UP NEWS: महाराजगंज डीएम सत्येंद्र कुमार के नाम से ठगी का प्रयास,डीएम ने दर्ज कराया मुकदमा
Advertisement

UP NEWS: महाराजगंज डीएम सत्येंद्र कुमार के नाम से ठगी का प्रयास,डीएम ने दर्ज कराया मुकदमा

Maharajganj DM Satyendra Kumar News: डीएम का फोटो लगाकर साइबर हैकर्स एडीएम डॉ. पंकज कुमार वर्मा से अचानक चैट करने लगा. उस समय एडीएम के बगल में ही डीएम बैठे थे. 

UP NEWS: महाराजगंज डीएम सत्येंद्र कुमार के नाम से ठगी का प्रयास,डीएम ने दर्ज कराया मुकदमा

महराजगंज: आम लोगों के साथ साथ अब साइबर अपराधियों ने अफसरों को भी निशाना बनाना शुरू कर दिया है. ताजा मामला महाराजगंज जिले के डीएम डॉ सत्येंद्र कुमार के नाम पर ठगी के प्रयास सामने आया है. व्हाट्सएप प्रोफाइल पर जिलाधिकारी की फोटो लगाकर कई अधिकारियों और परिचितों से रुपये मांगने के बाद इसकी जानकारी हुई है, जिसके बाद खुद जिलाधिकारी की तहरीर पर सदर कोतवाली थाने की पुलिस ने मोबाइल नंबर के आधार पर अज्ञात आरोपित के खिलाफमुकदमा दर्ज कर लिया है. 

बगल में बैठे थे डीएम
अनजान मोबाइल नंबर के व्हाट्सएप की डीपी में डीएम का फोटो लगाकर साइबर हैकर्स एडीएम डॉ. पंकज कुमार वर्मा से अचानक चैट करने लगा. उस समय एडीएम के बगल में ही डीएम बैठे थे. डीएम का फोटो लगे व्हाट्सएप नंबर से चैट देख एडीएम हैरान हुए क्योंकि बगल में ही डीएम दूसरे काम में व्यस्त थे. एडीएम ने पूरी घटना को डीएम से बताया. इसके बाद मामले की गंभीरता से लेते हुए डीएम सत्येन्द्र कुमार खुद एसपी को तहरीर भिजवाया. कोतवली पुलिस ने तहरीर के आधार पर हैकर्स के खिलाफ धोखाधड़ी व आईटी एक्ट के तहत केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है. अनजान नंबर पर उच्चाधिकारियों का फोटो लगाकर परिचितों से पैसा मांगने की यह पहली घटना नहीं है.

Bhojpuri Song: खेसारी की एक्ट्रेस के साथ 'खेलाड़ी लईकी' में रोमांस करते नजर आ रहे पवन सिंह, VIDEO पर बरस रहा फैंस का प्यार 

जिलाधिकारी सत्येन्द्र कुमार ने लोगों को किया सतर्क 
जिलाधिकारी सत्येन्द्र कुमार ने बताया कि कुछ परिचितों से हमें सूचना मिली थी. वाट्सएप नंबर 6206152386 की डीपी पर मेरी फोटो लगाकर मेरे परिचित लोगों और अधिकारियों से रुपयों की मांग की जा रही है जबकि इस व्हाट्सएप मोबाइल नंबर से उनका कोई वास्ता और सरोकार नहीं है. गनीमत रही कि अभी तक किसी ने इन मैसेज के बदले कोई रुपये नहीं गवाएं हैं. सदर कोतवाल रवि कुमार राय ने बताया कि तहरीर के आधार पर धोखाधड़ी और आइटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है, जल्द ही पर्दाफाश किया जाएगा. 

Dhansu Dance: 'मटक मटक' हरियाणवी सॉन्ग पर देसी भाभी ने जमकर लचकाई कमर, यूजर्स बोले- ये तो सपना चौधरी को दे रही टक्कर

Trending news