे लापरवाही कतई न बरते और पूरे मनोयोग से कंपटीशन की तैयारी करें. युवा इस सप्ताह अपनी उपलब्धियों को देख कर प्रसन्न रहेंगे. उन्हें कोई अपेक्षित उपलब्धि प्राप्त हो सकती है. परिवार में सदस्यों के साथ तालमेल काफी अच्छा रहेगा. कमजोरी और थकान महसूस हो रही तो सारे काम छोड़कर सिर्फ आराम करना आपके लिए लाभकारी रहेगा. सप्ताह के मध्य में अपनों का साथ मिलेगा.

सिंह: इस सप्ताह अपने बच्चों के स्वास्थ्य और शिक्षा पर खास ध्यान देने की जरूरत है. अपने बच्चों को बेहतर तरीके से जानने के लिए उनके साथ अधिक समय बिताने की कोशिश करें. ऑफिशियल कार्य प्लानिंग के साथ करना चाहिए तभी वह व्यवस्थित ढंग से पूरा होगा, सप्ताह के मध्य में प्रमोशन का योग बनेगा. युवाओं द्वारा नॉलेज बढ़ाने के लिए सप्ताह के अंत तक स्थितियां और भी प्रबल हो जाएगी. यदि शुगर के पेशेंट हैं तो इस सप्ताह के मध्य में परेशान नजर आएंगे.

कन्या: इस राशि के लोग यदि नौकरी बदलने का विचार कर रहे हैं तो इस समय बदलाव कर सकते हैं. कारोबारियों को व्यापार में अच्छा लाभ मिलेगा और 24 मई के बाद से ब्रिकी भी बढ़ेगी जो स्वतः लाभ देगी. इस सप्ताह सेहत को लेकर स्थितियां उतार चढ़ाव वाली रहेंगी कभी ठीक महसूस करेंगे तो कभी बीमार. पिछले तनावों में अब आपको राहत मिलेगी, बिगड़े हुए काम भी बनते हुए नजर आएंगे. परिवार में संतान का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है जिसको लेकर चिंता बनी रहेगी. 

तुला: कपड़ों के व्यापार में सप्ताह की शुरुआत और अनाज के व्यापार में सप्ताह का अंत लाभकारी रहेगा. युवाओं के नए संपर्क इस बार लाभकारी सिद्ध होंगे, उन्हें आगे चल कर इन संपर्कों का लाभ मिलेगा. परिवार के साथ कहीं बाहर घूमने की योजना बनेगी. इस सप्ताह आपको रास्तों पर संभलकर चलना चाहिए, दुर्घटना की प्रबल आशंका दिख रही है. तुला राशि के जो लोग मार्केटिंग से जुड़े हैं उन्हें इस बार करियर में सफलता पाने के लिए पूरा जोर लगाना होगा. सभी से अच्छा व्यवहार करें.

वृश्चिक: कारोबार में इस बार आपको निवेशक पार्टनर या किसी अन्य रूप में अवसर प्राप्त होंगे, इन अवसरों का उपयोग करना चाहिए. युवाओं के महत्वपूर्ण कार्य बनेंगे, लेकिन उन्हें बेहतरी के लिए प्रयास तो जारी ही रखने होंगे. परिवार में किसी के साथ विवाद होने की आशंका है. नकारात्मक विचार डिप्रेशन की ओर ले जा सकते हैं इसलिए नकारात्मकता को दूर कर सकारात्मक विचार रखिए. अभिमान करने की कोशिश कतई न करें, अभिमान में आकर आप अवसरों को भुनाने में चूक सकते हैं, बाद में पछतावा होगा.  

धनु: प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए यह सप्ताह काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है. भविष्य में अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए अपनी पूरी मेहनत करें. सप्ताह की शुरुआत में मशीनों और हार्डवेयर के व्यापारी लाभ कमाएंगे, उन्हें पहले से ही स्टॉक अच्छी मात्रा में कर लेना चाहिए. युवाओं को मौके की तलाश में रहना होगा, 23 मई तक कहीं से कोई शुभ समाचार मिल सकता है. यदि आप लीवर के रोगी हैं तो इस बार इलाज के दौरान आपको आराम मिलने की पूरी संभावना दिख रही है. 

मकर: इस सप्ताह के शुरुआत में कार्यभार बढ़ेगा जिससे आप तनाव में भी आ जाएंगे किंतु मध्य तक हालात ठीक हो जाएंगे. होम एप्लायंस के व्यापारी सप्ताह के मध्य में लाभ को लेकर सजग रहें, लाभ का मामला कुछ गड़बड़ा सकता है. परिवार में अपनों के साथ किसी अहम मुद्दों पर चर्चा होगी. इंश्योरेंस और भविष्य के लिए निवेश करना लाभकारी होगा. आगे आने पर आपको इसका लाभ मिलेगा. सेहत को लेकर सावधान रहें.

कुंभ: शुरुआती दो दिनों अधिक सजग रहें. सप्ताह के अंत में वाहन दुर्घटना से हाथ में चोट लगने की आशंका है इसलिए सड़क पर निकले तो पूरी सावधानी बरतें. रक्त से संबंधित रोगों के प्रति अलर्ट रहने की आवश्यकता है, सेहत का पूरा ध्यान रखिए और समय पर जांच भी कराइए. व्यापारी जीएसटी, बिजली का बिल आदि सरकारी कामकाज को समय से पूरा कर लें वैसे यह सप्ताह शुभ है.  करियर के मामले में यह सप्ताह अच्छा रहेगा, बस मेहनत से जी नहीं चुराना है. 

मीन: आजीविका के मामले में इस बार की गई कोशिश बेकार नहीं जाएगी, सफलता मिलने के पूरे आसार दिख रहे हैं. युवाओं को निरंतर हनुमान जी की आराधना करनी होगी तभी उनकी समस्याएं दूर होंगी, वैसे भी हनुमान जी का नाम संकटमोचक है. महत्वपूर्ण कार्यों में वरिष्ठ लोगों के साथ आपको भी सम्मिलित होने का मौका मिलेगा.  इस सप्ताह अपनों के साथ विदेश यात्रा की योजना बन सकती है.  फालतू की चीजों पर खर्च करने से बचें. भविष्य के लिए धन बचाकर रखें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Aaj Ka Rashifal: वाहन चलाते समय सावधानी बरतें इस राशि के लोग, बन रहा दुर्घटना का योग, पढ़ें सभी राशियों का हाल

WATCH LIVE TV

Trending news